टेरेसा फिडाल्गो की कहानी

sbse uper

टेरेसा फिडाल्गो की कहानी

 



जब भी हम किसी भूत-प्रेत या किसी की आत्मा के बारे में सुनते हैं तो हम सभी को डर महशुस होने लगता है । क्या अभी भी लोग इन भूतो की कहानियों पर विश्वास करते है । लेकिन हमारे साथ कभी-कभी कुछ ऐसा हो जाता है या हम सब अपनी जिंदगी में कुछ ऐसा देख लेते है कि हमें हमे इन भूत-प्रेत जैसी बातो पर विश्वास होने लगता है । क्या आपको लगता है कि जिस इंसान की समय से पहले मृत्यु हो जाती है वह भूत बनते है तथा उनकी आत्मा संसारिक वातावरण में अदृश्य होकर विचरण करती रहती है ।
भूतो के बारे में हम सभी एक कल्पना करते रहते है तथा अपने मन मस्तिष्क में मरने वाले व्यक्तियों की कल्पना करते रहते हैं जिससे हमे महसुश होने लगता है कि नही भूत होते है । लेकिन वास्तव में हम सभी भी ऐसा ही सोंचते है कि यही कारण से हमको महसुश होता है कि नही भुत होते है ।

Teresa Fidalgo




आज के पोस्ट में हम ऐसे ही एक कहानी ( Story ) पर चर्चा करेंगे जो लगभग आज से 17- 18 साल पुरानी यानी हम यहा उस घटना का जिक्र करेंगे जो 2004 से  इंटरनेट पर फैली हुयी है ।
यह कहानी जिस पर अधारित है उनका नाम टरेसा फिदाल्गो (Teresa Fidalgo ) है । लोग इनके साथ हुए घटना क्रम की सच्चाई जानने के लिए उत्सुक रहते है और वे इनकी सच्चाई के बारे में इंटरनेट आदि माध्यमों से खोजते रहते हैं और मैं आपको बता दूं कि यह कहानी क्या सही में हकीकत है या फिर लोगो के द्वारा फैलाया गया एक अफवाह है इसी के बारे में हम आज विस्तार से पढेंगे ।

टेरेसा फिडाल्गो की कहानी
Story Of Teresa Fidalgo 
Teresha Fidalgo ki Kahani

विभीन्न सुत्रो के अनुसार यह कहानी पुर्तगाल में सन 1983
में घटित कार एसिडेंट पर अधारित है ।
रात के 12 बजे टेरेसा फिडाल्गो (Teresha Fidalgo)
अपने तीन दोस्तो के साथ कार में सवार होकर कही जा रहे होते है उनके इस सफर में बहुत टाईम लग गया था और ज्यादा रात भी हो गयी थी तथा उस अंधेरी रात में यात्रा करते करते उनकी कार एक ऐक ऐसे शहर के पास आई जिसका नाम सिन्त्रा (Sintra ) था ।
एक तो भयावह काली रात और उस पर से उस इलाके की सड़के जहां पर बस्तीयों बहुत दुर थी उस सुनसान रास्ते पर इनकी कार गुजर रही थी । अगले पल उन विरान इलाके के सुनसान रास्ते पर कुछ ऐसा हुआ की जिसकी वे लोग कल्पना भी नही किए होंगे , चलते-चलते उस रात उनके कार का एक्सीडेंट हो जाता है और उनकी कार पलट जाती है । अचानक हुए इस भयावह घटना से टेरेसा फिडाल्गो ( Teresa Fidalgo )की मृत्यु हो जाती है । इस घटना को जानकर लोग बहुत दुख प्रकट करते है और धीरे-धीरे यह घटना पुरानी होती जाती है लोगो के यादो से भी धीरे-धीरे भुलने लगती है यानी की इस घटना को लगभग सभी लोग अपनी यादों से भुला देते है ।
धीरे-धीरे समय बीतता गया लोग Teresa Fidalgo की घटना को भुल चुके होते है लेकिन फिर 25-30 साल बाद कुछ ऐसा होता है कि सबका दिमाग हिल जाता है टेरेसा फिडाल्गो की सीमटी हुयी यादे तब ताजा होने लगी है जब उनकी झलक लोगो को दिखने लगी ।
वह लोगो से सुनसान रात में लिफ्ट मांगते हुए दिखायी देने लगी तथा और लोगो का कहना है कि उनके फोन पर टरेसा फिदाल्गो का संदेश भी आ रहा है । क्या लगता है कि टेरेसा फिडाल्गो लोगो को खुद मैसेज कर रही है या फिर यह अफवाह फैलाया जा रहा है
लोग सोच में पडने लगे की कैसे मरी हुयी टेरेसा फिडाल्गो की आत्मा एक शरीर का रुप लेकर लोगो के सामने आ रही है और कुछ संदेश दे रही है । यहा तक की टेरेसा फिडाल्गो की वीडियो भी मिली है जो लोगो से कुछ कह रही है ।

