दुनिया की 5 सबसे डरावनी फिल्म ( Most Horror Movie in the World )

sbse uper

दुनिया की 5 सबसे डरावनी फिल्म ( Most Horror Movie in the World )

 

Most Horror Movie in the World : अगर बात की जाए डरावनी फिल्म की तो उसका नाम सुनते ही हम सभी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं फिर भी हम Horror Movie देखना नही छोड़ते हैं । बहुत से ऐसे लोग हैं जो डर कर ऐसी भूत वाली फिल्में नही देखते और ज्यादा लोग ऐसे भी हैं जो मूवी देखते समय डरते भी हैं लेकिन फिर भी मूवी देखते हैं । अगर हम कोई भी Scary Movie देखते हैं और वो भी रात में तो उस मूवी का मजा कुछ ज्यादा हो जाता हैं । हलॉकि बहुत सी ऐसी दुनिया की सबसे डरावनी फिल्म हिंदी में हैं जिसको रात में अकेले देखना सबकी बस की बात नही है । क्योंकि ऐसी भूतिया फिल्म में बहुत सी ऐसी दुनिया की सबसे डरावनी जगह और घटनाएं दिखाई जाती है जो बहुत ही खतरनाक और डरावनी होती है और हम सब के अंदर डर पैदा कर देती है ।

horror movies


वैसे डरावनी मूवी ही क्या जो देखने पर Heart Beat तेज ना कर दे और वह सबसे डरावनी फिल्म ही क्या जो देखने पर हमारे अंदर डर ना पैदा कर सके । तो चलिए हम ऐसे ही आपके लिए Best Horror Movies लेकर आए हैं जो आजतक की हॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्म है जिसको अगर रात में देखा जाए तो इंसान की रुह तक कांप जाती है । अगर आपको ऐसे ही भूत वाली खतरनाक मूवी की तलाश है तो हम आपको नीचे Best Horror Movie Name List का नाम और उसके बारे में पुरी जानकारी देंगे । जिस कारण आप इस फिल्म को देखते हुए Full Enjoy करेंगे । इसलिए आप इस आर्टिकल को शुरु से लेकर अंत तक पढें और फिल्मो के बारे में पहले जानकारी ले तब मूवी देखना शुरु करें ।

Most Horror Movie in the World About In Hindi


1 - IT 2017



इस फिल्म की कहानी की शुरुआत डेर्री नामक काल्पनिक शहर में रहने वाले एक छोटे बच्चे से होती है जो बरसात के समय में एक कागज की नाव ( Paper Boat ) को पानी में तैरने के लिए छोड़ता है और Paper Boat तैरकर कुछ दुर एक सीवर के अंदर चली जाती है । जिसके बाद वह बच्चा भी उस नाले के पास जाकर उसके अंदर देखने की कोशिश करता है कि मेरी Boat कहा चली गई है तो उस नाले के अंदर उसको एक जोकर ( Clown ) दिखाई देता है जोकर को देखकर बच्चा डर जाता है लेकिन कैसे भी जोकर उसको अपने पास आने को कहता है बच्चा जब जोकर के पास जाने के लिए अपनी हाथ आगे करता है तो वह जोकर उसके हाथ को अपने खूँखार दांतो से काट लेता है और बच्चे को मार देता है ।

जब यह जानकारी और बच्चे को पता चलती है तो वह सभी डर जाते हैं की कही वह Dancing Clown हमे भी ना मार दें । इस Horror Film में बच्चो के डरने की वजह यह भी था की वह जोकर जो बच्चो को मार रहा था वह बस केवल छोटे बच्चो को ही दिखाई देता था इसलिए बच्चे अपने बड़ो से कुछ नही कहते थे , क्योंकि बड़े लोग इन सभी बातो पर विश्वास नही करते थे ।
जोकर बहुत ही डरावना और खतरनाक था उसकी खाशियत यह थी की वह जब लोगो को मारकर खाता था उसके बाद वह 27 साल तक सोता रहता था । हलॉकि वह Ancient Creature लोगो के डर पर ही ज्यादा हमला करता था लेकिन इनमें डरने वालो की संख्या बच्चो की ज्यादा थी इसलिए वह बच्चो पर हमला ज्यादा करता था । धीरे-धीरे बहुत से बच्चे गायब होने लगे थे और बचे हुए बच्चो का डर यह था कि वह जोकर 27 साल बाद फिर आएगा और वह हम सभी में से किसी न किसी को मार कर खाएगा । इस मुसीबत से छुटकारा पाने के लिए सभी बच्चो ने एक साथ मिलकर इस बिषय पर विचार विमर्श करते हैं और वह निर्णय लेते हैं कि वह डरावना जोकर से अब नही डरेंगे और उससे डट कर मुकाबला करेंगे । 

