फ्री में पैसा कमाने वाला गेम खेले और घर बैठे पैसे कमाएं ?

sbse uper

फ्री में पैसा कमाने वाला गेम खेले और घर बैठे पैसे कमाएं ?

 

फ्री में पैसा कमाने वाला गेम : आजकल लगभग सभी के पास अपना एक स्मार्टफोन है जिसका उपयोग Calling करने या गाना सुनने या वीडियो आदि देखने में करते है । यहा तक की हम अपने Android Phone के कैमरे से सुंदर पिक्चर भी कैप्चर करते हैं अथवा हम जरुरी Document , File आदि को अपने फोन में स्टोर करते हैं । अब दुसरी बात आती है अपने फोन में गेम की तो हम इसमें बहुत से Game Download कर दिन भर खेलते रहते हैं हलाँकि गेम तो खेलते हैं केवल टाइम पास के लिए लेकिन , बहुत से लोग ऐसे हैं जो गेम खेलकर पैसा भी कमाते हैं और वे जानते है कि ऑनलाइन पैसा कमाने वाला गेम के बारे में तभी तो वह Extra Earning भी कर लेते हैं ।

online earning


अगर आप कोई जॉब कर रहे हैं या बिजनेस फिर भी आप अपने फोन में कोई न कोई Online Game समय बिताने या मनोरंजन के लिए खेलते होंगे लेकिन , मै आपको बता दूँ कि जब अपने मोबाइल में गेम खेलना ही है तो क्यों न उससे पैसा कमाया जाए अगर आपको नही पता है कि फ्री में पैसे कमाने वाला गेम कौन सा है तो मैं आपको बताऊंगा पैसा कमाने वाले गेम के बारे में , आप इन गेम एप्प से दिन भर में अच्छे पैसे कमा सकते हैं ।

आप इन Money Earning Games को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते है और आपको दिन में बस दो से तीन घण्टे इन गेम को खेलना है । फ्री में पैसा कमाने वाले गेम आपको इंटरनेट पर कम ही मिलेंगे यदि मिल भी गया तो शायद उससे आप पैसा न कमा सके क्योंकि , बहुत से एप्प ऐसे हैं जो पैसे देने की बात तो करते हैं लेकिन वह फेक होते हैं इसलिए अगर आप रियल पैसा कमाने वाले एप के बारे में जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट शुरु से लेकर अंत तक जरुर पढें तभी आपको अच्छी जानकारी मिलेगी ।

फ्री में पैसा कमाने वाला गेम कौन सा है ?

अगर आप यह चाहते हैं कि गेम खेलकर पैसे कैसे कमाएं तो आपको अपने मोबाइल में Real Money Earning Games Download करना पड़ेंगा जो आपको Real Cash के रुप में पैसा दे सके । तो इस तरह के Online Earning Game के बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए तभी आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं और सही में पैसा कमा सकते हैं तो चलिए अगर आप चाहते हैं कि  Daily Paise Kaise Kamaye वो भी गेम खेलकर अपने मोबाइल से तो इस पोस्ट के साथ शुरु से लेकर अंत तक बने रहिए ।

ऑनलाइन पैसा कमाने वाला गेम

आपको Google Play store पर बहुत से ऐसे Game App मिल जाएंगे जो पैसा देने वाला गेम नही रहते हैं हलाँकि दावा करते हैं कि इस Game को खेलने पर रियल में पैसा मिलेगा लेकिन , आपको पैसा मिलता नही है । हम आज आपको Real money earning games download की जानकारी देंगे जिसे आप वास्तव में Paytm Cash कमा सकते हैं ।

सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला गेम कौन सा है ?

Bigcash Game

अगर आप किसी ऐसे Mobile Game App की तलाश कर रहें है जो गेम खेलने का पैसा देती है या आप यह चाहते हैं कि प्रतिदीन 500 रुपये कैसे कमाएं तो आप Big Cash Game से कमा सकते है ।
Bigcash App एक बेहतरीन Gaming App है जिसका नाम भी बड़े गेम एप्लीकेशन प्लेटफार्म में आता है ।
यहां पर प्रतिदीन लाखो लोग Bigcash Game को खेलते हैं और Win Real Cash Daily कमाते हैं
Bigcash Game एक पैसा कमाने वाला एप है जिसमें आपको एकाउंट बनाने के तुरंत बाद 50 रुपये आपको मिलेंगे आप उन पैसो से आप गेम खेलकर और पैसे बना सकते हैं । वैसे आपको बता दूँ कि Bigcash Game एक पैसे लगाकर खेलने वाला गेम है इसमें आप पैसा निवेश कर कोई भी गेम खेल सकते हैं ।
Bigcash में आपको बहुत से गेम देखने को मिलेंगे जिसमें Cricket , Fruit Chop , Rummy , Knife Hit . etc बहुत सार खेल आपको खेलने को मिलेंगे जिसको आप खेलकर पैसा कमा सकते हैं ।
जब आप इस एप को खेलने के लिए ओपन करते हैं तो आपको कुछ फ्री गेम दिखाई देते होंगे तथा कुछ पैसे वाले लेकिन आपको पैसे वाले गेम को खेलना है क्योंकि फ्री वाले गेम में आपको ज्यादा पैसा नही मिलेगा जितना पैसे वाले खेल में मिलता है ।
जब आप पैसे Invest कर गेम को जीतते है तो आपको ज्यादा पैसा मिलता है जिसे आप UPI/Bank Account में Transfer कर सकते हैं

