अपने पसंद की लड़की कैसे पटाए - जाने 8 बेहतरीन टिप्स हिंदी में

sbse uper

अपने पसंद की लड़की कैसे पटाए - जाने 8 बेहतरीन टिप्स हिंदी में

 

लड़की कैसे पटाए : आजकल लगभग सभी लड़को की दिली ख्वाहिश होती है कि हमारी भी कोई Crush हो जिससे वह प्यार करे , हमारी Feeling को समझे तथा उससे अपने दिल की बात शेयर करे और जब हम रुठ जाए तो वो हमको मनाए ऐसी भावनाएं उन लड़को में आती है जिनकी कोई Girlfriend नही होती है । वह लड़की पटाना चाहते है लेकिन ऐसा नही कर पाते हैं और वह इंटरनेट के द्वारा लड़की कैसे पटाए गूगल पर सर्च कर तरीका खोजने लगते हैं अगर आप को भी गर्लफ्रेंड बनानी है तो नीचे दिए गए तरीको से जानकारी हासिल कर सकते हैं
अपने पसंद की लड़की कैसे पटाए  - जाने 8 बेहतरीन टिप्स हिंदी में

लड़की कैसे पटाए


लड़की कैसे पटाए टिप्स हिंदी में

आप ने ज्यादातर बहुत से लड़को को देखा होगा कि उनकी कोई न कोई गर्लफ्रेंड होती है यहा तक की हम उन लड़को का अपने आप से Compare भी करते हैं की यार यह लड़का उतना Smart भी नही है फिर भी इसकी Cute Girfriend है और मेरे पास नही है । तो सवाल यह उठता है कि लड़की कैसे पटाया जाता है या क्या करने से लड़कियां सेट हो जाती है । तो मैं आपको बता दूँ कि लड़की पटाना बहुत आसान है आप नीचे दिए गये टिप्स के माध्यम से किसी भी लड़की को अपना क्रश बना सकते हैं ।

लड़की कैसे पटाए टिप्स

जब हम किसी लड़की को पसंद करने लगते है तथा अपनी होने वाली princess के खयालो में खो जाते हैं उसे अपनी Girlfriend बनाने के लिए टिप्स खोजने लगते है । तो आप भी ऐसा टिप्स खोज रहें है तो आपको यह पोस्ट पुरी पढनी पढेगी तभी आप इसका फायदा ले सकते हैं तो चलिए शुरु करते हैं कि में लड़की कैसे पटाया जाता है के बारे में नीचे Step By Step जानकारी लेते हैं।

कैसे पता करें प्यार सच्चा है या टाइमपास ?

1 - अपने आप पर भरोसा रखें 

बहुत ऐसे लड़के हैं जो लड़कियो से बात करने से डरते हैं और झिझकते हैं कि कही लड़की गलत ना समझ ले या यह सोचने लगते हैं कि वह कितनी Pretty Girl है क्या वह मुझसे बात करने में Interest लेगी यही सभी बाते सोंचकर अपना confidence level गिरा देते हैं और बात नही करते हैं । लड़की पटाने के लिए आपको खुद पर विश्वास ( Always trust yourself  ) रहना चाहिए , चाहे आपके सामने कितनी भी Butyfull Girl क्यो न हों ।

अपने आप को Open-minded रखें  तथा अपना Body Language सही बनाए रखे और हर दिन अपना Persanality Improve करने की कोशिश करें  तथा अपने आप को परफेक्ट बनाए और हर समय अपने अंदर एक confidence रखे की आप लड़की से Frenkly होकर बात कर रहें है । आपको इससे यह फायदा होगा कि जब आप लड़की से मिलेंगे या उससे बात करने की कोशिश करेंगे उस समय आपका  Confidence level बहुत ज्यादा बढ गया होगा जो लड़की पटाने में सबसे ज्यादा Helpful    होगा ।  

2 - ड्रेसिंग सेंस पर ध्यान दे

अगर कपड़ो की की बात की जाए तो कपड़ा तो सभी लोग पहनते हैं बहुत से लोग तो ब्रांडेड कपड़े भी पहनते है लेकिन अगर आपको ड्रेसिंग सेंस की जानकारी नही  है तो आपका Atrraction फीका पड़ने लगता है । और अगर जानकारी है तो आपकी पर्सनालिटी कितनी भी खराब क्यों न हो आप लोगो का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं ।
अगर आप जानना चाहते हैं कि लड़कियों को कैसे लड़के अच्छे लगते हैं? तो हम आपको बता दें कि जिन लड़को के पास ड्रेसिंग सेंस की जानकारी हो तथा वह फॉर्मल और कैजुअल कपड़े पहनते हो तो वह मैचिंग वाले होने चाहिए । जैसे आप फार्मल कपड़ा पहनते है तो आपका ड्रेस आयरन किया होना चाहिए और आप कैजुअल कपड़े पहनते हैं तो पुरे कैजुअल ही होने चाहिए यानि कि आपके ड्रेस मैचिंग होने वाले होना चाहिए ये नही की आप पैट शर्ट के साथ Sport Shoose पहन ले ताकि आप आपका लुक फीका लगने लगे ।