एक दिन उन बच्चो के ग्रुप में से एक बच्चा गायब हो जाता है जिसको खोजने के लिए सभी बच्चे उस सीवर के अंदर जाते हैं जहां पर उनकी मुलाकात उस Clown से होती है जो उनके दोस्त को पकड़े रहता है , हलॉकि वह उस बच्चे को मार नही पाता है क्योंकि वह बच्चा अभी डरा नही रहता है । उसके दोस्त जोकर से उस बच्चे को छोड़ने के लिए कहते हैं लेकिन जोकर उसको छोड़ता नही है और बच्चो से कहता है कि इसको हमे मार कर खाने दो उसके बदले हम तुम सभी बच्चो को छोड़ देंगे और 27 साल तक वापस नही आएंगे । जिसके बाद तुम लोग भी बड़े हो जाओगे , लेकिन सभी बच्चे डरते नही है और हिम्मत जुटाकर उस जोकर पर हमला करते हैं जिसके बाद जोकर वहा से गायब हो जाता है ।

Read This -

2 - द एक्सॉर्सिस्ट ( 1973 )



आपने बहुत सी हॉरर फिल्म देखा होगा लेकिन द एक्सॉर्सिस्ट जैसी फिल्म शायद ही देखी होगी । यह एक ऐसी Hollywood Movie है जो जिसे देखते ही लोगो की रुह कांप जाती हैं तथा सांस हलक में पड़ जाती है कमजोर दिल वाले ऐसी मूवी ना देखे तो अच्छा ही है ।
आपको जानकर हैरानी होगी की जब यह Hollywood Movie Release होने के पहले यानी फिल्म शूटिंग लोकेशन के समय और उसके बाद बहुत सी ऐसी डरावनी घटनाएं हुई थी । जब उस समय इस फिल्म को सिनेमा घरो में चलाया गया तो Cinema Theater के अंदर से लोगो की चीख-पुकार की अवाज आने लगी और उस समय कुछ लोगो की जान भी चली गई थी जिस कारण इस फिल्म को श्रापित माना जाता है ।

इस कहानी की शुरुआत होती है एक पादरी से जिनको पूरातात्विक खुदाई में एक अजीब सा दानवीय अवशेष मिलता है जिससे पादरी को यह अंदेशा हो जाता है कि यह किसी बुरी आत्मा का अवशेष है और आने वाला समय में कुछ बुरा होने वाला है ।
इसके बाद इस कहानी की अगली कड़ी क्रिस नामक एक औरत के घर  से शुरु होती है जिसकी एक छोटी बच्ची है जिसका नाम रेगन है जो एक प्रेत के वश में है क्योंकि वह घर में कुछ अजीब हरकतें करती है जैसे डरावनी अवाज निकालना आदि । हलॉकि शुरु में कोई ज्यादा ध्यान नही देते हैं बाद में रेगन की मां एक पादरी को बुलाती है फादर डेमियन कर्रास को जो वह बताते हैं कि रेगन एक आत्मा के वश में है ।
हलॉकि रेगन के शरीर पर जो आत्मा थी बहुत ही शक्तिशाली थी जो फादर डेमियन कर्रास के लिए उसको वश मे करना असान नही था ।
जिसके बाद फादर मोरिन को बुलाया जाता है दोनो मिलकर आत्मा को वश में करने की कोशिश करते है और वह वश में हो जाती है लेकिन उसमें डेमियन कर्रास को अपनी जान गवानी पड़़ती है ।

Read This - 


3 - The Conjuring ( 2013 )



द कंज्यूरिंग हॉलीवुड की सबसे डरावनी मूवी है जिसे 2013 में Releae किया गया था । आपको बता दूँ कि यह अमेरिकी हॉरर फिल्म हैं जिसे जेम्स वॉन द्वारा निर्देशित किया गया था ।
इस Horror Movie में बहुत से Paranormal Activity को महशुस करना दिखाया गया है जो इसे और ही डरावनी बनाती है जो दर्शको को देखने के लिए अपनी ओर आकर्षित करती है । इसके अलावा रात के समय अजीब सी दुर्गंध , शरीर पर कटे-फटे के निशान , Ghost का दिखना , अजीब सी अवाजे , बहुत सी डरावना सीन देखने को मिलता है इस फिल्म की Horror Story शुरु होती है एक पोरेन परिवार से जो एक आईलैंड पर अपने पुराने फार्महाउस में रहने के लिए आते हैं जिसमें रोजर , कैरोलीन और उनकी पाँच बेटियाँ हैं ।
जब उनका परिवार पुरी तरह से इस घर में रहने लगते हैं तो उनको धीरे-धीरे कुछ पैरानॉर्मल एक्टिविटी का एहसास होने लगता है ।

