Daily पैसे कैसे कमाए | Online Earning कैसे किया जाता है ?

sbse uper

Daily पैसे कैसे कमाए | Online Earning कैसे किया जाता है ?

 

Daily Paise Kaise Kamaye  : हम सभी पैसा कमाने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं ताकि हमारे घर का खर्चा असानी से चल सके । जिसके लिए हम कोई जॉब या बिजनेस करते हैं लेकिन इन सभी में बहुत लोगो को अच्छा प्रॉफिट होता है लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी है कि जो कमाते हैं घर के खर्च में ही निकल जाता है वे ना ही पैसे बचाकर रख पाते है और ना ही उनको पैसा अर्न करने का जरिया दिखाई देता है इस स्थिती में सोचते हैं कि हम पैसा वाला कैसे बने जिसके बारे में हर समय सोचते रहते हैं क्योंकि आज के समय में पैसा सेविंग करना बहुत ही जरुरी हो गया है क्योंकि पैसा केवल घर के खर्च के लिए खाने-पीने के लिए ही सीमित नही है बल्कि पैसो की जरुरत सभी जगह पड़ती है । इस स्थिती को देखते हुए हम सभी इंटरनेट पर डेली पैसे कैसे कमाए ( Daily Paise Kaise Kamaye ) के बारे में सर्च करते रहते हैं । लेकिन बहुत से लोगो को उस तरह का आईडिया नही मिल पाता है कि वह प्रतिदीन पैसा कमा सके ।

Daily Earning


अगर आप चाहते हैं कि मोबाइल से पैसे कैसे कमाए तो इसके लिए आपको कुछ तरीको को अपनाना होगा तभी आप रोज पैसे कमा सकते हैं । हम आपको यह मोबाइल से ऑनलाइन अर्निंग करने के तरीका बताएंगे जिससे आप प्रतिदीन 100 से लेकर 1000 रुपये तक अर्न कर सकते हो । बस आपको अच्छे से ऑनलाइन अर्निंग के तरीको को अच्छे से समझना होगा तथा उस पर मेहनत करना होगा तभी आप पैसा कमा सकते हैं ।
इस तरह के अर्निंग आईडिया को आप चाहे तो जॉब के साथ भी कर सकते हैं इसे आप पार्ट टाईम अर्निंग का विकल्प बना सकते हैं और डेली अच्छा पैसा कमा सकते हैं । शुरुआत में आपको थोडा कम पैसे की कमाई होगी लेकिन जब आप इस पर रेगुलर मेहनत करने लगेंगे तब आप को ज्यादा पैसा मिलने लगेगा । और जब आपको ज्यादा प्रॉफिट होने लगे तो इसे आप फुल टाईम भी कर सकते हैं । तो चलिए हम नीचे डेली पैसे कमाने के तरीको को अच्छी तरह पढते हैं । आप इस पोस्ट को शुरु से लेकर अंत तक जरुर पढें तभी आपको समझ आएगा और अच्छी अर्निंग कर पाएंगे ।

डेली पैसे कैसे कमाए ( Daily Paise Kaise Kamaye )

आज के समय में डेली पैसा अर्न करना कोई कठिन काम नही है क्योंकि बहुत से लोग है जो इंटरनेट पर ऑनलाइन वर्क करके बहुत पैसा कमा रहे हैं । अगर आप भी रोज पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको भी डेली ऑनलाइन वर्क करना होगा तथा उसके लिए बहुत ही परिश्रम भी करना पड़ सकता हैं । यदि आप भी ऐसे ही ऑनलाइन अर्निंग कर डेली पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए मैं नीचे ऑनलाइन अर्निंग का बुत से जरिया या तरीका बताया हूँ जिसे आप पढकर रोज का अर्निंग शुरु कर सकते हैं ।

