फ्री में मोबाइल Recharge कैसे करें - 3 महीने का

sbse uper

फ्री में मोबाइल Recharge कैसे करें - 3 महीने का

 

Free Mobile Recharge : आज के समय में Mobile लोगो के लिए एक Best Friend की तरह हो गया है क्योंकि जहां भी हम जाते हैं अपना Android Phone साथ ले जाना नही भुलते हैं । Phone का उपयोग हम एक दुसरे से बात करने के लिए करते हैं और साथ में इसके द्वारा Online Movie , TV Show या Online Live Cickt Match देखते हैं । हम अपने फोन में अलग-अलग कंपनियो के Sim Card युज करत हैं । आपको पता होगा की हमे अपने फोन से Call के साथ-साथ Internet चलाने के लिए हर महीने  Recharge करवाते हैं जो अब बहुत ही Costly हो गया हैं ।  इस कारण हम सोचते हैं कि कोई ऐसा तरीका होता जिसके द्वारा अपने फोन को Free Recharge करवा सके ।

free-mobile-recharge


आज के पोस्ट में मै आपको यह तरीका बताऊंगा कि इंटरनेट से फ्री रिचार्ज कैसे करें और इसके साथ Free Recharge Karne Wale App तथा कई ऐसे Free Rechrge Trick की जानकारी दूंगा जिससे आप कोई भी कंपनी के सिम कार्ड में मुफ्त रिचार्ज कर सकते हैं । अगर आपको इस Online Free Recharge के बारे में जानना है तो इस पोस्ट को शुरु से लेकर अंत तक जरुर पढें तभी आपको Free Rechrge Secret Trick के बारे में अच्छी तरह से जानकारी मिलेगी ।

फ्री मोबाइल रिचार्ज क्या है ?

जब आप किसी मोबाइल कंपनी के Sim Card में बिना पैसा लगाए रिचार्ज करते हैं तो उसे Free Recharge कहते हैं । आज के समय में बहुत से ऐसे फ्री रिचार्ज करने के तरीके आ गए है जिससे आपको पैसा लगाने की जरुरत नही पड़ती है बल्कि कुछ फ्री रिचार्ज करने का रियल तरीका की जानकारी होनी चाहिए ।

क्या आजकल फ्री रिचार्ज हो सकता है ?

आज के समय में फ्री में रिचार्ज करना संभव हो गया है जिसमें आपको अपनी तरफ से एक भी रुपया लगाने की जरुरत नही पड़ेगी । बल्कि  टेलीकॉम कंपनीया समय-समय पर अपने Customer को कई ऐसे Free Recharge Offer या ये कह सकते हैं फ्री रिचार्ज योजना प्रदान करती है जिसके द्वारा फ्री रिचार्ज कियाजा सकता है । इसके अलावा आपको इंटरनेट पर कई ऐसे वेबसाइट मिल जाएंगे जहां से आप Online Free Mobile Recharge कर सकते हैं और साथ में कई ऐसे Free Mobile Recharge App आ गए हैं जो आपको फ्री रिचार्ज करने का मौका प्रदान करते है ।

फ्री मोबाइल रिचार्ज का तरीका कौन-कौन से हैं ?

आपको इंटरनेट पर बहुत से ऐसे तरीके मिलेंगे जिससे फ्री में मोबाइल रिचार्ज किया जा सकता है । जिसमे आपका प्रमुख तरीका खुद टेलीकॉम कंपनिया है जो एक दुसरे से आगे निकलने के लिए अपने ग्राहको को फ्री मोबाइल रिचार्ज करने का नया तरीका प्रदान करती रहती है । और इसके अलावा बहुत से Android App हैं जो Free Me Mobile Rechrge करने का मौका देती हैं बस आपको इन एप में कुछ काम करना पड़ता है जैसे आपको उस एप को शेयर करना पड़ता है या App में कुछ असान टार्गेट पुरा करना पड़ता है और इसके अलावा कई ऐसे एप हैं जिससे आप गेम खेलकर भी अपना मोबाइल फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं ।

फ्री मोबाइल Recharge  कैसे करें ?

