Dollar Earning App : अब होगी मोटी कमाई सिर्फ इन 5 एप से

sbse uper

Dollar Earning App : अब होगी मोटी कमाई सिर्फ इन 5 एप से

 

Dollar Earning App : आज कल इंटरनेट से बहुत से लोग Dollar कमा रहे हैं जिसकी वजह है ये डॉलर अर्निंग एप  जो युजर को डॉलर में पैसा देते हैं । अगर प्रजेंट टाइम में देखा जाए तो 1 अमेरिकी डॉलर की कीमत लगभग 82.95 रुपया है तो सोचो अगर आप प्रतिदीन का कम से कम 5$ से 10$ भी कमा रहे हो वो भी घर बैठे तो कुछ कम नही है । अगर डॉलर में पैसा कमाना है और मोटी कमाई करनी है तो आपको Dollar Earning App की जानकारी रखनी होगी तथा डॉलर कमाने वाला एप को अपने  फोन में डाउनलोड कर के रखना होगा और उसपर काम भी करना होगा ।

dollor earning app


अगर आप भी चाहते हैं कि डॉलर में कमाई कैसे करें तो हम आपको नीचे रोज डॉलर कमाने वाले एप के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में आप शुरु से लेकर अंत तक पढें तभी आपको समझ आएगा कि Daily Dollar Earn कैसे करते हैं । तो चलिए हम नीचे जानते है Dollar Earning App के बारे में जिससे आप अच्छा कमाई कर सके

Dollar Earning App क्या है ?

इंटरनेट पर बहुत से ऐसे पैसे कमाने वाला एप है जिसका युज करके आप रोज डॉलर कमा सकते हो इस प्रकार के जो एप होते है आपको डॉलर में पैसे देते हैं जिससे आपका कमाया हुआ डॉलर Swift Code के द्वारा रुपया में Convert हो जाता है और आपके बैंक एकाउंट में Credit हो जाता है । यानि अगर आप ने एक दिन में 10$ की कमाई की तो ( 1$=82.95 रुपया ) आपका लगभग वर्तमान समय में 829.40 रुपये होंगे । लेकिन मै आपको बता दूँ कि बहुत से App है जो  डॉलर में पैसा कमाने वाले एप का नाम तो दे देते हैं लेकिन वे सभी Real Dollar Earning App नही होते है तो इस तरह के Fake App से बचिए और हमारे द्वारा बताए गये इन Online Dollar Earning App को अपने फोन में Download कर नीचे बताए गए प्रोसेस को फॉलो करें ।

यह भी पढें -

Dollar Earning App कौन-कौन से है ?

अगर डॉलर वाला एप की बात करें तो वैसे इंटरनेट पर बहुत से मिलेंगे लेकिन , मै आपको यहां Top 5 Dollor Earning App के बारे में बताउंगा जिससे आप Daily Online Earning कर सकते हैं । लेकिन मुख्य बात ये है कि इन एप से आप डॉलर में पैसे तभी अर्न कर सकते हो जब इस पर अच्छे से काम करेंगे । आपको इन एप में केवल स्मार्ट वर्क करना है और इस लिए स्मार्ट वर्क करो और डॉलर कमाओ तभी आप अर्निंग कर सकते हैं । तो चलिए नीचे हम इन एप के बारे में विस्तार से पढते हैं और डॉलर कमाने का तरीका पर चर्चा करते हैं ।

Foap App - Best Photo Selling App

foap app


अगर आप चाहते हैं कि ऑनलाइन डॉलर कैसे कमाए तो आपको अपने फोन में Foap App Download करना होगा । Foap  एक ऐसा App है जो डॉलर में भुगतान करता है । यह डॉलर में पैसा कमाने वाल बेस्ट एप है जो आपको Photo Sell करने का पैसा देता हैं । अगर आप एक फोटोग्रॉफर है या फोटोग्रॉफी के शौकिन है तो आप अपने Android Phone or iPhone में सेव फोटो को Foap App पर सेल कर पैसा कमा सकते हैं । बहुत से Photographer नये जगहो पर जाकर अलग-अलग शानदार फोटो खींच कर Foap App पर Upload कर पैसे कमाते हैं ठीक ऐसा आपको भी करना है ।
आपके द्वारा Upload किया हुआ फोटो को बहुत से Branded Agencies , Company या कोई Individual Person जब खरीदता है तो वह उसका पैसा देता है जिसका आधा पैसा आपको मिलता है और आधा Foap App को जाता है । यानि आपके फोटो को अगर 10$ में खरीदा गया है तो आपको 5$ व Foap App के पास आधा यानि 5$ चला जाता है । तो इस तरह आप फोटो सेल करो और डॉलर में पैसा कमाओ । अगर आपको फोटोग्राफी पसंद है और आप चाहते हैं कि फोटो बेचकर पैसा कैसे कमाएं तो आपके लिए यह App सबसे बेस्ट है । अब तक Foap App को Google Play Store पर 50 L+ लोग Download कर चुके है तथा इसकी Rating 4.2 है अगर आप Foap App Download करना चाहते हैं तो इस लिंक पर Click कर Download कर सकते हैं ।

