Angel One क्या है तथा इससे पैसे कैसे कमाएं ?

sbse uper

Angel One क्या है तथा इससे पैसे कैसे कमाएं ?

 


Angel One Kya Hai : आज के समय में पैसा कमाना सभी के लिए बहुत ही आवश्यक हो गया है क्योंकि पैसा से आदमी कुछ भी कर सकता है । हलॉकि पैसा कमाने के लिए लोग बहुत से काम करते हैं फिर भी अच्छा पैसा नही अर्न कर पाते हैं या पर्याप्त पैसा नही कमा पाते हैं जितना उनके लिए जरुरी होता है । इस स्थिती में वह अपने Android Phone सें यह खोजते हैं कि इंटरनेट से पैसे कैसे कमाएं या कोई ऐसा पैसा कमाने वाला एप मिल जाता जिससे वह घर बैठे पैसा कमा पाता ।

angel one kya hai


आपको बता दूँ कि इंटरनेट पर बहुत से ऐसे तरीके मिल जाएंगे या Money Earning App भी मिलेंगे जिससे आप पैसा कमा सकते हैं लेकिन उन एप से पैसा कैसे कमाएं जाते हैं ये बाते जानना बहुत ही जरुरी हैं । इसी तरह पैसा कमाने वाला Angel One App है जो एक Trading App हैं जिसमें आप पैसे Invest कर और पैसा कमा सकते हैं । तो चलिए नीचे जानने की कोशिश करते हैं कि Angel One Kya Hai तथा इससे पैसे कैसे कमाते हैं ?

Angel One App क्या है ?

Angel One एक Best Trading App है जिसे Angel Broking LTD के द्वारा Devlop किया गया है । इस एप को 11 दिसम्बर 2015 को लांच किया गया । पहले इस एप को Angel Broking के नाम से जाना जाता था । अगर आप Online Trading के शौकिन है तो आपके लिए Angel One App एक बेहतर विकल्प हो सकता है ।

अगर आप Share Market में पैसे इनवेस्ट करना चाहते हैं तो एक बार आप Angel One में पैसे Invest करके देखिए , आप इसमें Demat Account खोलकर Mutual Fund , Stock Market , और IPO में Invest कर ट्रेडिंग कर सकते हैं तथा इसके अलावा आप NSE , NCDEX , MCX आदि स्टॉक एक्सचेंजो में निवेश कर सकते हैं ।

Read This  -

Angel One App Download कैसे करें

अगर आप अपने Android Phone / iOS के लिए Angel One App डाउनलोड करना चाहते हैं तो Google Plays Store/Apple Store से असानी से Download कर सकते हैं ।
अगर आप कंप्यूटर के लिए Angel App का युज करना चाहते हैं तो आप .exe फाईल में Download कर सकते हैं।

Angel One App कैसे युज करें

ऐंजल वन एप को युज करना बहुत ही सरल है जिसे कोई भी असानी से युज कर सकता है । सबसे पहले Angel One App में अपना  Demat Account Creat कर सकते हैं । एकाउंट बनाने के बाद आप इस एप में MPIN सेट कर सकते हैं ।
इतना सब करने के बाद आप Angel One Account में Log in हो जाएं , जिसके बाद आपको Discover , Watchlist , Portfolio , Order , Funds के Section दिखाई देगा जिसका विस्तार पूर्वक जानकारी रख लें तब आगे बढें ।

Read This -
घर बैठे Online Paise कमाने के तरीके
मोबाइल से रोज ₹ 500 कैसे कमाए ? 5 मिनट में

Angel One App Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप Angel One से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप असानी से कुछ नीचे जानकारियाँ हासिल कर पैसा अर्न कर सकते हैं यहां नीचे Angel One se paise kamane ke tarike के बारे में विस्तार से बताया गया है ।

स्टॉक ट्रेडिंग करके पैसा कमाएं

Angel One से पैसे कमाने के तरीका में से एक है स्टॉक ट्रेडिंग का जिसमें आपको कंपनीयों के शेयर को खरीदना और बेचना होता है ।
ट्रेडिंग करते समय कुछ बातो का ख्याल रखें कि जब भी आप किसी कंपनी का शेयर खरीद रहे हो तो वह अच्छी कंपनी होनी चाहिए और उसके बाद जब शेयर के दाम बढे तब आप शेयर बेच सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं ।

Read This -
10+ paisa kamane wala app - अर्न मनी , डाउनलोड व सभी जानकारी हिंदी में
Chingari App से पैसे कैसे कमाए तथा इससे Earning कैसे करते हैं |

म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करके पैसे कमाएं

Mutual Funds अच्छा पैसा कमाने का बेहतरीन विकल्प है क्योंकि आपको इसमे शेयर खरीदा या बेचा नही जाता है । बल्कि आपको इसमें पैसा Invest करना पड़ता है एक निश्चित समय के लिए जैसे रोज या हर महीने का या प्रतिवर्ष के लिए अपना पैसा Invest कर अच्छा पैसा अर्न कर सकते हैं ।

IPO में Invest कर पैसा कमा सकते हैं

Angel One App के माध्यम से आप IPO में पैसे Invest कर Money Earn कर सकते हैं ।

रेफर करके पैसा कमाएं

एंजल वन एप से अच्छा पैसा कमाने का यह बेहतरीन तरीका है क्योंकि जब आप Angel One App को किसी दुसरे का Refer करते हैं और और आपके Refrel Code के द्वारा जब वह Angel One को Download कर रजिस्टर करते हैं तो आपको 500 रुपये का गिफ्ट बाउचर प्राप्त होता है ।


FAQs - Angel One Kya Hai

Angel One App के Founder कौन है ।
Angel One के Founder श्री दिनेश ठक्कर हैं ।
Angel One App में Refer & Earn पर कितना पैसा मिलता हैं  ?
Angel One App में प्रत्येक रेफरल पर 500 रुपये का गिफ्ट बाउचर मिलता है जो 30 दिन के लिए मान्य रहता है ।
Angel One App को कहा से Download करें ?
Angel One App को Google Play store से Download कर सकते हैं ।
Ange One App से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं ?
Angel One App से Stock Trading , Mutual Fund , IPO तथा Refer & Earn के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं ।
क्या Angel One App भरोसेमंद है ?
Angel One App पुरी तरह से Safe है ।

अंत में -
Angel One App एक पैसे कमाने के लिए बेहतरीन एप है जिसमें आपको Money Earn के लिए बुत बिकल्प मिल जाएगे जो आपको अच्छा लगे उसे युज कर पैसा अरन कर सकते हैं । आज के पोस्ट में हमने पढा कि Angel One Kya Hai तथा इससे पैसा कैसे कमाएं उम्मीद है कि ये पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा । धन्यवाद



close