Zupee Gold

अगर Online Earning Game की बात की जाए तो आपको बहुत तरह के पैसा कमाने वाले गेम मिल जाएंगे लेकिन , क्या सच में पैसा कमा पाएंगे ये कहना मुश्किल है । इसलिए मै आपको यहां पर एक Online Earning Game App के बारे में बताऊंगा जिससे आप सही में पैसा कमा सकते हैं और अपने कमाए हुए पैसे को अपने Paytm Wallet में या Bank में Transfer कर सकते हैं ।

अभी जो मैं Online Game के बारे में बता रहा हूँ उसका Zupee Gold नाम है जो एक बहुत ही Popular Gaming App है जिससे बहुत से लोग पैसा भी कमा रहे  । इस Gaming App में अगर आप चाहते हैं कि रोज 500 रुपये कैसे कमाएं या आप प्रतिदीन 1000 रुपये भी Earn कर सकते हैं ।
इस Popular Gaming App में आपको बहुत से Fantasy Games देखने को मिलेगे , जिसमें आपका Ludo Supreme , Snaks & Leadders , Zupee Ludo , Fruit Game जैसे आपको अनेको गेम देखने को मिलेंगे ।
Zupee Gold Game को आप फ्री में भी खेल सकते हैं और पैसा Earn तर सकते हैं । लेकिन अगर आप ज्यादा पैसा कमाने वाला गेम खेलना चाहते हैं तो आप Entry Fees दे कर गेम खेल सकते हैं और मनचाहे Entry Fees लगाकर ज्यादा पैसा कमा सकते हैं ।
इस एप को आप रेफर करके भी पैसा कमा सकते हैं तथा इसके अलावा इसमें रजिस्टर करने पर आपको Sign up Bonus भी मिलता है । इसलिए आप इस एप को Download कर अपने फोन में Instal कर खेल सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं ।

Junglee Rummy

अगर बात की जाए Most Popular Games की तो इसमें Rummy Game का नाम भी आता है  , क्योंकि Junglee Rummy को Play Store पर 4.2 की रेटिंग मिली है और साथ ही 1 करोड़ लोगो ने Rummy apk को Download किया है ।
Junglee Rummy एक Online Card Game है जिससे आप                                                                                                                                                                                    भलीभॉति परीचित होंगे और आपने अपने दोस्तो या रिस्तेदारो के साथ कभी न कभी खेला होगा । इसलिए आप जानते ही होंगे कि Rummy एक दिमाग का खेल है जिसे बहुत ही कुशलता से खेला जाता है ।
हलॉकि आप तो जानते हैं कि खेल तो खेल होता है और इस Rummy Game में तो आपको सभी जानकारीयाँ लेनी होगी इसको खेलने के लिए आपको कई बार अभ्यास करना पड़ेगा तब जाकर आप इसके बारे में अच्छा अनुभव प्राप्त कर सकते हैं ।

हलॉकि जंगली रमी Real Cash Earn Money Game है जिससे आप खेलकर पैसा भी कमा सकते हैं । अगर आपको जंगली रमी खेलने नही आता है तो आप शुरुवाती समय में ही इस एप से रमी खेलना भी सीख सकते हैं ।
आप जब Junglee Rummy को अपने फोन में Install करते हैं तो सबसे पहले आपको इसमें पंजीकरण कराना होगा उसके बाद आप इसे ओपन कर खेल सकते हैं । इस Online Rummy Game में आपको इसके तीन Rummy Variants देखने को मिलेंगे जिसमे आपको प्वाइंट रमी ( Point Rummy ) , पूल रमी ( Poll Rummy ), डील रमी ( Deals Rummy ) के प्रकार मिलेंगे आप जिसे मन करे उसे खेल सकते हैं ।

जंगली रमी गेम में आप अगर अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो Rummy Tournament Contest  में हिस्सा लेकर गेम खेल सकते हैं । अगर आप चाहते हैं कि बिना पैसे का ऑनलाइन गेम कैसे खेले तो आप इसमे चल रहे Rummy Free Contest Session में हिस्सा ले सकते हैं और Online Rummy Card Game का आनंद ले सकते हैं । इस ऑनलाइन कार्ड गेम को आप अपने स्मार्टफोन , iphone , Computer आदि में बहुत ही अच्छे से खेल सकते हैं ।
अगर आप जंगली रमी को अपने फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं तो गूगल पर Junglee Rummy सर्च कर इसके Official Website से Junglee Rummy Download कर सकते हैं ।