क्योंकि उनकी बेटियों में से एक लड़की जब पुरी नींद में सोई रहती है तो उसको लगता है कि उसका पैर कोई खींचा है जिससे वह डर जाती हैं लेकिन इसी तरह दुसरे दीन भी उसका पैर कोई खींचता है जो पहले दिन से ज्यादा ताकत खींचा जाता हैं । इसके बाद वह लड़की रोने और चिल्लाने लगती है उसकी चीखने की अवाज सुनकर रोजर और कैरोलीन वहां पहुचते हैं और वह भी यह सब सच मान लेते हैं कि यहां पर जरुर कोई अदृश्य बुरी शक्ती है जो हम सबको परेशान कर रही है । इससे पहले कैरोलीन को यह महशुस होता है कि उसके शरीर पर चोंट के निशान है , हलॉकि वह अपने पति को यह सब दिखाती है तो सही में
उसके शरीर पर चोंट के निशान दिखाई देते हैं इसी तरह किसी को Ghost दिखाई देता है तो किसी को नीर्जीव बस्तुओं का चलना दिखाई देता है । इन सभी से परेशान होकर कैरोलीन और रोजर ने इसके बारे में पता करने का निर्णय लेते हैं जिसके लिए वे लोग दो जांचकर्ता एड और लोरेन को अपने घर पर पैरानार्मल एक्टिविटी का पता करने के लिए बुलाते हैं और वह उस प्रेतवाधित घर में जांच के लिए कैमरा और कुछ उपकरण लगाते हैं बुरी आत्माओं का पता लगाने के लिए । लोरेन व एड अपने जांच के उपरांत यह साबित कर देते हैं कि सही में यह भूतिया घर है जहां पर एक बहुत ही डरावनी चूड़ैल रहती है जिसका संबंध भी इस शापित घर  है ।
एक दिन कैरोलीन को वह प्रेत आत्मा अपने कब्जे में ले लेती है और वह सबको मारने के लिए दौड़ती है इसके बाद एक भूत भगाने वाला तांत्रिक यानि एक पादरी को बुलाया जाता है जिसके द्वारा कैरोलीन को उसके कब्जे से दुर किया जाता है ।

Read This - 

4 - The Shining ( 1980 )



यह कहानी शुरु होती है जैक टोरेंस नाम के एक युवक से जो एक होटल में केयर टेकर की नौकरी के लिए जाता है । हलॉकि होटल में पहले से ही एक केयर टेकर की जरुरत थी इसलिए होटल मालिक ने जैक को होटल में नौकरी देता है लेकिन नौकरी करने से पहले होटल मालिक ने जैक को होटल में हो चुकी घटनाओं के बारे में बताता है वह कहता है कि पहले इस होटल में चार्ल्स ब्रेडी नामक एक केयर टेकर रहता था जो किसी मानसिक बिमारी के कारण अपनी पत्नी और दो जुड़़वा बेटियों को मौत के घाट उतार देता है और उसके बाद वह खुद आत्महत्या कर लेता है । इन सब बातों से जैक को कोई फर्क नही पड़ता है और वह उन बातो को Ignore कर देता है और Job को Accept कर लेता है । इस Horror Movie में दुसरी तरफ जैक का बेटा डैनी जिसके पास टेलीपैथिक शक्तिया है वह Paranormal
Actvity को देख सकता है तथा उससे बातें कर सकता हैं ।

वह हमेशा अपने Imaginary Friend टोनी से बातें किया करता है टोनी उसको सभी बातें बताता है । टोनी डैनी को यह दिखाता है कि कैसे इस होटल में Twin Sister को मार दिया जाता है और बहुत ज्यादा खून डैनी को दिखाता है तथा टोनी यह भी कहता है कि वह Room No 237 की तरफ ना जाए यानि उससे दुर रहे । जब डैनी अपने परिवार के साथ होटल पहुचता है तो उसकी मुलाकात होटल में शेफ नामक युवक से होती है जो डैनी को होटल के हर तरफ घुमाता है और दोनो एक जगह पर बैठ कर बातें करते हैं । शेफ बताता है कि उसके पास भी टेलीपैथिक शक्तिया है वह भी तुम्हारे जैसा सब देख सकता है और बात कर सकता है । शेफ डैनी से कहता है कि मेरी दादी इस तरह के लोगो को The Shining कहती थी ।