यह भी पढें-

Rakuten Insight - Online survey earn money

rakuten insight


अगर आप Online Survey करके पैसे कमाना चाहते हैं तो Rakuten Insight आपके लिए एक बेहतरीन एप है इस एप आपको सर्वे करने है जैसे मान लो कोई Product दिया गया है जिसके बारे में आपसे Survey Form में कुछ पुछा जाएगा और आपको उसके बारे में लिखना है अगर आप सर्वे कंपलीट कर लेते हैं तो इसके आपको कुछ Poin मिलते हैं जिसका आप Reward लेकर Shoping Voucher आदि में Redeem कर सकते हैं ।
आपको बता दें कि Rakuten पर जब आप सर्वे करते हैं तो आपको आपको Point मिलेंगे जिसमें एक प्वाइंट एक रुपये के बराबर होता है यदि आपका 100 Point हो जाता है तो इसे आप Amazon Voucher , Flipkart Voucher या Paytm Voucher  के रुप में ले सकते हैं ।
आपको बता दे कि Rakuten Insight एक बेस्ट पैसा कमाने वाला एप है जिसपर आपको केवल Online Servey करना है यह Servey आपको प्रतिदीन Email के माध्यम से आएगा । डेली आप को तीन या चार सर्वे आता है जिसे आपको Complete करना होता है । तो इस तरह आप इससे पैसे कमा सकते हैं । अगर आपको डेली सर्वे करे पैसा कमाएं ऐसा चाहते हैं तो आपको Rakuten Insight App को अपने फोन में Download और Install करना होगा । उसके बाद इस एप में रजिस्टर कर लें तथा समय-समय पर इसे ओपन कर चेक करते रहें ।अगर आप इस एप को अपने फोन में Download करना चाहते हैं तो नीचे लिंक पर क्लीक कर Download कर सकते हैं ।
Download Rakuten Insight App

Quora : the knowledge platform

quora app


यह है Quora एप जो आपको डॉलर में पैसा देता है । Dollar Earn करने के लिए या आप चाहते हो कि सवालों के जवाब देकर पैसे कैसे कमाए तो आपको सबसे पहले अपने फोन में quora App को Download करना होगा । आपको बता दूँ की Quora एक Q&A Platform है जहाँ आप किसी भी टॉपिक पर प्रश्न पुछ सकते हो या किसी भी पुछे गये प्रश्नो का उत्तर दे सकते है । अगर आप quora पर पुछे गये प्रश्नो के उत्तर अच्छे तरह से देते हैं तो आपको उतना ज्यादा Upvote मिलते हैं । धीरे-धीरे आपके दिए गए उत्तर को पढने वाले लोगो की संख्या बढने लगती है और Upovote भी बढने लगते है और Quora पर आपके Followers की संंख्या भी बढने लगती है ।
जिसके बाद Quora आपको खुद Quora Partner Program Join करने के लिए Invite करती है और आपका Earning Tab Active हो जाता है उसके बाद आप के प्रश्नो पर जितना View और Upvote आएगा आपकी कमाई भी उतनी होगी जो डॉलर में होती है ।
जब आप नियमित रुप से प्रत्येक दिन Quora पर एक्टिव रहते हैं और Quora App के T&C को अच्छे तरह से फॉलो करते हैं तो इसमें आप लंबे समय तक कमाई कर सकते हैं । इसलिए अगर आप चाहते हैं कि क्वोरा से पैसे कैसे कमाएं तो सबसे पहले Quora App Download करें आप इस प्ले स्टोर या इस लिंक पर क्लीक कर Download कर सकते हैं । Google Play Store पर Quora को डाउनलोड करने की संख्या 1Cr है तथा Quora की Rating 4.4 है