ड्रॉपशिपिंग बिजनेस से पैसे कमाए

अगर आप जानना चाहते हैं कि ऑनलाइन अर्निंग कैसे किया जाता है या ऑनलाइन बिजनेस कैसे किया जाता है तो आपके लिए एक ऑनलाइन बिजनेस आइडिया लेकर आया हूँ जिसका नाम है ड्रॉपशिपिंग बिजनेस ( Drop Shipping Buisness ) . ड्रॉपशिपिंग बिजनेस एक ऐसा सुपरहिट बिजनेस आइडिया है जिसे आप किसी ई-कामर्स वेबसाइट के प्रोडक्ट को कम दामो में खरीदकर दुसरे ई-कामर्स साइट पर अधिक दामो में बेचना होता है । अगर आपने Flipkart से कोई प्रोडक्ट 200 रुपये में खरिदते हैं और उसे e-bay पर 230 रुपये में बेचते है जिसमें आपको 30 रुपये का फायदा होता है जिससे आप प्रतिदीन अच्छा पैसा कमा सकते हैं ।  

अगर आप इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए के बारे में खोज कर रहे हैं तो आपको उनमें से एक अर्निंग आईडिया यह भी है जो आपके लिए ऑनलाइन व्यपार व ज्यादा अर्निंग कराने में मदद करती है इस बिजनेस में खास बात यह है कि इसमें आप ई-कामर्स साइट से जो भी प्रोडक्ट खरिदते हैं उसे आपको ना कही रखने की जरुरत होती है और ना ही पहुचाने की आवश्यकता होती है इस लिए आजकल E-Commerce Buisness की मांग बहुत बढ गई है और इससे बहुत से लोग असानी से पैसे भी कमा रहे हैं ।

गेम खेलकर रोज पैसे कमाएं

अगर आप मोबाइस में गेम खेलने के शौकिन है तो आप डेली पैसा अर्न कर सकते हैं क्योंकि आजकल प्लेस्टोर पर बहुत से ऐसे गेमिंग एप आ गए हैं जो गेम खेलने के पैसे देते हैं बस आपको अच्छे अर्निंग एप के बारे में जानकारी होना आवश्यक है क्योंकि बहुत से एप ऐसे हैं जो पैसे कमाने वाले गेम प्लेस्टोर पर उपलब्ध है लेकिन जब हम उसे अपने फोन में इंस्टाल करते हैं और उपयोग करते हैं तो वह फेक निकलता है । अत: जब भी आप गूगल प्लेस्टोर से ऐसे ऑनलाइन अर्निंग एप को डाउनलोड करें तो सबसे पहले उसका रेटिंग और रिव्यू देख ले तभी अपने फोन में इंस्टाल करें ।
हम आपको यहा पर कुछ अच्छे पैसे कमाने वाले गेम ऑनलाइन नाम बताएंगे जिसे आप खेलकर प्रतिदीन पैसा कमा सकते हैं ।

  • Ludo Supreme Gold
  • Paytm First Game
  • WinZo Gold
  • MPL Live
  • Gamezy
  • Dream 11
  • Loco

Freelancing कर के पैसे कमाए

अगर आप इंटरनेट पर यह सर्च कर रहे हैं कि रोज 1000 रुपये कैसे कमाए तो हम आपको पैसा कमाने का तरीका बता रहे है जिससे आप डेली 1000 रुपये कमा सकते हैं । बस आपको कुछ जानकारी होना आवश्यक है तभी आप पैसे कमा सकते हैं ।
अगर आप के पास मोबाइल ,कंप्युटर और अच्छा इंटरनेट कनेक्शन है और आप ऑनलाइन अर्निंग करना चाहते है तो सबसे पहले आपके पास कुछ स्किल होना जरुरी होता हैं क्योंकि फ्रीलांसिग ऑनलाइन अर्निंग का एक ऐसा जरिया है जहां पर आपका हुनर ही काम आता है और आप अपने स्किल के दम पर बहुत पैसे कमा सकते हैं ।  

अगर आपके पास Graphic Designer , Photoshop , Content Writing , Seo आदि  की जानकारी है तो आप अपने कंप्युटर से डेली का हजार रुपये से अधिक कमा सकते हैं । अगर आप फ्रीलांसींग करके पैसे कमाना चाहते है तो आपके लिए Fiverr, Upwork और Legiit वेबसाइट आपको आपकी हुनर का पैसा देती है आप इसपर एकाउंट बनाकर और अपना डेली वर्क टास्क कंपलीट कर पैसा कमा सकते हैं ।

