अमेरिका का ऐसा घर जहां भूतों का है कब्जा ! यहां जाना सबके बस की बात नहीं

sbse uper

अमेरिका का ऐसा घर जहां भूतों का है कब्जा ! यहां जाना सबके बस की बात नहीं

 

haunted place in america : आपने भूत-प्रेत की बहुत सी कहानीयां सुने होंगे या फिल्मो में देखने को मिलते होंगे कि भूत बहुत ही भयानक होते है और वह जहां पर रहते हैं वह जगह पुरी तरह से खंडहर होती है और वहां का स्थान ऐसा लगता है कि जैसे यहा पर कोई आत्मा निवास करती है । इस तरह के स्थानो पर ऐसा लगता है कि यहां पर कोई नही रहता है वर्षो से यह जगह वीरान पड़ी हुई है वहां से आने वाली भूतो की डरावनी अवाजे रुह कंपा देती है । इस तरह से हम भूत-प्रेत के बारे में सुनते आ रहे हैं ।

whaley house


आज के समय में क्या आप मानते है कि भूत-प्रेत या आत्माएं होती है या यह कही या अनसुनी बाते हैं । लेकिन बहुत लोग आज भी है जो भूत-प्रेत पर विश्वास करते हैं उनका मानना है कि रियल में भूत होते हैं ।
ऐसे ही हम आज बात करेंगे अमेरिका के प्रेतवाधित घर (haunted place in america ) 
के बारे में जहां पर भूतो का साया है और वहां पर कई वर्षो से भूत रहते हैं ऐसे वहां के लोग या उस जगह के बारे में किस्से-कहानियां के बारे में बताते हैं । तो चलिए अगर आपको रियल भूत की कहानी या भूतो के बारे में रोचक जानकारियां लेना है तो इस पोस्ट को शुरु से लेकर अंत तक पढें ।

यह भी पढें - अमेरिका के मैककेमी मैनर हांटेड हाउस , जहां से बाहर आने के लिए मांगते है लोग दया की भीख

अमेरिका का प्रेतवाधित घर जहां है भूतों का कब्जा ( America's haunted house where ghosts possess )

अमेरिका का वैले हाउस

कैलिफोर्निया के सैन डिएगो में स्थित वैले हाउस को हॉटेड प्लेस माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि इस घर के अंदर भूतो का साया है । वैले हाउस में पैरानॉर्मल एक्टीविटी को महसुस किया गया है और जो भी इस घर में जाता है उसकी मृत्यु निशचित होता है ।
बताया जाता है कि इस भूतिया मकान का निर्माण 1875 में कराया गया था और जिसने इस घर को बनवाया उनका नाम थॉमस वैले थे । उन्ही के सर नेम के अधार पर इस हॉटेड हॉउस का नाम वैले हाउस रखा गया था ।

घर में आते ही मौते होने लगी

वैले घोस्ट हाउस की कहानी उस समय शुरु होती है जब थॉमस वैले अपने परिवार के साथ इस मकान मे रहने के लिए आते हैं उनके परिवार में उनकी पत्नी के अलावा तीन बच्चे भी साथ में घर में रहने आते हैं । जैसे ही घर में शिफ्ट हुए उनका कुछ दिन वहां व्यतीत होता है उस घर के लोग बीमार होना शुरु हो जाते हैं जिसमे , थॉमस वैले के छोटे बेटे की अचानक तबीयत खराब हो जाती है और कुछ समय बाद देखते-देखते उसकी मृत्यु हो जाती है ।
बेटे की मौत के बाद मौत का सिलसिला शुरु हो जाता है और उनकी पत्नी का भी अचानक मृत्यु हो जाती है तथा कुछ दिन बाद , वैले के दोनो बच्चे बीमार पड़ते हैं और उनकी भी मृत्यु हो जाती है । अपने परिवार में इतनी बड़ी हादसा और मौते देखकर थॉमस वैले अंदर से पुरा टूट चुके थे उनको ये समझ नही आ रहा था कि ये सब मेरे परिवार के साथ अचानक क्या हो गया ।
यह भी पढें -

