बिना डाटा के फ्री में इंटरनेट कैसे चलाए ?

sbse uper

बिना डाटा के फ्री में इंटरनेट कैसे चलाए ?

 

Free Me Internet Kaise Chalaye : दुनिया में जबसे 4G स्मार्टफोन ने कदम रखा तबसे सभी को हाई स्पीड इंटरनेट मिलना सरल हो गया है हलॉकि अब भारत में 5G नेटवर्क भी आ गया है लेकिन सभी के पास अभी 5G नेटवर्क सेवा अभी उपलब्ध नही है लेकिन फिर भी सभी स्मार्टफोन युजर Live Video देखने के अलावा ऑनलाइन वर्क बहुत ही जल्दी और असानी से कर लेते हैं । सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहको के लिए आकर्षक ऑफर प्रदान करती है जिसका उपयोग कर ग्राहक इंटरनेट स्पीड का बहुत ज्यादा लाभ लेते है ।
एक तरह से देखा जाए तो इंटरनेट , प्रत्येक Smartphone User के लिए जरुरी हो गया है क्योंकि बिना इंटरनेट के आप अपने Android Phone में कुछ भी Online Work नही कर सकते हैं ।
लेकिन बहुत से लोगो का यह प्रश्न होता है कि बिना रिचार्ज के इंटरनेट कैसे चलाएं जिसकी जानकारी पहले ही इस पोस्ट में मै बता
चुका हूँ आप चाहे तो इसे भी पढ सकते हैं । फिर भी अगर आप चाहते हैं फ्री इंटरनेट सेवा का लाभ कैसे लिया जाए तो मैं इस पोस्ट में आपको  Net Khatm Ho तो इंटनेट कैसे चलाए के बारे में अच्छी तरह से बताउंगा , जिस Trick को जानकर आप अपने स्मॉर्टफोन में Free Me Internet Kaise Chlaye जाते हैं की जानकारी अच्छे से लेंगे । इसलिए यदि आपको Free Internet Service का आनंद लेना है तो इस पोस्ट को शुरु से लेकर अंत तक जरुर पढें तभी आपको अच्छे से जानकारी मिलेगी ।

Free Me Internet Kaise Chalaye


फ्री में इंटरनेट कैसे चलाए ( Free Me Internet Kaise Chlaye )

जब हम अपने Android Phone के सिम कार्ड में किसी भी टेलीकॉम कंपनी का रिचार्ज करवाते है तो उसकी एक Validity होती है जो एक नीश्चित समय के बाद खत्म हो जाती है जिसके बाद हम अपने फोन में  Internet नही चला पाते हैं या फिर हम बिना इंटरनेट के मोबाइल कैसे चलाएं के बारे में जानना चाहते हैं लेकिन हमारे दिमाग में यह उलझन रहता है कि आखिर में फ्री इंटरनेट कैसे यूज़ करें जिससे हम अपने स्मार्टफोन में बिना नेट के नेट चला सके । इस उलझन का हल हम आपको बताएंगे जिससे आप जिओ सिम में फ्री नेट कैसे चलाएं की जानकारी ले सकते हैं या फिर अगर आपने New Airtel Sim लिया है और यह जानना चाहते हैं कि एयरटेल सिम चालू कैसे करें तो वह भी इस पोस्ट के माध्यम से कर सकते हैं तथा इसके अलावा एयरटेल में फ्री इंटरनेट कैसे चलाये जाते हैं जानकारी भी सीख सकते हैं ।
आप बहुत से कंपनियों में फ्री इंटरनेट युज कर सकते है जैसे वोडाफोन में फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं या Idea में फ्री इंटरनेट कैसे चलाए , BSNL में फ्री इंटरनेट कैसे चलाए की जानकारी इस पोस्ट में विस्तार पूर्वक ले सकते हैं और अपने Android Mobile में Free Internet का लाभ ले सकते हैं । तो चलिए हम नीचे जानते हैं कि फ्री में इंटरनेट कैसे चलाएं की जानकारी और टिप्स को पढकर इंटरनेट का आनंद लेते हैं और उसका उपयोग करते हैं ।