फोटो बेच कर पैसे कमाए

अगर आपको फोटोग्राफी करना पसंद है या आप दुनिया के सबसे सुंदर जगह पर आते जाते रहते है तो अपने कैमरे से तश्वीर जरुर कैप्चर करते होंगे । बहुत से लोग ऐसे होते है जिन्हे सुंदर जगह और अच्छे प्राकृतिक दृश्यो का तश्वीर खीचने का पैशन होता है । क्या आप जानते हैं कि आप इन तश्वीर के माध्यम से भी पैसे कमा सकते है जी हाँ आप अपने कैमरे से खींची हुई तश्वीर से भी पैसा कमा सकते हैं क्योंकि इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी वेबसाइट जिनमें मुख्यत: Shutterstock और iStock है जहां आपको इमेजेस सेल करने पर पैसा देती हैं जब आप अपने आस-पास या कही जाकर अपने फोन या कैमरे से फोटोशूट करके इन वेबसाइटो पर अपलोड करते हैं तो वेबसाइट की टीम आपके तश्वीर को चेक कर Approval करती है उसके बाद उसे वेबसाइट पर लाइव कर दिया जाता हैं । आप तो जानते ही होंगे की इन वेबसाइट पर प्रतिदीन लाखो Visitor आते है और पिक्चर्स को देखते हैं तथा डाउनलोड करते हैं । इसलिए अगर आपका उद्देश्य फोटोग्राफी करके पैसे कैसे कमाए में है तो आप इन तरीका से पैसा कमा सकते हैं ।

कंटेंट राइटिंग जॉब से पैसे कमाए

अगर आप चाहते हैं कि डेली पैसे कैसे कमाए तो आप के लिए एक सबसे उत्तम तरीका है कंटेंट राइटिंग का , क्योंकि आजकल इंटरनेट पर बहुत से वर्क ऑनलाइन हो रहे हैं जिसमें कंटेंट राइटर की मांग बहुत ज्यादा बढ गई है इस स्थिती में अगर आप कंटेट राइटिंग करते हैं तो आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं । इंटरनेट पर बहुत से ऐसे ब्लॉग या वेबसाइट मिलेंगे जो आपको कंटेट लिखने और पैसा कमाने का मौका देते हैं बस आपको उनके वेबसाइट के लिए आपको अच्छा आर्टिकल लिखना होता हैं । अगर आपमें लिखने का पैशन है और स्किल है तो आप उन ब्लॉगरो से संपर्क कर सकते हैं ।  

जो आपको हिंदी कंटेंट राइटिंग जॉब्स फ्रॉम होम प्रोवाइड कराते हैं अगर आप एक हजार वर्ड का कंटेंट लिखते है और आप Beginer है तो आप लगभग 150 रुपये कमा सकते हैं धीरे-धीरे जब आप अच्छा कंटेंट राइटर बन जाए और आपको सब मालूम हो जाए कि आर्टिकल कैसे लिखना है तो आप अपना चार्ज बढा सकते हैं यानि अगर आप दिन में आर्टिकल लिखने पर दो से तीन घंटा समय देंगे तो आप दो हजार से तीन हजार वर्ड का कंटेट लिख लेंगे । जिससे आपको इतना कम समय में 500 से 1000 रुपये अराम से कमा सकते हैं । तो आप इस तरह कंटेंट राइटिंग जॉब कर रोज पैसा कमा सकते हैं । इसके अलावा आप चाहे तो आप इस काम को पार्ट टाइम में भी कर सकते हैं । कंटेंट राइटिंग पार्ट टाइम वर्क करने के लिए एक बेहतर विकल्प है जिसके साथ आप दुसरा अपना काम भी कर सकते हैं ।

