Chingari App से पैसे कैसे कमाए तथा इससे Earning कैसे करते हैं | Chingari App Se Paise Kaise Kamaye

Chingari App से पैसे कैसे कमाए तथा इससे Earning कैसे करते हैं | Chingari App Se Paise Kaise Kamaye

 

Chingari App Se Paise Kaise Kamaye : लोगो में शार्ट वीडियो की लोकप्रियता हर दिन बढती जा रही है क्योंकि शार्ट वीडियो एप पर इंटरटेनमेंट , मोटाइवेशन तथा एजुकेशन , स्किल से संबंधित वीडियो का क्रेज लोगो में बहुत देखा जा रहा है जिसका कारण है चिंगारी एप , जी हाँ जबसे यह ट्रेंडिंग एप लोगो के बीच आया है तबसे लोग इसे बहुत पसंद करने लगे है इसका इतना जल्दी पापुलर होने का कारण यह है कि लोग चिंगारी एप्लिकेशन से पैसा कमाना । इस शार्ट वीडियो मेकर ऐप से वीडियो अपलोड करने के साथ वीडियो देख सकते है तथा गेम भी खेल सकते हैं और अच्छा अर्निंग भी कर सकते हैं ।

चिंगारी एप एक शार्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म है जो इस मनी मेकिंग एप की तरह काम कर रहा है । अगर आप किसी ऐसे भारतीय एप की तलाश कर रहे हैं जो पैसा कमाने वाला रियल एप हो तो वह चिंगारी एप है दुनिया भर के लाखो चिंगारी एप युजर अपने आर्ट को शार्ट वीडियो के माध्यम से चिंगारी एप वीडियो अपलोड कर पैसा कमा रहे हैं जिनके लिए यह एप सबसे फेवरेट एप बन गया है । अगर आप भी जानना चाहते हैं कि चिंगारी एप से पैसा कैसे कमाए तो इस पोस्ट को ध्यान से शुरु से लेकर अंत तक जरुर पढें ।

chingari app


चिंगारी एप से पैसे कैसे कमाए जानकारी हिंदी में ( Chingari App Se Paise Kaise Kamaye Jankari Hindi Me )

चिंगारी एप क्या है ?

चिंगारी एक Android , iOS तथा Windows एप्लीकेशन है जो शार्ट वीडियो मेकिंग एप्लीकेशन की तरह काम करता है जो विश्वात्मा नायक और सुमित घोष के द्वारा बनाया गया एक भारतीय एप है । भारत में इस एप को टिक टॉक के विकल्प के रुप में देखा जा रहा है क्योंकि इसमें वे सभी फिचर्स उपलब्ध है जो पहले Tik Tok User उपयोग करते थे । इस पर शार्ट वीडियो अपलोड के साथ-साथ अच्छे शार्ट वीडियो डाउनलोड भी कर सकते है व गेम भी खेल सकते हैं । चिंगारी ऑनलाइन के द्वारा युजर अपने फोन में डांस , एक्टिंग ,कॉमेडी व इंटरटेनमेंट का शार्ड वीडियो देखकर आनंद ले सकते हैं । हलॉकि चिंगारी एप केवल शॉर्ट वीडियो देखने एवं सुनने के लिए ही पर्याप्त नही है क्योंकि यह रियल मनी अर्निंग एप्स है और आप अपने शार्ट वीडियो के माध्यम से पैसा भी कमा सकते हैं ।

चिंगारी एप्लीकेशन डाउनलोड कैसे करें ?