Teresa Fidalgo ki Viral video

जब कभी भी ऐसी घटना के बारे में कही पर सुना जाता है तो रुह काँप जाती है चाहे वह एक काल्पनीक ही क्यों ना हो लोग उस पर आँख बंद करके विश्वास कर लेते है ऐसे में हम आपको एक वीडियो प्रस्तुत कर रहे हैं जिसका कनेक्सन Teresa Fidalgo से बताया जा रहा है । आप को मैं इस वीडियो का कुछ शार्ट रुप में वर्णन कर देता हूँ कि इस वीडियो में क्या हुआ है और क्यो ये टेरेसा फिडाल्गो की ही वीडियो बतायी जा रही है ।



दरअसल इस वीडियो का हकीकत रुप ये बताया जा रहा है कि किसी कार में तीन लोग अपनी फिल्म की सुटिंग के लिए कही जा रहे होते हैं और और रात में सफर करते -करते जब वह कुछ दुर  जाते है तो उनकी कार एक सुनसान इलाके वाले रास्ते से होकर गुजर रही होती है और जब उनकी कार और कुछ दुर तक चलती है तो एक लड़की रास्ते के किनारे दिखायी देती है और वह उनकी कार को रोकने का इशारा करते हुए लिफ्ट मांग रही है इसपर कार चालक ने अपने दोस्तो से पुछने के बाद कार को लड़की के पास रोककर लड़की को अपने गाड़ी में बैठा लिया और कार चलने लगी , कार में बैठे लोगो ने लड़की से बात करने लगे और एक शख्स ने कैमरा निकालकर उसका रिकार्डिंग करने लगे और पुछने लगे की तुम कौन हो और कैसे इस सुनसान रास्तो में अकेली खड़ी थी ।
इन सब बातो को सुनकर लड़की ने जवाब दिया कि मेरा नाम  टेरेसा फिडाल्गो (Teresa Fidalgo ) है और मैं इसी जगह पर अपने दोस्तो के साथ कार में सफर कर रही थी और उसके बाद मेरी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी और मेरी मृत्यु हो गयी थी इतना कहते ही उस लड़की का चेहरा और रुप भयावह हो गया तभी गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और उस कार का स्किडेंट हो जाता है तथा उसमे बैठे सभी लोगो की मृत्यु हो जाती है

वीडियो का Teresa Fidalgo की घटना से संबध

जब से यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ है लोगो में कई तरह की चर्चाए शुरु हो जाती है इस वीडियो को देखकर लोगो का मानना है कि यह वीडियो लगभग 25-30 साल पुरानी है तथा यह वही वीडियो है जिसका संबंध Teresa Fidalgo से है जो कि 1983 , पुर्तगाल में हुयी घटना जैसी प्रतीत होती है जिसमें टरेसा अपने कार में तीन दोस्तो के साथ सफर करते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे और उनकी मृत्यु हो गयी थी । हलांकि कि इस घटना के संबध में बताया जाता है कि इस घटना में Teresa Fidalgo और उनके दो साथी की मृत्यु हो जाती है तथा एक साथी जिसका नाम डेविड था बहुत बुरी तरह से घायल हो जाता है और बहुत डरा हुआ पाया जाता है तथा वह इस घटना से इतना भयभीत हो गया है कि उसको इस घटना के बारे में कुछ बताना भी मुश्कील हो गया है । सन 2014 में वायरल इस वीडियो ने इंटरनेट पर ऐसा दौड़ा कि लोगो ने इसे देखकर डरने लगे और तरह-तरह की चर्चाए करने लगे इस तरह से यह वीडियो एक भूत की खौफनाक कहानी के रुप में प्रकट हुयी है । हलाँकि यह कह पाना अभी मुश्कील है कि यह वीडियो में कितनी सच्चाई है या कितना अफवाह है या यह कहानी ही अफवाह है ।