यह भी पढे -

Adsense - Earn in Dollar

अगर इंटनेट से Online Earning की बात की जाए तो आज के समय में लोगो की Real Choice भी  Google Adsense ही है जिससे आप Genuine तरीका से Dollar Earn कर सकते हैं । आपको बता दूँ कि अगर आप घर बैठे डॉलर कमाना चाहते हैं तो आपके लिए Adsense एक Best Dollar Earning App है जिससे आप तीन तरीको से Dollar Earning कर सकते हैं जिसको हमने नीचे आपको विस्तार पूर्वक बताया है ।
1 - आप Google पर Blog या Website बनाकर Adsense से अर्निंग कर सकते हैं । जब आप अपने Blog पर 10 Uniq Post Publish कर देते हैं और Website पर अच्छी ट्रैफिक आने लगती है तब Google आपको Adsense Approval दे देता है जिसके बाद आप अपने Blog पर Adsense Ad का लिंक लगाकर आप डॉलर में पैसा कमा सकते हैं और जब आपके Adsense Account में 100$ पुरा हो जाते हैं तो वह पैसे आपके Bank Account में Transfer कर देता है ।
2 - आप YouTube के द्वारा भी Dollar अर्न कर सकते हैं । आजकल बहुत से लोग Youtube पर वीडियो बनाकर पैसा अर्न कर रहे हैं अगर आप भी चाहते हैं कि Youtube Shorts Video बनाकर पैसा कैसे कमाएं तो आपको एक Youtube Channel Creat करना होगा और उस पर Video Upload करनी होगी । जब आपके चैनल पर 1000 Subscriber और 4000 Hour का Watch Time पुरा हो जाता है तब आपका Youtube Channel Monetize होता है और आपको Adsense का अप्रूवल मिल जाता है जिससे आपके Youtube Video पर Ad Show होंगे और आपकी अर्निंग स्टार्ट हो जाती हैं जो Dollar में होती है ।
3- अब आप App के द्वारा भी Adsense से डॉलर में पैसे कमा सकते हैं । अगर आप चाहते हैं कि पैसा कमाने वाले एप के बारे में तो यह पोस्ट पढ सकते है । पैसा कमाने लिए आपको एक Androd App Create करना होगा या आप किसी App Devloper से App Create करवा सकते हैं । जब आपका Appliction पुरी तरह से बनकर तैयार हो जाती है तब आपको Admob पर एक Account बना लेना है और इसके बाद App में Ad लगाकर उसे Google Play store पर Publish कर देना है । अब आपके App पर जितना ज्यादा ट्रैफिक आएगा उतना आपकी अर्निंग होगा । तो इस तरह आप App के माध्यम से Dollor में पैसा कमा सकते हैं ।

AppBucks : Win Real Money Games

appbucks app


यदि आप चाहते हैं कि गेम खेलकर पैसे कैसे कमाएं तो यह एप आपके लिए ही है । AppBuck एक Online Gaming Platform है जिसमें आपको गेम खेलने के डॉलर मिलते हैं जिसके लिए आप Paypal Account का युज कर सकते हैं । आपको बता दूँ कि इस एप से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में AppBucks App को Download कर Install करना होगा उसके बाद अपने Email Id से रजिस्टर कर लें ।
AppBucks एक Online Servey से पैसा कमाने वाला एप है जिसमें आपको Quiz के रुप में प्रश्न पुछा जाएगा जिसको आप Option में Click कर उत्तर दे सकते है यह Quiz कुछ समय तक चलता रहेगा इसी तरह कुछ देर बाद आपका task Complete हो जाएगा । जब आपका Task पुरा हो जाता है तब आपको कुछ Prize मे Coins मिलते हैं जो आपके AppBucks Account में सेव हो जाते है । अगर आप इन Coin को निकालना चाहते हैं तो आप चाहे तो Instant Win कर Coin को डॉलर में Convert कर सकते है । और इसके लिए आप Paypal Account का इस्तेमाल कर सकते हैं ।
अगर आप AppBucks से पैसा निकालना चाहते हैं तो इसके लिए आपके AppBucks Account में Mimimum 82 rs होना चाहिए तभी आप Cashout कर सकते हैं । इस एप को आप असानी से Google Play Store से Download कर सकते है या नीचे दिए गये लिंक पर Click कर इसे यही से Download कर सकते हैं

FAQs : Dollar Earning App

ऑनलाइन डॉलर कैसे कमाए
अगर आप Online Dollar कमाना चाहते हैं तो Google Adsense , Foap App , Quora ,Youtube आदि एप से कमा सकते हैं।
फोटो बेचकर डॉलर कैसे कमाएं ?
अगर फोटो बेचकर पैसा कमाना चाहते हैं तो Foap App पर अपना फोटो अपलोड कर सकते हैं जिसके बदले Foap App आपको डॉलर देता है ।
क्या Adsense से पैसा कमाया जा सकता है ?
हाँ Adsense से पैसा कमाया जा सकता है आप Youtube , Website या App Create कर Adsense Ad के द्वारा पैसा कमा सकते हैं ।

अंत में -  आजकल इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी वेबसाइट और एप है जिससे आप डॉलर कमा सकते है हलॉकि इन एप को ध्यान से Download करें वैसे आप उपर बताए गये एप के माध्यम से भी डॉलर से अर्निंग कर सकते हैं । आज के पोस्ट में आपने Dollar Earning App के बारे में पढा और जाना हमे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित हुआ होगा । धन्यवाद

यह भी पढें -







close