अगर आप Chingari Short Video App  को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इस बेस्ट अर्निंग एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि Chingari TikTok एप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है । इसे आप एंड्रवॉयड व iPhone में भी असानी से Install कर सकते हैं और अपना एकाउंट बना सकते हैं ।
जब चिंगारी एप आपके फोन में Install हो जाता है तो आप इसके माध्यम से शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं और शेयर कर सकते है और पैसा कमा सकते हैं ।

चिंगारी एप पर एकाउंट क्रिएट कैसे करें ।

जब आप चिंगारी एप डाउनलोड कर फोन में इंस्टाल कर लेते हैं तो उसके बाद आपका अगला स्टेप चिंगारी एकाउंट क्रिएट का होता हैं । Chingari Online App पर एकाउंट बनाना सरल है जिसे आप कुछ स्टेप के माध्यम से बना सकते हैं ।

चिंगारी एप को कितनी भाषाओ में चलाया जा सकता है

चिंगारी एप पूर्ण रुप से स्वदेशी है जिसे खासकर भारतीय लोगो के लिए बनाया गया है । भारतीय चिंगारी एप को आप मुख्यत: 14 भाषाओ में उपयोग कर सकते हैं इस कारण यह भारत में बहुत ही पापुलर है । इस एप को आप हिंदी , कन्नड़ , तेलगू , मलयालम , बंगाली , भोजपुरी , असामीज , राजस्थानी , पंजाबी , अंग्रेजी , गुजराती , उड़िया , मराठी तथा तमिल भाषा में युज कर सकते हैं ।

सबसे पहले चिंगारी एप को अपने में ओपन करें ।

  • अब अपनी भाषा को सलेक्ट करें ।
  • यहां आपको Profile काआप्शन दिखाई देगा उस पर क्लीक करें ।
  • अब आगे अपना मोबाइल नंबर इंटर कर Log in / Register With Phone वाले आप्शन पर क्लीक करें ।
  • अब आपके फोन में ओटीपी आया होगा जिसे इंटर कर Verify करें ।अब आगे आपको अपना नेम और जेंडर सलेक्ट कर Proceed वाले बटन पर क्लीक कर एकाउंट क्रिएट कर लेना है ।

चिंगारी एप से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी

गूगल प्ले स्टोर पर आपको बहुत से Free money earning app मिल जाएगी जहां से आप पैसे तो कमा सकते हैं लेकिन आपको पैसे अर्न करने में बहुत समय लग जाता है जिससे आपको उचित समय पर पैसा नही मिल पाता है लेकिन Chingari Earning App में ऐसा नही है आपको पैसा कमाने के लिए ज्यादा समय तक इंतजार नही करना पड़ेगा क्योंकि जब आप इसमें रजिस्टर कर Chingari App Login प्रक्रिया को पुरी कर लेते हैं तो आपको तुरंत पैसा मिलना शुरु हो जाता है  तो चलिए हम नीचे और विस्तार से जानने की कोशिश करते हैं की चिंगारी एप से पैसा कमाने का तरीका कौन-कौन से हैं ।

चिंगारी एप से पैसा कमाने का तरीका

आपने बहुत से अर्निंग एप को देखा होगा जिसमें पैसे कमाने के कुछ आप्शन कॉमन होते हैं जो चिंगारी एप में भी है लेकिन इसमें आपको पैसे कमाने के बहुत से तरीके मिल जाएंगे जिससे आप जल्दी पैसा कमा सकते है इसी लिए इसे बेस्ट अर्निंग एप कहा जाता है तो चलिए हम आगे जानते हैं कि  चिंगारी एप से कितने तरीको से पैसा कमा सकते हैं कैसे कमा सकते हैं और कितना पैसा मिलता है।

चिंगारी एप से Sign in करके पैसे कैसे कमाए ।

चिंगारी एप एक अर्निंग एप है क्योंकि इसमें आपको शुरुआती समय में ही पैसा मिल जाता है । जब आप चिंगारी एप पर एकाउंट बनाते है और साइन इन करते हैं या Chingari Log In प्रोसेस करते हैं तो आपको तुरंत 100 Coins मिल जाता हैं । अगर आपके पास 1000 Coins हो जाता है तो वह 1 रुपया में कनवर्ट हो जाता है । पैसा मिलने का यही तरीका चिंगारी एप को दुसरे अर्निंग एप के मुकाबले अलग रुप देती हैं इस एप में पैसे कमाने के ढेर सारे विकल्प मिलेंगे जो आपको अपने स्कील के उपर पैसे देते हैं इसके अलावा नीचे हम और भी तरीको के बारे में जानेंगे की चिंगारी एप से कितने तरीको से पैसा कमा सकते हैं ।

