GB WhatsApp क्या है?क्या इसका उपयोग करना सुरक्षित है?

GB WhatsApp क्या है?क्या इसका उपयोग करना सुरक्षित है?

 

GB WhatsApp

आज हम इस पोस्ट में यह जानेंगे कि Whatsapp और GB Whatsapp की लोकप्रियता के बारे मे तथा में ये भी पढेंगे कि GB Whatsapp क्या है और GB WhatsApp  में क्या एडवांस फिचर्स है तथा क्या GB Whatsapp युज करना सुरक्षित
है के बारे में पढेंगे।

WhatsApp और GB WhatsApp की लोकप्रियता

आज के समय में Whatsapp एप बहुत ही फेमस है।हमारे देश में Whatsapp user की संख्या बहुत ज्यादा है। क्योंकि यह एप हर आदमी के कार्यो को असान बना दिया है। कुछ दिनो पहले यह एप अपनी Privacy Policy के कारण चर्चा में चल रहा था।
इन दिनो GB Whatsapp ट्रेंड में चल रहा है।और एक तो हम Whatsapp एप चला ही रहे हैं।लेकिन यह आखिर में GB Whatsapp क्या है आप इस समय GB whatsapp के बारे में सुन रहे होंगे की यह चर्चा में चल रहा है।तो चलिए जानते हैं कि GB Whatsapp क्या है।

GB WhatsApp क्या है?


आपको यह पता होना चाहिए कि GB Whatsapp  जो है वह Whatsapp का कोई नया अपडेट वर्जन नही हैं क्योकि यह समान्य Whatsapp से बिल्कुल ही अलग है ।हलाकि इसके फिचर्स बिल्कुल ही ओरिजल Whatsapp जैसे ही हैं।आपको बता दे कि GB Whatsapp समान्य Whatsapp के एक क्लाइंट के द्वारा डेवलप किया गया थर्ड पार्टी एप है।इस एप को आप सीधे प्ले स्टोर से डाउनलोड नही कर सकते है इसका डाउनलोडिंग सोर्स अलग है यह एप इसलिए इस समय चर्चा में है क्योकि इसमें बहुत ही एडवांस फीचर्स है जो युजर्स को अपनी तरफ आकर्षित कर रहें है।

Whatsapp पर delete हुआ Message को कैसें पढे

GB WhatsApp में क्या एडवांस फिचर्स है?

जैसा कि हमने आपको बताया कि GB Whatsapp में Advance फिचर्स के साथ-साथ इसमें कस्टमाइजेशन के लिए बहुत से लोग इसका उपयोग करते है। हलांकि इस एप में बहुत ही ऐसे फिचर्स मिलेंगे जिससे आप युज करके ओरिजनल Whatsapp को चलाना कम कर देंगे जैसे इसमें आप ऑटो रिप्लाई,लास्ट सीन को हाईड,दुसरो के स्टेटस कॉपी  पेस्ट,मल्टीपल लैंग्वेज,Whatsapp status को बढाकर 250 कर सकते हैं तथा इसमे टिक मार्क को अपने अनुसार डिजाईन कर सकते है।
आप इसमें 10 से अधिक फोटो को सलेक्ट कर सकते है।इसमें आपको बहुत ही ऐस अलग तरह के फिचर्स मिलेंगे जो बहुत ही एडवांस है।

क्या GB WhatsApp युज करना सुरक्षित है?


GB Whatapp में बहुत ही एडवांस फिचर्स होने के साथ यह Whatsapp क्लाइंट द्वारा डेवलप थर्ड पार्टी का एप है । एडवांस फिचर्स के कारण युजर इसे डाउनलोड करते है लेकिन साईबर एक्सपर्ट इस एप को युज करना सही नही मानते या यूं कहे तो ये इस एप को डाउनलोड करने की सलाह नही देते,क्योकि इस एप के इस्तेमाल से आपका जो समान्य Whatsapp एकाउंट बंद हो सकता है क्योंकि Whatsapp किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को युज करने की अनुमति नही देता है।यहां तक कि यह एप आपकी प्राइवेसी के लिए सुरक्षित नही हैं क्योंकि इसका कोई डाउनलोडिंग Source उपलब्ध नही है।


यह भी पढेंं👎

आपके आईडी से कितने लोग फर्जी सिम चला रहे है कैसे पता करें

फोटो से Name और Address कैसे पता करें

वॉयस काल के दौरान अपनी अवाज कैसे बदलें

गलती से डिलीट फोन नंबर को वापस लाने का आसान तरिका

close