आपके नाम और फोटो से कोई और फेसबुक चलाता है तो उसे डिलीट कैसे करें ?

sbse uper

आपके नाम और फोटो से कोई और फेसबुक चलाता है तो उसे डिलीट कैसे करें ?

 


बहुत से लोग किसी दुसरे के नाम और फोटो से फेसबुक पर फेक एकांउट बनाकर उपयोग कर रहे हैं । आज के पोस्ट में हम यह जानेंगे की इनको कैसे रिमूव या डिलीट कैसे किया जाए ।

अगर आपके सोशल मीडिया एकाउंट फेसबुक पर आपके ही नाम से तथा आपके ही फोटो से फेसबुक एकाउंट बनाकर आप पर Friend Request सेंड करे या फेक फेसबुक एकाउंट क्रिएट करके रखता है  तो यह आपके लिए परेशानी की बात हो सकती है ।
इस कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है , क्या पता कि वह आपके पहचान से किस-किस पर गलत कोई मैसेज सेंड कर रहा हो जिससे आप दोनो लोग परेशान हो रहे हैं तो अब परेशान होने की कोई जरुरत नही हैं
फेसबुक पर आजकल बहुत Fake ID चल रही है
आप चाहते हैं कि Fake Fb Account Ko Delete Kaise Kare तो यह पोस्ट आप अंत तक जरुर पढें ।

Fake Facebook Account



फेक फेसबुक एकाउंट को डिलीट कैसे करें
Fake Facebook Account Ko Delete Kaise Kare


फेसबुक सोशल मीडिया का बहुत बड़ा प्लेटफार्म है इस पर बहुत से युजर दिन-रात एक्टिव रहते हैं । इसके साथ-साथ बहुत से ऐसे लोग है जो फेसबुक पर Fake Account Create करके इसका मिस युज करते हैं ।और लोगो को परेशान करते हैं या भ्रम में किए रहतें हैं
अगर आप भी इस प्रकार के भ्रम के शिकार हैं या किसी ऐसे ही फेसबुक एकांउट पर भ्रम की संभावनाए पैदा होती है और आप उस Fake Facebook Account Delete करवाना चाहते हैं तो निचे दिए गए निर्देशो के माध्यम से उसे Delete कर सकते हैं ।

Read This - गूगल मेरा नाम क्या है ?

नकली फेसबुक एकाउंट को हटाने का तरीका
Fake Facebook Account Ko Remove Karne Ka Tarika


अगर आप Facebook Account युजर हैं तथा आपके नाम से और फोटो से कोई दुसरा फेसबुक एकाउंट चला रहा हैं और आपको उस पर Fake Facebook Account का भ्रम हो रहा है तथा सोंच रहें है कि इसे कैसे डिलीट या रिमूव किया जाए तो निचे दिए गए स्टेप को ध्यानपूर्वक पढिएं ।

Read This - फोन हैकिंग के क्या लक्षण होते है ?


फर्जी फेसबुक एकाउंट को डिलीट कैसे करें ?
Fake Facebook Account Ko Delete Kaise Kare Step By Step


Facebook Guidelines के अनुसार अगर कोई आपके नाम तथा फोटो से एक फर्जी एकाउंट  बनाकर आपके नाम का मिसयुज कर रहा है तो आप इस समस्या के समाधान के लिए Facebook से Request कर सकते हो , क्योंकि फेसबुक ने इस समस्या के निवारण के लिए अपने User के लिए कुछ ऐसे Features & Tool उपलब्ध कराती है जिससे आप किसी भी Fake Facebook Account Delete करवाने का Request या Report कर सकते हो

Read Thisकिसी का मोबाइल नंबर कैसे पता करे ?


Fake Facebook Account Report


फर्जी फेसबुक एकाउंट को डिलीट या रिमूव की रिपोर्ट करने के लिए आप निचे दिये गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं ।

1 - सबसे पहले जिस Facebook Fake Account को Delete करवाना हैं उसके Profile को ओपन करें ।


2 - अब आपके सामने मैसेज के बगल में थ्री डाट ...
पर क्लीक कर Report Option पर क्लीक करें । 


3 - अगले स्टेप में आपके सामने एक एक Popup Box ओपन होगा जिसमें से आपको कुछ Option दिखायी देंगे जिसमे आपको pretending to be someone के Option पर Click करना हैं ।


4 - अब अगले स्टेप में आपके सामने तीन Option  Me , My Friend , Celebrity नजर आएगा जिसमें  आपको जिस Fake Account को डिलीट करना है उस पर क्लीक करके Report कर सकते हो ।


5 - Report करने के बाद अब आप नीचे Submit के Option पर Click कर देना है ।

Read Thisगलती से डिलीट फोन नंबर को वापस लाने का आसान तरीका


जब आप Fake Facebook Account का Report करके सबमिट कर देते हो तब Facebook Team उस Fake Account की जांच करती है और उस जांच में अगर वह एकाउंट फर्जी पाया जाता है तो कुछ दिनो बाद  उसको Delete कर दिया जाता हैं । तो इस तरह आप किसी भी फर्जी फेसबुक एकाउंट की रिपोर्ट करके उसे फेसबुक से रिमूव करवा सकते हो ।
लेकिन Facebook के Privacy & Policy के अनुसार अगर आपके द्वारा Report किया गया Account , Facebook Community Team द्वारा सत्यापन में फर्जी पाया जाता है तो उसे डिलीट कर दिया जाएगा लेकिन अगर फेसबुक टीम द्वारा यह ओरिजनल एकाउंट सत्यापित पाया गया तो वह Account डिलीट नही किया जाएगा ।

Conclusion - आज के इस Article में आपने पढा कि अगर आप के नाम और फोटो से कोई फेसबुक चलाता है तो उसे डिलीट कैसे करें और उपर बताए गए स्टेप को पढकर आप Facebook Fake Account Report भी कर सकते हैं ताकि कोई आपके नाम और फोटो का मिसयुज ना कर सके । अगर आपका फेसबुक प्रोफाइल बार-बार कोई देखता है और आप चाहते हैं कि उसका पता कैसे करे तो आप मेरा फेसबुक प्रोफाइल किसने देखा के लिंक पर क्लीक कर पता कर सकते हैं ।
आशा करता हूँ कि यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा ।


Read This - आपके आईडी से कितने लोग फर्जी सिम चला रहे है कैसे पता करें ।

Read This - फोटो से Name और Address कैसे पता करें

Read This - वीवीपीएटी (VVPAT) मशीन क्या है ?

Read This -  Android mobile Root क्या है?

Read This - वॉयस काल के दौरान अपनी अवाज कैसे बदलें ?

Read This - Whatsapp पर delete हुआ Message को कैसें पढे ?

close