चिंगारी एप लिंक Refer & Earn करके पैसे कैसे कमाए

चिंगारी एप अपने युजर को Refer & Earn करके पैसा कमाने का सबसे असान तरीका देता है अगर आप चाहते हैं कि Whatsapp से पैसा कैसे कमाए तो चिंगारी एप लिंक को Whatsapp के माध्यम से अपने दोस्तो को शेयर कर सकते हैं या आप कोई भी सोशल मीडिया पर इस लिंक को शेयर कर सकते हैं । यदि कोई भी युजर चिंगारी एप को अपने फोन में डाउनलोड कर आपके रेफरल कोड इंटर कर एकाउंट क्रिएट करता है तो उसे तुरंत पैसा मिल जाता है । इस प्रकार प्रत्येक रेफरल से आप दिन भर में 2000 रुपए से लेकर 3000 रुपये कमा सकते हैं और अपनी अर्निंग को अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं ।

चिंगारी एप पर वीडियो देखकर फ्री में पैसा कैसे कमाए

अगर आप वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला एप की तलाश कर रहें है तो समझ लिजीए आपकी तलाश खत्म हुई क्योंकि चिंगारी एप ही एक ऐसा बेस्ट अर्निंग एप है जो आपको वीडियो देखने के भी पैसा देता हैं । हलॉकि यह पैसा कम होता है लेकिन केवल वीडियो देखने से कुछ पैसा मिल जाए इससे अच्छी बात क्या होगी । जब आप चिंगारी एप पर कोई वीडियो देखते हैं उसे शेयर करते हैं लाइक करते है और कमेंट करते हैं तो चिंगारी एप इन सबका पैसा देता है ।

चिंगारी एप के माध्यम से वीडियो बनाकर कर पैसा कैसे कमाए ।

किसी भी एप पर या जब भी आप कोई वीडियो बनाते हैं और उसे शेयर करते हैं तो आप चाहते हैं कि उसे बहुत लोग देखे जिसके लिए आपको फालोअर्स की जरुरत पड़ती हैं । अगर आप चाहते हैं कि लाखो रुपये कैसे कमाए तो आपको चिंगारी एप का क्रिएटर बनकर प्रतिदीन नियमित वीडियो अपलोड करनी होगी यानी रोज आपको वीडियो बनाकर अपलोड करना होगा जिसॊे आपके Followers बनेंगे और जब आप रोज नए वीडियो अपलोड करेंगे तो आपके युजर आपको फॉलो भी करेंगे इसलिए अगर चिंगारी एप से ज्यादा पैसा कमाना है तो अपना फालोअर्स बढाए जिससे Chingari App Income भी बढती चली जाएगी ।

चिंगारी एप में गेम खेलकर पैसा कैसे कमाए ।

चिंगारी एप पैसा कमाने वाला रियल गेम की तरह भी काम करता हैं इसमें आप गेम खेलकर भी पैसा कमा सकते हैं । जब आप चिंगारी ऑनलाईन को ओपन करते हैं तो आपको वहां पर गेम जोन का आप्सन दिखाई देता है जिनमें आपको बहुत प्रकार के गेम मिलेंगे आप जिसे चाहे उस गेम पर क्लीक कर खेल सकते है । आपको बता दूँ कि आप जितना गेम खेलेंगे और जीतेंगे तो आपको उसके लिए Coin दिया जाता है यानी 1000 Coin जब आप जीतते हैं तो आपका 1 रुपया हो जाता है जिसे आप अपने पेटीएम एकाउंट में अराम से ट्रांसफर कर सकते हैं ।

चिंगारी एप में Trending Hashtags के द्वारा पैसे कैसे कमाए ।

चिंगारी एप में आपको पैसे कमाने के बहुत से विकल्प मिल जाते हैं जिसमें एक मुख्य है Trending Hashtags , जी हाँ अगर आप इसपर वीडियो क्रिएट करके डालते हैं तो आपको तुरंत 300 Points मिल जाते है । आपको बता दे कि Trending Hashtags से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले अपने वीडियो को अप्रूव कराना पड़ता है अगर आपका वीडिओ अप्रूव हो जाता है तो आपको तुरंत Points मिल जाता है ।

चिंगारी एप के द्वारा Affilliate Marketing कर पैसा कैसे कमाए ?