भारत के शीर्ष 5 रहस्यमय स्थान
दुनिया की 5 सबसे डरावनी फिल्म

पहले से ही भूतिया जगह थी वह

जब वैले हाउस को बनवाया गया था उसी समय सभी को मालुम था कि यह अमेरिका का प्रेतवाधित घर  ( haunted place in america ) भूतिया जगह है इसीलिए यहां पर कोई आता नही था और ना ही कोई यहा पर मकान बनवाता था  इस जगह के बारे में , वैले को भी मालूम था कि यहां पर बुरी आत्माओं का बसेरा है फिर भी उन्होने मकान बनवा दिया था ।

यह डर खौफनाक उस वक्त बन गई जब वैले अपने मकान को बनवा रहे थे तब कोई मजदुर ने यहां पर फांसी लगा कर जान दे दिया था ।
ऐसा बताया जाता है कि उसी मरे हुए मजदुर की आत्मा इस घर में विचरण करती है और मकान के इर्द-गिर्द घुमती रहती है पुरे वैले हाउस को उसने अपने कब्जे में कर रखा है । वही मजदुर की आत्मा लोगो को परेशान करती है और मौत का कारण भी वही है ।

घोस्ट रिसर्च टीम ने भी घर में बुरी आत्माओं का आभास किया

एक बार वैले हाउस में घोस्ट रिसर्च टीम भी जांच करने के लिए गई कि क्या यह पर सही में कोई पैरानॉर्मल एक्टविटी है या बस ऐसे ही अफवाह है । रात का समय था घड़ी में रात 1 बज रहे थे उसी समय घोस्ट टीम जब उस मकान में गई तो उनको भी कुछ बुरी आत्माओ का बसेरा जैसा महसुस हुआ यहा तक की वहा पर बहुत से ऐसी चीजे देखने को मिला जिससे यह साबित हो सकता है कि मकान में भूत है  घोस्ट रिसर्च टीम के एक मेंबर ने बताया कि जब हम लोग मकान के अंदर एक कमरे में गए तो एक औरत की धुंधली छवि दिखाई दी ऐसा लग रहा था कि वह अपने बालो पर कंघी कर रही है । उसके बाद हमलोग वैले के कमरे में भी गए वहां ऐसा लग रहा था कि वैले कुर्सी पर बैठे हुए हैं और उनकी कुर्सी हिल रही है तब, अचानक हम लोग दुसरे तरफ चले गये और वहां पर जो सीन हमलोगो ने देखा तो सब लोग दंग रह गये । वहां पर वैले का पुरा मरा हुआ परिवार था जो उसी घर में चारो तरफ घुमता रहता है ।

यह भी पढें -
भूतिया बंगला जहां अकेले जाने से डरते हैं लोग
भारत की 5 सबसे भूतिया जगह

सरकार द्वारा घर को म्यूजियम बना दिया गया

थामस वैले का पुरा परिवार उस मकान में खत्म हो गया लेकिन आज भी उनकी आत्माएं उस मकान में घुमती रहती है । इन बहुत से छोटे-बड़े हादसो को देखते हुए उस डरावना जगह को यानि वैले हाउस को वहां के प्रशासन ने एक म्यूजियम का रुप दे दिया जहां पर वैले की यादो को संजो कर रखा गया है । वहां लोग बताते हैं कि आज भी म्यूजियम के यहां से गुजरने पर ऐसा लगता है कि उस घर में किसी की अवाज सुनाई देती है या ऐसा लगता है कि उस घर में कोई परिवार रहता है । हलॉकि रात के समय वहां किसी को जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है । लेकिन अगर आप भी वैले हाउस के उन डरावना जगह का अनुभव करना चाहते है तो वैले हाउस म्यूजियम जा सकते हैं और जानकारी पा सकते हैं ।

अंत में -

इस तरह थामस वैले का परिवार उस घर में एक-एक कर मर गये और वैले हाउस एक हॉटेड हाउस में बदल गया । इस भूतिया घर के बारे में और यहा होने वाली घटनाएं हर जगह फैल गई , लोग उस जगह पर जाने में डरने लगे , और घोस्ट रिसर्च टीम ने वहां पर जाकर और कनफर्म कर दिया की उस घर में वाकई में भूत रहते हैं । आज के पोस्ट में आपने पढा कि ... मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट अमेरिका का प्रेतवाधित घर  ( haunted place in america ) आपको पढकर अच्छा लगा होगा । धन्यवाद

यह भी पढें -

दुनिया की 5 सबसे खतरनाक और रहस्यमयी जगह

भूतों से जुड़े भयानक तथ्य , घटना व सभी जानकारी हिंदी में
टेरेसा फिडाल्गो की कहानी

close