अगले दृश्य में कमरा नंबर 237 सें एक गेंद डैनी की तरफ आती है तथा उधर जैक अपने परिवार के प्रति डरावना सपना देखकर चिल्लाता है और दौड़कर कमरा नंबर 237 में जाता है और उसके एक छोटी लड़की दिखाई देती है और वह गुड़िया में बदल जाती है , फिर जैक को एक सुंदर महिला दिखती है जिससे जैक चूंबन करता है उसके बाद वह सड़ी हुई एक लाश के रुप में बदल जाती है जिसे देखकर जैक वहां से भाग जाता है और उस कमरे को लॉक कर देता है । दुसरी तरफ डैनी के शरीर पर चोंट के निशान दिखते हैं जिसके बाद डैनी की मां जैक पर आरोप लगाती है कि तुमने ही इसे मारा है । तब जैक कहता है कि वह Room No 237 में गया था वहा पर उसे एक महिला मिली थी उसी ने इसका हाल यह किया है ।
अगले दृश्य में जैक को वाथरुम में पुराना केयर टेकर मिलता है जो मर चुका होता है उसकी आत्मा जैक के अंदर प्रवेश कर जाती है और वह अपने ही परिवार को मारने के लिए दौड़ता है । डैनी और उसकी मां होटल से बाहर जाना चाहते हैं लेकिन जैक के कारण वह जा नही पा रहे थे क्योंकि उसने गाड़ी भी खराब कर दी थी । फिर अचानक सेफ उनको बचाने के लिए गाड़ी लेकर आता है लेकिन जैक ने सेफ को भी मार देता है उसके बाद डैनी और उसकी मां सेफ की गाड़ी लेकर भाग जाते हैं लेकिन जैक भी उनका पीछा करता है लेकिन वह रास्ता नही देखा होता है और वह बर्फ में दब जाता है तथा ठंड के कारण वह मर जाता है ।

5 - HEREDITARY ( 2018 ) 



इस फिल्म को भूतिया फिल्म में से सबसे अलग माना जाता है क्योंकि HEREDITARY Movie अब तक की सबसे डरावनी मूवी मानी जाती है जिसे देखने के बाद आपको ऐसा लगेगा कि आप के Real Life में ऐसा कुछ हो रहा है या ऐसा कुछ होने वाला है । यह फिल्म  Scary Sound और Scary Graphics से कुछ ऐसा बनाया गया है कि आपकी रुह कांप जाएगी । अगर आप Horror Movies देखने के शौकिन है और आपको ऐसा लग रहा है कि आप कोई भी यानि कि  Most Horror Movie in the World भी देख सकते हैं तो आप इस Hollywood Horror Movie को देखिए ।

आपको बता दें कि हेरिडेटैरी मूवी एक American Horror Film है जिसे Ari Aster द्वारा निर्देशित किया गया है । इस फिल्म की शुरुआत एक छोटी बच्ची से होती है जिस पर उसकी मरी हुई नानी की आत्मा वाश करती है जिसकी संंदिग्ध हालत में मृत्यु हो जाती है । उस बच्ची की मां Anine अपनी मरी हुई माँ का रहस्य जानना चाहती है जिसके लिए वह उसके बारे में जांंच शुरु करती है । इस फिल्म में आपको बहुत से Climax और Turnimg Point देखने को मिलेंगे जो रुह कंपा देने वाले होंगे ।

अंत में -
आज के पोस्ट में आपने Best Horror Movies के बारे में पढा । आपको बता दूँ कि यह मूवीज बहुत ही डरावनी है । जब आप इन फिल्मों को देखेंगे तो आपकी दिल की धड़कन बढ जाएगी क्योंकि इनमें इतने Scary Sence और Horror Seen दिखाया गया है कि देखने वालो का रुह कांप जाएगी । तो इस तरह आप ने दुनिया की 5 सबसे डरावनी फिल्म ( Most Horror Movie in the World ) के बारे में जानकारी लिया मुझे उम्मीद है कि यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी । धन्यवाद




close