अगर आपके पास बहुत ज्यादा फालोअर्स हो जाते हैं तो आप Chingari App के द्वारा Affilliate Marketing कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं क्योंकि बहुत सी ऐसी E-Commerce साइट हैं जैसे Amazon , Flipkart उन लोगो को अपना प्रेडक्ट सेल करवाने के लिए Afflilliate Marketing करने का मौका देती है और बदले में आपको उसका कमीशन मिलता हैं । Affilliate Marketing करने के लिए सबसे पहले आपको Amazon या Flipkart पर एकाउंट क्रिएट कर मेंबर बनना पड़ता हैं उसके बाद वह आपको प्रोडक्ट का लिंक देती हैं जिसे आपको सेल करवाना पड़ता है अगर आपके पास अच्छा फॉलोअर्स हैं तो आप इन लिंक को शेयर कर प्रोडक्ट को बेच सकते है जितना ज्यादा आपका समान लोग आपके लिंक के माध्यम से खरिदेंगे उतना आपको कमीशन मिलेगा और आपकी आमदनी भी बढेगी । इस तरह आप Affilliate Marketing करके चिंगारी एप से पैसा कमा सकते हैं ।

यह भी पढें -

FAQ : चिंगारी एप से पैसे कमाए

चिंगारी किस देश का एप है ?

चिंगारी एक भारतीय एप है ।

चिंगारी एप के मालिक कौन है ?

चिंगारी एप के मालिक सुमित घोष और विश्वात्मा नायक है ।

भारत का कौन सा ऐप tiktok की जगह ले लिया है ?

Chingari App , Roposo और Moj App

चिंगारी एप कितनी भाषाओ में उपलब्ध है ?

Chingari App को 14 भाषाओ में युज कर सकते हैं 

चिंगारी एप का हेडक्वार्टर कहां स्थित है ?

चिंगारी एप का हेडक्वार्टर बंगलुरु में स्थित है ।

क्या मै चिंगारी एप से कमाई कर सकता हूँ ?

हाँ आप चिंगारी एप से कमाई कर सकते हैं यदि आपके पास फॉलोअर्स ज्यादा हैं तो इसलिए पैसे कमाने के लिए अपना फॉलेअर्स बढाए और नियमित वीडियो अपलोड करते रहें ।

चिंगारी एप में रजिस्टर करने पर कितना पैसा मिलता है ?

जब आप Chingari App पर एकाउंट क्रिएट करते हैं और Sign in करते हैं तो आपको तुरंत 100 Coins मिल जाता हैं ।

इस समय चिंगारी एप का ब्रांड एंबेसडर कौन है ?

इस समय चिंगारी एप का ब्रांड एंबेसडर बालीवुड के सुपस्टार अभिनेता सलमान खान है ।

अंत में -

शार्ट वीडियो क्रिएटर के लिए चिंगारी एप बहुत ही अच्छा विकल्प है इससे आप बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं आपको बस अपने फॉलोअर्स की संख्या बढाने की जरुरत है क्योंकि जितना ज्यादा लोग आपके युजर रहेंगे वीडियो देखेंगे , लाइक ,शेयर , कमेंट करेंगे उतना ही आपकी पापुलरिटी बढेगी और अच्छा पैसा कमा सकेंगे । आज के पोस्ट में आपने पढा कि चिंगारी एप से पैसे कैसे कमाए ( Chingari App Se Paise Kaise Kamaye ) के बारे में जानकारी लिया , मुझे उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा और आपके लिए हेल्पफुल साबित हुआ होगा । धन्यवाद





close