अगर आप अपना Mobile Number फ्री में रिचार्ज करना चाहते हैं तो मै आपको यहां पर Free Recharge करने का तरीका बताने जा रहा हूँ जिसे आपको ध्यान से पढकर फॉलो करना है । आपको हम यहां पर फ्री रिचार्ज करने का बेहतर तरीका के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसमें आपको कई फ्री रिचार्ज करने वाले बेस्ट एप को डाउनलोड करना पड़ेगाा तथा इनमें कुछ Browser का उपयोग करना पड़ेगा जिसके माध्यम से आप अपने फोन को फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं ।

Mcent App : mCent Browser - Recharge Browser

आपको बता दूँ कि Mcent App एक Recharge Browser APK है जिसका इस्तेमाल  Browser के रुप में किया जाता है । जिस प्रकार आप Google Chrome , Opera Mini , Fire Fox ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं उसी प्रकार आपको Mcent Browser का उपयोग करना पड़ता है । आपको बता दूँ कि Mcent App एक पैसा कमाने वाला एप भी है जब आप इस ब्राउजर का उपयोग करते हैं तो आपको इसके पैसे मिलते हैं तथा साथ में रेफरल लिंक के द्वारा भी इससे पैसा कमाया जाता है ।
लेकिन जब आप अपने फोन में mCent app download कर इसका इस्तेमाल कर जो पैसा कमाते हैं उसको आप Withdraw नही कर सकते हैं क्योंकि , इन Online Earn किए हुए पैसो से आप केवल Rechrge कर सकते हैं ।
जब आप इस mCent Browser - Recharge Browser का उपयोग करते हैं तो आपको इसको चलाने के Point मिलते हैं जो यह कुछ निश्चीत Point के बाद रुपए में कनवर्ट हो जाता है । जिसके बाद आप कोई भी Telicom Company के नंबर पर फ्री रिचार्ज कर सकते हैं ।

NewsDog App : Read news and earn money app

NewsDog बहुत ज्यादा Popular न्युज एप है जहां पर रोज न्युज पढने को मिलते हैं । क्या आपको पता है कि NewsDog Earning App भी है जो अपने रीडर्स को Read and earn money का Offer भी Provid करती है अगर नही पता है तो जान लिजीए की जब आप अपने मोबाइल में न्यूज़ डॉग एप्प डाउनलोड कर Install करते हैं उसके बाद इसमे रजिस्टर कर NewsDog App Login करते हैं तो आपको इसके कुछ पैसे मिलेंगे जो Point के रुप में रहते हैं । इसके अलावा जब आप NewsDog App को Open कर न्युज पढते हैं तो इसके भी आपको पैसे मिलते हैं जो Point में रहते हैं आप बाद में इसे Redeem कर रुपये में बदल कर अपने वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं
अगर आप चाहते हैं कि डेली पैसे कैसे कमाएं तो आप अपने फोन में NewsDog Apk Download कर लिजीए और प्रतिदिन न्युज पढकर पैसा कमाएं । इसमें रेफरल का भी ऑप्सन है जब आप किसी को NewsDog App Refferal Link के द्वारा रजिस्टर करवाते हैं तो आपको बोनस के रुप पैसे मिलते है तथा यह  Share and earn app है जिसके द्वारा आप पैसे कमाकर अपने Paytm Wallet आदि में पैसे भेजकर ऑनलाइन शॉपिंग या Free Online Recharge कर सकते हैं ।

Panel Station App : Online Survey Earning Website

पैनल स्टेशन एक Online Survey Webste है जिसमे छोटे-छोटे सर्वे करने का Task दिया रहता है जिसे पुरा करना होता है जिसमें आपको प्रत्येक सर्वे का रिवार्ड्स प्वाइंट मिलते हैं जिसे आप इन प्वाइंट को रुपये में कनवर्ट कर अपने Acount में ट्रांसफर कर सकते हैं । अगर आपने इसमें 1000 Point बना लिए हैं तो इसका आपको 100 रुपए मिलते हैं जो आपका ऑनलाइन अर्निंग का तरीका में से एक है जो रेफरल का भी पैसा देता है । आप इन पैसो से Free Mobile Recharge कर सकते हैं तथा इसका उपयोग आप Panel Station App या Panel Station Website पर जाकर कर सकते हैं ।
इस एप को आप Google Play Store से Downlod कर सकते हैं ।
जब आप इस Survey App पर अपना एकाउंट बना लेते हैं तो आपको बोनस के रुप में कुछ रिवार्ड्स प्वाइंट मिलते है जिसको आप पैसे में कनवर्ट कर सकते हैं । तो इस तरह आप Survey App से Online Earn कर अपना मोबाइल नंबर को फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं । तो इस तरह आप इस एप या वेबसाइट की मदद से Online Servey कर Task पुरा कर पैसा Earn कर सकते हैं ।