ब्लॉग से पैसे कमाए

आप अगर सोच रहे हैं कि इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए , तो आपके लिए ब्लागिंग एक बेहतर विकल्प हो सकता है क्योंकि बहुत से ब्लॉगर है जो ब्लॉग से प्रतिदीन 1000 रुपये से लेकर 5000 रुपये तक कमा रहे हैं ।
ब्लॉगिंग करके आप इससे भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं लेकिन आपको इस फिल्ड में बहुत धैर्य और मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी तभी आप इसमें सफल होंगे ।
अगर आप को लिखने का शौक है तथा किसी फिल्ड में आपको अच्छी जानकारी है तो आप ब्लॉगिंग कर सकते है । आप शुरु में फ्री ब्लॉग बना सकते है उसके कुछ दिन बाद डोमेन नेम लेकर ब्लॉग पर कुछ पोस्ट पब्लिश कर सकते है । आपके ब्लॉग पर 15 से 20 पोस्ट हो जाए तो आप Google Adsense के लिए अप्लाई कर अपने ब्लॉग पर एड रन करा सकते हैं । जब आपके ब्लॉग पर विजीटर आएंगे और आपके कंटेट को पढेंगे तब एड पर क्लीक मिलेगा जो आपके अर्निंग का जरिया है । जितना ज्यादा लोग आपके पोस्ट पढेंगे उतना ज्यादा एड पर क्लीक मिलेंगे और आपकी अर्निंग भी बढेगी ।इसलिए अपने ब्लॉग पर क्वॉलिटी कंटेट पब्लिश करें और मेहनत करें । कुछ दीन में आपकी कमाई होने लगेगी , यकिन मानिए आपके पास इतना पैसा आने लगेगा कि आप यकिन नही कर पाएंगे ।

You Tube से पैसे कमाए

अगर आप सोच रहे हैं कि रोज पैसा कैसे कमाए तो आपके लिए You Tube बेहतर विकल्प हो सकता हैं यदि आपके पास कोई नॉलेज है जो अन्य लोगो के लिए उपयोगी हो सकता है तो आप उसे एक युट्यूब चैनल बनाकर उसपर वीडियो शेयर कर सकते हैं । अगर आप एक Successful YouTubers बनना चाहते हैं तो यह आपके उपर निर्भर करता है कि लोगो के अपने चैनल के माध्यम से क्या और कैसी युनिक जानकारी दे रहें है । यदि आपने अपना You Tube Channel भी बना दिए हैं और आप सोंच रहे हैं कि यूट्यूब चैनल को ग्रो कैसे करें तो इसके लिए आपको अपने चैनल पर अच्छे-अच्छे कंटेंट डाले जो लोगो को पसंद आए और आपके चैनल पर ज्यादा से ज्यादा Visitor आए । इसके लिए आपको शुरुआती दिनो में बहुत ही मेहनत करना पड़ेगा तभी आप इसमे पैसा कमा सकते हैं । अगर यूट्यूब से डेली पैसे कमाने की बात करें तो यह भी गूगल की प्रापर्टी हैं जिसमें आपको गूगल एडसेंस का अप्रूवल लेना पड़ता है तभी आपके वीडियो में एड दिखाई देते है इससे अर्निंग की बात की जाए तो यह Visitor के वॉचिंग टाइम पर निर्भर करता हैं कि कितने घंटे लोग आपके वीडियो को देखते हैं । गूगल एडसेंस इसी तरह से गणना कर आपको पैसा देता है । इस तरह आप प्रतिदीन का हजार रुपया कमा सकते हैं और बाद में आपकी कमाई और बढ सकती हैं ।

यह भी पढें - 

मोबाइल से रोज ₹ 500 कैसे कमाए ? 

व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए ? 

पैसा कमाने वाला रियल एप

गुरु ट्रेड 7 से पैसे कैसे कमाए ?

amazon से पैसे कैसे कमाए ?

Youtube Shorts से पैसे कैसे कमाए ?

अंत में -
आजकल इंटरनेट से पैसा कमाना बहुत असान हो गया है क्योंकि इंटरनेट पर ऑनलाइन वर्क इतने हैं कि बताना मुश्किल हो जाता हैं अगर आप के पास ऑनलाइन अर्निंग या उपर आर्टिकल में बताए गए वर्क तरीको के बारे में अच्छी जानकारी है तो आपको ऑनलाइन पैसे कमाने में कोई भी परेशानी नही होगा । इस लिए अगर जब भी आप कोई ऑनलाइन वर्क शुरु करें तो उसके बारे में पुरी जानकारी ले लीजिए , क्योंकि अगर आप पुरी जानकारी नही ले पाते हैं तो आप ऑनलाइन अर्निंग नही कर सकते है । इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको ऑनलाइन अर्निंग का एक तरीका और जरिया बताया है जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते है ।
आज के पोस्ट में आपने पढा कि डेली पैसे कैसे कमाए ( Daily Paise Kaise Kamaye ) के बारे में जानकारी हासिल किया । उम्मीद करता हूँ कि यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल लगा होगा । धन्यवाद


Top Post Ad

Below Post Ad

close