Howzat App

अगर आप चाहते हैं कि ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कैसे कमाएं तो आपके लिए Howzat Game App एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है । हलॉकि आप इस गेम को खेलकर फ्री में पैसा कमा सकते हैं लेकिन बस थोड़ा Earning कर सकते हैं । लेकिन अगर आप इसमें पैसे लगाते हैं तो आप लाखो रुपये कमा सकते हैं ।
Howzat App एक Online Earning Game हैं यह गेम ठीक उसी प्रकार है जैसे Dream 11 को खेलते हैं ।
आप बहुत से पैसे कमाने वाले गेम के बारे में सुने होंगे या खेले होंगे जिसमें बहुत से गेम फेक होंगे और कुछ सही भी होंगे । लेकिन सभी गेम से पैसा कमाने का तरीका एक ही होगा । हलॉकि पैसा कुछ कम ज्यादा हो सकता है ।

Howzat Fantasy Sports App में आपको बहुत सारे गेम देखने को मिलेंगे जिसमें आप अपनी Gaming Choice के हिसाब से गेम को सलेक्ट कर खेल सकते हैं । अगर इस गेम में कमाई का जरिया की बात की जाए तो आप इसमें दो तरह से पैसा कमा सकते हैं । जिसमें पहला आप Fantasy Game खेलकर पैसा कमा सकते हैं तथा दुसरा रेफरल के द्वारा पैसा कमा सकते हैं । Fantasy Game में आपको Rummy , Cricket , Football , Kabaddi आदि जैसे गेम देखने को मिलेंगे जिसकी प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर आप इस गेम को कुछ पैसा लगाकर खेल सकते हैं । और अपने कमाए हुए पैसे को बैंक एकाउंट में Transfer कर सकते हैं । हलॉकि यह गेम Real Patym Cash Kamane Wala Game है लेकिन इस गेम में एक शर्त यह है कि आप Howzat Wallet में Minimum 200 रुपये तक कमाना होगा तभी आप इसमें से पैसा Withdraw कर सकते हैं । तथा दुसरा आप Maximum दो लाख रुपये निकाल सकते हैं ।

जैसा कि हमने उपर बताया है कि सभी गेम का अपना-अपना Terms & Condition होता है जिसे प्लेयर्स को फॉलो करना पड़ता है तभी वह पैसा कमा सकता है । Howzat एक Fantasy Game है जिसे आप Google Play Store से असानी से Download कर अपने फोन में Install कर सकते हैं ।

FieWin App


अगर आपको किसी गेम में मनोरंजन के साथ-साथ Adventure Game का आनंद लेना है तो आपके लिए FieWin Game एक बेहतरीन बिकल्प हो सकता है । आपको बता दूँ कि यह गेम बहुत ही मजेदार है और साथ में आप इससे Online Earning भी कर सकते हैं आपको FieWin App में 7 बेहतरीन गेम देखने को मिलेंगे जिसमे डाइस , हिलो , माइनस्वीपर , फास्ट पैरिटी , Circle , क्रेश गेम शामिल है ।
FieWin App एक Online Earning Game है जिससे आप कई तरीको से पैसा कमा सकते हैं । जैसे आप किसी रेफरल लिंक के द्वारा इस एप में यानि FieWin App में Sign Up करते हैं तो आपको तुरंत 10 रुपये Sign Up Bonus मिल जाते हैं । इसके अलावा अगर आप रेफर और अर्न करके पैसा कमा सकते हैं । आपके रेफरल लिंक के द्वारा अगर इस एप को कोई डाउनलोड करके खेलता है और पैसा कमाता है तो इसका आपको कमीशन भी मिलता है तथा आप इस एप को डेली Check In करके भी पैसा कमा सकते हैं । आप इसके टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर पैसा कमा सकते हैं । आप डेली टास्क कंपलीट कर पैसा कमा सकते हैं ।
इसके अलावा अगर आप गेम खेलकर भी पैसा कमा सकते है लेकिन इसके लिए आपको इसमें पैसा लगाना पड़ेगा जो रिचार्ज के रुप में लगाया जाता है । आप इसमें न्युनतम 20 रुपये से लेकर अधिकतम 50000 रुपये तक लगा सकते हैं ।
अगर आप इस Online Game में पैसा अर्न करते हैं तो आप इस पैसे को सीधे अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं ।
आपको यह एप प्ले स्टोर पर नही मिलेगा इसे डाउनलोड करने के लिए आप गूगल पर सर्च कर इसके ऑफिशियल वेबसाई से डाउनलोड कर सकते हैं ।

अंत में - फ्री में पैसा कमाने वाला गेम

आज के पोस्ट में आप बहुत से गेम एप्स के द्वारा ऑनलाइन अर्निंग का तरीको को पढा । आपको बता दूँ कि इन एप्स के द्वारा भी आप Free Online Earning कर सकते हैं । लेकिन इस तरह से आपको बहुत कम पैसा मिलेगा और बहुत ज्यादा समय भी लग सकता है । लेकिन अगर आप इन एप्स में कुछ पैसा लगाकर गेम खेलते हैं तो आपको ज्यादा पैसा मिल सकता है ।
आज के पोस्ट में आपने फ्री में पैसा कमाने वाला गेम के बारे में पढा , मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपके लिए हेलपफुल साबित हुआ होगा

यह भी पढें - 










close