CashBoss : Earn wallet cash & Recharge

CashBoss App एक रियल पैसे कमाने वाला ऐप है जिसमें आपको बहुत से  Earn Money के Option मिलेंगे जिसके माध्यम से आप पैसे कमा सकते हैं । CashBoss एक तरह से Pocket Money app है जिॊके माध्यम से आप बहुत ज्यादा पैसा तो नही कमा सकते बल्कि Pocket Money जरुर निकाल सकते हैं । जब आप CashBoss Apk का युज करेंगे तो इसमे आपको कुछ पैसे कमाने वाला टास्क पुरा करना पड़ता है और इस एप को शेयर कर भी Earning कर सकते हैं । इस एप में Spin And Win का भी ऑप्सन है जिस गेम को खेलकर पैसा कमा सकते हैं ।
CashBoss App में आपको Gift Voucher भी मिलेगा जिससे आप Amazon या Flipkart से Online Shoping भी कर सकते हैं यदि Amazon से पैसे कैसे कमाए तो इसकी भी जानकारी ले सकते हैं । या आप चाहे तो इससे मिला हुआ पैसो से अपना मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते हैं । तो अब आप जान गए होंगे कि CashBoss Se Paise Kaise Kamaye जाते हैं । पैसे कमाने के लिए बस आपको यह करना है CashBoss app download कर लेना है अपने मोबाइल में तथा Install कर इसका उपयोग कर सकते हैं

Ladoo App : Get Free Recharge

Ladoo App पैसा कमाने वाला बेहतरीन एप है जिस आजके समय में बहुत लोग युज कर रहें है । Ladoo App Online के माध्यम से लोग पैसा कमा कर फ्री रिचार्ज और कोई भी Bill Payment भी करते हैं । यह एप Google Play Store पर ज्यादा उपयोग करने वाला एक Trending App बन गया है । अगर आपको भी Free Recharge Karne Wala App की तलाश है तो इसके लिए Ladoo App एक बेहतरीन एप है इसे आप अराम से गुगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर अपने Android Phone में Install कर सकते हैं ।
जब आप Ladoo app download कर अपने मोबाइल में खोलते हैं तो आपको इसमें Acount बनाना पड़ता है आप जब इसमें अपना एकाउंट क्रिएट कर लेते हैं तो तुरंत आपको 5 से 15 रुपये तक मिल जाते हैं । इसके अंदर आपको बहुत से App Download करने का ऑप्सन होता है जिसे Download करने पर पैसे मिलते हैं Ladoo App में हर समय प्रतियोगिता होती रहती है जिसमें आप भाग लेकर पैसा कमा सकते है तथा इस App में रेफर और Earn का भी Option दिया गया है जिससे पैसा कमाकर आप ऑनलाइन शॉपिंग , मोबाइल रिचार्ज , DTH Recharge आदि कर सकते हैं ।

Ludo Fantasy : Free Mobile Recharge Game app

अगर आप Ludo Game के शौकिन है तो यह एप आपके लिए है पहले आप लूडो समय बिताने के लिए खेलते थे लेकिन अगर आपको लूडो खेलकर समय बिताना ही है तो Ludo Fantasy खेलिए क्योंकि इसमें आपको खेल के साथ-साथ पैसा भी कमा सकते हैं । बहुत से लोग इंटरनेट पर यह सर्च करते हैं कि लूडो खेलकर पैसा कैसे कमाए  तो आप Ludo Fantasy App से कमा सकते हैं और यदि आप गेम खेलकर फ्री रिचार्ज कैसे करें यह भी चाहते हैं तो इससे आप कोई भी नंबर पर रिचार्ज भी कर सकते हैं । आपको बता दें कि Ludo Fantasy एक गेमिंग एप है जिसमें आपको खेलने के लिए हिस्सा लेना पड़ेगा ।

यदि आप Ludo Game में चल रही Fantasy में हिस्सा लेकर गेम खेलते है और जीत जाते हैं तो आपको इस गेम के अनुसार पैसा मिलेगा जिसे आप अपने वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं और अपने किसी भी मोबाइल नंबर पर रिचार्ज कर सकते हैं ।

यह भी पढें -

अंत में -
इंटरनेट पर बहुत से ऐसे एप है जिससे आप उस पर थोड़ा बहुत काम कर कुछ पैसे कमा सकते हैं और उससे रिचार्ज कर सकते हैं , ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है और Bill Payment कर सकते हैं आज के पोस्ट में आपने पढा कि फ्री मोबाइल रिचार्ज कैसे करें ?
उम्मीद है कि यह जानकारी पढकर अच्छा लगा होगा । धन्यवाद







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close