Google Mera Naam Kya Hai- गूगल मेरा नाम क्या है ?

sbse uper

Google Mera Naam Kya Hai- गूगल मेरा नाम क्या है ?

 

Google mera Naame Kya Hai आज के Modern जमाने में Scince ने इतनी तरक्की कर ली है कि आने वाले समय में लगभग हर काम Technology के माध्यम से होगा। क्योंकि Scince ने एैसी-एैसी Technology Devlop किया है जिसके माध्यम से हमारा काम बहुत असान बन गया।
पहले जिन काम को करने में कठिनाई होती थी आज वह असानी से कम समय में हो जा रही है।
जिसका एक छोटा सा उदाहरण जिसे Google ने  Google Assistance बनाकर दिखा दिया कि Google का यह Amazing Features वास्तव में काबिल-ए-तारिफ है। (Google Assistance क्या है)

Google Assistance


आप Google Browser का इस्तेमाल तो हरदम करते होंगे क्या आपको पता हैं कि Google को हमारे बारे में हमसे ज्यादा पता हैं। गूगल को आपके बारे में जितना पता होगा शायद उतना पता आपके Family को भी नही होगा। Google को आपका सब पर्सनल डिटेल मालूम है कि आप का नाम क्या है आपका उम्र क्या है या आपके पिता कौन है ।
आपने कभी Google पर यह सवाल किया है कि Google Mera Naam Kya तो चलिए आज हम इसके बारे में जानेंगे कि क्या Real में Google को आपका नाम पता है या नही। या Google Assistance Kya hai  है।तो हम इस पोस्ट में वो सबके बारे में पता करेंगे कि Google Mera Naam Kya Hai गूगल मेरा नाम क्या है ।

Google का यह Features Real में बहुत Amazing है  जिसके बारे में जानकर आपको आश्चर्य का अनुभव होगा Google के इस कमाल के Features का नाम Google Assistant है जो कि यह Voice based Artifecial Intelligence Technology पर अधारित है । जोकि आपके लिए बहुत ही काम Features है ।
अब हम आगे बढते है और जानने की कोशिश करते है कि आखिर में Google Assistance Kya Hai और Google Mera Naam Kya Hai गूगल मेरा नाम क्या है के बारे में जानेंगे ।

Google Assistance क्या है ?
Google Assistance Kya Hai
What is Google Assistance

Google Assistance


Google Assistance गूगल का ही Amazing Features है जो एक Personal Assistant की तरह हमारा काम करता है।
यह आपके Voice पर काम काम करता है। अगर आपको आज के मौसम की जानकारी मालूम करना है तो बस आपको एक Voice या Text कमांड देना होगा Google Assistance आपको मौसम के बारे में बता देगा ।

Google Assistance Setting

अब हम गूगल असिस्टेंट की Setting के बारे मे जानेंगे कि इसकी सेटिंग कैसे की जाती है।

अगर आपका फोन नया है तो Google Assistance पहले से ही मौजूद होगा और यदि पुराना है तो सबसे पहले अपने फोन में Play Store  ओपन करके Google Assistance डाउनलोड कर लें या आप निचे दिये गये लिंक पर क्लीक करके सीधे Play Store मे जाकर Download कर सकते हैं ।

Download Google Assistant

अब Google Assistance को Open करें
उसके बाद Setting पर क्लिक करके Voice Match पर Click करें ।



Voice Match


अब Hey Google को Enable करें ।

Next


अब Next वाले Option पर Click करें ।

अब Agree to voice Match वाले पेज में Agree पर Click करें ।

I Agree


अब आपके सामने एक पेज Open होगा जिसमें आपको 5-6बार Ok Google Hey Google बार-बार Repeat करना है इसके बाद गूगल का यह Feateres Active हो जाएगा उसके बाद Next बटन पर Click करें।

Ok Google


अब आपके सामने Saving audio your Choice का पेज खुलेगा जिसमें आपको Not now पर Click करने के बाद Finish बटन पर Click करें।

Finish


अब Google का यह Feature,Ok Google-Hey Google की प्रक्रिया पूरी तरह से एक्टिव हो गयी है।
आप Ok Google,Hey Google बोलकर Google Assistance को आन कर सकते हैं।
अब आप इससे पूछेंगे की गूगल मेरा नाम क्या है(Google Mera Naam Kya H) तो यह आपका नाम बताएगा। आप इससे किसी भी तरह के बारे नें पूछ सकते हो जैसे गूगल मेरा नाम क्या है या गूगल अभी समय क्या हो रहा है आदि । तो इस तरह से Google आपका हर सवाल का जवाब देने में सछम है ।

Conclusion- आपने इस पोस्ट में Google के Amazing Feautre के बारे में पढा कि Google Assistance Kya Hai तथा इसका उपयोग करके यह जाना कि Google Mera Naam Kya Hai
Google Assistance से आप कोई भी सवाल कर सकते हो यह आपके प्रत्येक प्रश्नो का जवाब देने मे सछम है। तो आशा करता हूं कि गूगल का यह फिचर आपको बहुत पसंद आया होगा ।











एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close