फ्री में इंटरनेट चलाने के लिए जरुरी बातें

हम यहां पर आपको Airtel Free Internet Service की जानकारी देंगे जहा पर आप प्रतिदीन Unlimted Internet Service का आनंद भी ले सकते हैं , आपको बता दूँ कि इस ट्रिक से आप Airtel में रोजाना 200 MB से 250 MB तक इंटनेट डाटा का उपयोग कर सकते हैं जिसके लिए आपके पास एक Airtel Sim का होना जरुरी हो जाता है तभी इस सेवा का आनंद ले सकते हैं । इसके अलावा आपके पास एयरटेल सिम नही है और आप दुसरी कंपनियो के सिम कार्ड युज करते हैं और जानना चाहते हैं कि How to get free internet. तो भी आप इंटरनेट चला सकते है ।
आपके पास कोई भी कंपनी का सिम हो चाहे BSNL , Jio , Idea Vodaphone , Airtel सभी में Daily 1 GB डाटा फ्री में पा सकते हैं
अब बात आती हैं कि फ्री नेट युज करने के लिए क्या जरुरी है तो मै सबसे पहले ये बता दूँ कि आपके पास एक Android Phone होना जरुरी है जिसमें उपर बताए गए कंपनियो में से कोई एक सिम लगा होना चाहिए तभी आप इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं
अगर आप एयरटेल युजर है तो सबसे पहले आप ये सुनश्चित कर लें कि आपके Airtel Sim में बैलेंस है कि नही , यदि बैलेंस नही है तो ठीक है  और अगर बैलेंस है तो आपका पैसा भी कट सकता है इसलिए एयरटेल सिम में जीरो बैलेंस ही रखें ।

फ्री में इंटरनेट चलाने वाला एप

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि मोबाइल में फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं तो इसके लिए सबसे पहले आपको एक फ्री इंटरनेट एप डाउनलोड डाउनलोड करना पड़ेगा , जिसके माध्यम से आप फ्री इंटरनेट ऑनलाइन चला सकते हैं जिसका नाम SKYVPN है इसे आप को नीचे बताए हुए लिंक पर क्लीक कर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या डायरेक्ट प्ले स्टोर पर जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन अगर आप मेरे दिए हुए नीचे लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर Install करते हैं तो आपको फ्री में 1 GB इंटरनेट की सुबिधा मिलेगी ।
जब इस एप को आप अपने स्मार्टफोन में ओपन करते हैं तो आपको सबसे पहले यूएस के वीपीएन से वर्चुअली कनेक्ट करने का ऑप्सन दिखाई देगा जिसपर आप क्लीक कर फ्री इंटरनेट वीपीएन कनेक्ट हो जाएंगा इसके उपरांत आप फ्री इंटरनेट की सुविधा का आनंद पुरी तरह से ले सकते हैं ।

फ्री इंटरनेट कैसे यूज़ करें

आप तो जानते होंगे की फ्री इंटरनेट सेवा का लाभ लेने के लिए आपको किसी न किसी App या Website की आवश्यकता होती है क्योंकि आप डायरेक्ट बिना डाटा रिचार्ज के फ्री में इंटरेट नही चला सकते हैं । इसलिए मै आपको एक Application का नाम बताउँगा जिसके माध्यम से आप कुछ सेटिंग करके पुरी तरह से फ्री नेट चला सकते हैं
अगर आप चाहते हैं कि बिना रिचार्ज के फ्री में इंटरनेट कैसे चलाएं तो सर्वप्रथम आपको अपने फोन में UC Handler App को Install करना होगा उसके बाद आप सही तरीके से फ्री में इंटरवेट का उपयोग कर सकते हैं । तो चलिए हम नीचे जानने की कोशिश करते हैं कि फ्री इंटरनेट चलाने वाले एप का युज कैसे करते हैं ।

बिना रिचार्ज के इंटरनेट चलाने का तरीका

  • यदि आपने अपने फोन में UC handler App को Download कर लिया है तो उसे सर्वप्रथम ओपन करें ।
  • एप ओपन होने के बाद आपके सामने Proxy का Option दिखाई देगा उसे सलेक्ट कर लें ।
  • अब आगे आपको वहां पर No Proxy टाइप कर Real Host पर सलेक्ट करें ।
  • आगे आप उस Proxy Server पर चले जाएंगे जहां पर आपको 203.115.112.5 टाइप कर सेव पर क्लीक करना है ।
  • इतना स्टेप पुरा करने के बाद अपने फोन में सबसे पहले Opera Browser App को Download कर Install करना है ।
  • अब Opera Browser को ओपन करें और सेटिंग वाले Option पर क्लीक करें ।
  • सेटिंग में आपको प्रोटोकॉल वाले Option पर क्लीक कर HTTP को सलेक्ट करें ।
  • इसके तुरंत बाद आपको UC Handler App को ओपन कर इंटरनेट को एक्सेस करना होगा ।
यह भी पढें - 


अंत में -

आपको इंटरनेट पर फ्री इंटरनेट चलाने के तरीके बहुत से मिलेंगे और शायद आपने उस Free Internet Trick को युज भी किया होगा , लेकिन उससे आपको स्पष्ट परिणाम देखने को नही मिला होगा , लेकिन अगर आप उपर बताए हुए Trick का उपयोग करते हैं तो आपको फ्री इंटरनेट सुविधा का लाभ अवश्य मिल सकता है ।
आजके पोस्ट में आपने पढा कि Free Me Internet Kaise Chalaye . मुझे उम्मीद है कि यह तरीका आपके लिए हेल्पफुल साबित हुआ होगा । धन्यवाद




Top Post Ad

Below Post Ad

close