Teresa Fidalgo का लोगो को संदेश


यह कह पाना सही है कि नही की क्या सही है और क्या गलत , लेकिन टरेसा फिदाल्गो का एक और संदेश लोगो को मिले थे और इसमे उन्होने कहा है कि -

मेरा नाम टेरेसा फिडाल्गो है और इस क्लीप को 20 लोगो पर शेयर करो तथा इग्नोर करने पर उनके साथ कुछ बुरा होगा और अगर शेयर नही किए तो मै हमेशा के लिए आपके साथ सोऊंगी ।
तुम मुझे गुगल पर भी खोज सकते हो ।


बताया जाता है कि एक 29 वर्षीय लड़की ने इसपर ध्यान नही दिया और इसे इग्नोर कर दिया , तब उस लड़की का 29 दिन के बाद मां की मृत्यु हो जाती है
इसलिए इस भयानक संदेश को पढकर लोग डर गए और पढने के तरंत 20 लोगो को शेयर करते थे ।

यह भी पढें

 मानव शरीर से जुड़े रोचक तथ्य

जिंदगी से जुड़ी रोचक व मोटिवेशनल तथ्य 

 जिंदगी से जुड़े मजाकिया तथ्य

अनोखे रोचक तथ्य 



वीडियो की हकीकत

आपने इंटरनेट पर बहुत बार भूतो का वीडियो देखा होगा क्या आपको लगता है कि जो यह Teresa Fidalgo की वीडियो है वह सही है या नही है ।
हमारे समझ से तो यह वीडियो एक काल्पनीक है तथा इसे प्लान करके बनाया गया है तथा इसके उपरांत कुछ अराजक तत्वो ने इस वीडियो को Teresa Fidalgo की उस घटना से जोड़ दिए जो 1983 में हुयी थी ।
चलो मान लेते हैं कि ये बात सच हो सकती है कि Teresa Fidalgo नाम की लड़की होगी और उसकी कार दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तथा वह घटना 1983, पुर्तगाल की ही होगी , लेकिन इसके अलावा अन्य घटना को हम सही नही मान सकते ।
अत: यह वीडियो एक टेरेसा फिडाल्गो के नाम पर अफवाह है इसे उस घटना से जोड़ा जाना सही नही है ।
इस वीडियो में कुछ सच्चाई हो सकती है लेकिन यह वीडियो उस घटना की नही हो सकती है क्योंकि इस वीडियो के डायरेक्टर  डेविड रेबार्डो (David Rebardo ) ने बताया है कि यह वीडियो एक Documentry पर अधारित है तथा इसका Teresa Fidalgo से कोई सबंध नही है ।

अंतिम शब्द -

आपने उपर पेज मे Teresa Fidalgo Story को पढा और समझा कि क्या इस कहानी में सच्चाई है और क्या अफवाह है अत: इस कहानी को पूर्ण रुप से सत्य कहना उचित नही होगा तथा वीडियो के माध्यम से आपने Teresa Fidalgo के घटना का अपने दिमाग में चित्रण किया जो पूर्ण रुप से गलत है क्योकि इस वीडियो के निर्देशक द्वारा इस वीडियो की पुष्टी हो जाना की यह वीडियो Teresa Fidalgo की नही है यह उनपर अधारित एक Documentry है ।
अत मै आप से यह कहना चाहूंगा कि इस वीडियो में दिखाई गयी हकीकत से Teresa Fidalgo से कोई सबंध नही है और यह पूर्ण रुप से एक काल्पनीक वीडियो है ।

Disclaimer - यह पोस्ट इंटरनेट पर मौजुद Teresa Fidalgo की कहानी से सबंधित अध्ययन सामग्रियो के अनुसार  लिखा गया है तथा Carealltype  इस कहानी की सत्यता या असत्य प्रमाणित नही करता है ।

Read This ➡ झूठ बोलने की सजा

Top Post Ad

Below Post Ad

close