आपका फेसबुक प्रोफाइल सबसे अधिक किसने देखा है कैसे पता करें ?

sbse uper

आपका फेसबुक प्रोफाइल सबसे अधिक किसने देखा है कैसे पता करें ?

Facebook Profile


Facebook एक बड़ा सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट है तथा बहुत से लोग इसपर दिन रात Active रहते हैं । यह सोशल मीडिया का एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसका उपयोग लोग सबसे ज्यादा करते हैं। Facebook पर लोगो को खोजना तो आम बात है क्योकि बहुत सारे लोग अपने नये या पुराने Friend  का नाम लिखकर सर्च करते है और उनपर Friend Request भेजते है तथा उनका पुरा प्रोफाइल देखते हैं हलाँकि किसी का एक दो बार प्रोफाइल देखना तो Normal है लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं कि किसी के प्रोफाइल को चुपके से बार बार देखते हैं।
ऐसे मे आपके मन में ये सवाल खड़ा होता है कि क्या इसका कोई Solution है जिससे कि पता लगाया जा सके Facebook Profile Ko Chupke Se Koun Dekhta Hai.
अगर आप भी Facebook युज करते हैं और अपने मित्रो से कनेक्ट होंगे तो आप  बार-बार ये सोचते होंगे कि कोई ऐसा तरिका होता जिससे हम यह पता कर पाते कि हमारा फेसबुक प्रोफाईल किसने देखा है facebook profile kisne dekha hai तो आज हम इसी बिषय पर बात करेंगे कि हमारा फेसबुक प्रोफाइल चुपके से कौन देख रहा है ।

Read This➡ किसी का मोबाइल नंबर कैसे पता करे

Online Fraud

आपको मै एक और बात बताना चाहता हूँ कि आजकल Internet का जमाना है बहुत सी ऐसी Website है जो आपको यह दावा करते हैं कि आपका फेसबुक प्रोफाइल कौन देखता है के बारे में जानने के लिए इस App को डाउनलोड करके पता कर सकते हैं। लेकिन आपको ऐसी Website और ऐसे Application से दुर रहना होगा। ये App आपका फेसबुक प्रोफाइल कौन देख रहा है के नाम पर Fraud करते हैं। आपको इसमें Facebook आईडी से Log In करने के लिए कहते है उसके बाद आपकी पूरी लॉग इन Information इनके पास चली जाती है और ये इसका गलत उपयोग कर सकते है ।इसलिए आप इन Website व App से बच कर रहिये।

Read This➡ डिलीट फोन नंबर को वापस लाने का असान तरिका

मेरा प्रोफाइल किसने देखा

अगर आप Real में मालूम करना चाहते हैं कि आपका Facebook Profile Kisne Dekha तो आप निश्चिंत हो जाईए क्योकि हम आपको ऐसा तरिका बताऐगें जिससे आप सौ प्रसेंट जान पाएगें कि Mera Facebook Profile Koun Chupke Se Dekhta Hai या Mera Facebook Profile Kisne Dekha है ।
आपका Facebook Profile Kisne Dekha पता करने लिए हम आपको ऐसा दो Method बताएंगे जिससे आप जान पाएंगे कि Who View My Facebook Profile मालूम कर पाएंगे ।
इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना है या आपको ना ही कोई Application डाउनलोड करना है बस इस सरल तरिके को फॉलो करके जान पाएंगे कि Apka Profile Sabse Jyada Kisne Dekhta Hai या Mera Facebook Profile Sabse Jyada Koun Open Karta Hai
या Mere Facebook Se Jyada Koun Conect Hai.

Read This➡ फोटो से Name व Addres कैसे पता करें

मेरा फेसबुक प्रोफाइल सबसे अधिक किसने देखा है

Friend List के द्वारा

इस Method के द्वारा हम आपके Friend List के बारे में बताएंगे कि आपके Friends में से सबसे ज्यादा आपका प्रोफाइल कौन देखा है। इसके लिए आपको कोई कंप्युटर की जरुरत नही पड़ेगी इसे आप मोबाइल से भी पता लगा सकते हैं।
आपको अपने मोबाइल में में कुछ स्टेप फॉलो करना पड़ेगा ।

1- अब आप अपने मोबाइल में  Facebook Account से लॉग इन करें और सबसे उपर टॉप मेन्यु बार में अपनी प्रोफाइल या प्रोफाइल फोटो पर क्लीक करें।

2- Profile ओपेन होने के बाद Friend पर Click करके Friend List ओपन करें।

3 - अब आपकी इस Friend List में जो Friend सबसे उपर है वह आपकी Profile को सबसे ज्यादा ओपन किया है ।

यह तरिका Facebook Rules के अनुसार है तथा यहा पर Facebook के अनुसार इस लिस्ट में वही Friend को Top पर रखा जाता है जिसने आपका Facebook Post,Status,Photo,Friend List अन्य Activity पर सबसे ज्यादा Visit किया है।
अब आप इससे पता लगा पाएंगे कि आपके Friend List में ऐसा कौन सा Friend है जो आपसे सबसे ज्यादा Conect रहता है या आपका फेसबुक प्रोफाइल कौन चुपके से देखता है 

Read This➡ GB Whatsapp क्या है

Source Code के द्वारा

अभी आपने अपने Friend के बारे में पढा कि Who View My Profile या मेरा प्रोफाइल कौन देखता है
लेकिन उसको कैसे पता करें जो आपका Friend नही है और वह कौन Other Person है जो आपका
Facebook Profile सबसे ज्यादा देखा है। तो इसके लिए आपको Source Code की आवश्यकता पड़ेगी । और एक बात बता दे कि यह जो Method है वह Android Phone के लिए नही है यह तरिका केवल Desktop or PC के लिए है जिसके लिए निचे दिये गए स्टेप को पढिए।

1- सबसे पहले अपने Computer में Facebook Account से Log in करें ।

2- अब अपने Facebook के Home page पर Visit करें उसके बाद अपने Mouse से Right Click करके View Source के ऑप्शन पर Click करें।

3 - Source Code ओपन होने के बाद इसमें आप BUDDY ID को Search करें ।

4 - BUDDY ID सर्च करने के बाद इसके सामने जो नाम Show होगा वही Person आपके Facebook Profile पर Visit किया है।

5 - इसके अलावा आप BUDDY ID को facebook.com/profile ID ( BUDDY _ID 15_ digit code )को नए युआरएल में Open करके अपने Profile को देखने वाले Visitor का पता लगा सकते हैं।
BUDDY ID एक 15 Digit का Code होता है इसकी मदद से किसी का भी प्रोफाइल के बारे में पता लगाया जा सकता है

Conclusion - आपने इस Article में मेरा फेसबुक प्रोफाइल किसने देखा Mera Facebook Profile Kisne Dekha के दो Method पहला Friend List के द्वारा और दुसरा Source Code के द्वारा के बारे में पढा।आशा करता हूँ कि मेरा फेसबुक प्रोफाइल कौन अधिक देखता है Mera Facebook Profile Koun Adhik Dekhta Hai का तरिका आपको अच्छे से समझ आ गया होगा ।

Read This➡ आपके आईडी से कितने लोग फर्जी सिम चला रहे हैं कैसे पता करें

Read This➡ Whatsapp से Delete हुए Message को कैसे पढे














close