3 - लड़की से बात करने की कोशिश करें

जब आप किसी लड़की को पसंद करते है और उसके पास जाकर बात करने के लिए सोचते हैं लेकिन समझ नही आता कि लड़की से क्या-क्या बातें करें ? तो इसके लिए आप लड़की से आराम से और असानी से पास में जाकर बात कर सकते हैं । क्या बातें करना हैं या लड़की से बात करने के टॉपिक्स हम आपको बताते हैं ।

अगर आप चाहते हैं की लड़की को कैसे पटाए तो इसके लिए girl hobbies and interests क्या है , किसमे हैं ये जानकारी पहले होना आवश्यक होता है ।

  • ‌उसकी Hobbies क्या है के बारे में पुछ सकते है ?
  • ‌स्कुल/कॉलेज से संबंधित टॉपिक्स पर बात कर सकते हैं ।
  • ‌उससे उसके पसंद की टीवी शो/मूवी के बारे में पुछ सकते है ।
  • ‌आपकी Interest क्या है ?
  • ‌आपको अपनी लाइफ क्या Ambition रखती हैं ?
  • ‌उसकी फैमेली के बारे में बात कर सकते हैं ।

प्यार को कैसे भुलाये ?

4इस तरह लड़की को कॉम्पलिमेंट दे ।

जब आप किसी से बात करते हैं तो आपके मुख से निकला हुआ शब्द  कैसा है उसकी क्या वैल्यू है इससे आपके Character का पता चलता है इसलिए लड़कियों की तारीफ करें लेकिन आपकी तारीफ में Balanced होना चाहिए । ये नही की उसको खुश करने के लिए कुछ भी बोल दे ,ऐसा कभी मत करे , नही तो उसके दिल में जगह बनाने के चक्कर में आप उसके दिल से बाहर हो जाओगे । कुछ बातें हैं जैसे लड़कियों को क्या पसंद है , किस तरह के कॉम्पलिमेंट से लड़कियां जल्दी Impress होती है ये बाते आप को जानना जरुरी हो जाता हैं ।

अगर आप लड़कियो को Complement देना चाहते हैं  तो सबसे पहले आप लड़की की यूनिक बातों की तारीफ करें जैसे आप बहुत Butyfull , Cute और Pretty लग रही हैं , मतलब आपकी तारीफ नेचुरल लगनी चाहिए तथा आपके शब्दो में शालीनता होना चाहिए ।
लड़की को कभी ऐसा न कहे जैसे , आपकी ऑखे बहुत ही नशीली है , आपकी चाल कतई जहर है , आप बहुत हॉट लग रही हैं इस तरह से लड़की के Physical Beauty पर Compliment देने से बचना चाहिए । क्योंकि ऐसे Over Complement से लड़कियां ये अंदाजा लगा लेती हैं कि आपकी सोंच कैसी है आपकी मानसिकता क्या है आप केवल उस लड़की के शरीर की बनावट पर अट्रैक्ट है । तो ऐसा करने से लड़कियां उन लड़को को Reject कर देती हैं ।

5 - हमेशा उसके फेवर में खड़े रहे

हर एक गर्ल अपने होने वाले क्रश के बारे में यही सोंचती है कि वह लड़का स्पेशल हो जो हमारी फिलींग को समझे तथा सुख-दुख में उसका साथ दे , विकट परिस्थिती में उसके Favor में खड़ा रहे । ऐसे लड़को को लड़कियांं ज्यादा पसंद करती हैं और इस तरह के लड़को से गर्ल लव करने लगती हैं ।

अगर आप स्कुल में किसी लड़की को Like करते हैं तो उसका केयर करें अगर वह अपने फ्रैंड के साथ बैठकर कुछ बातों पर Discuss कर रही है तो उसकी बातों को ध्यान से सुने और उसके फेवर में ही बोले तथा उसके फ्रैंड के सामने उसके बातों का सम्मान करें । इस प्रकार लड़की के दिल में आप अपना जगह बना लेंगे और लड़की आपको चाहने लगेगी ।

6 - लड़की को अपनी लाइफ में इम्पोर्टेंस दे ।

गर्ल्स ये चाहती हैं की वह जिससे प्यार करे वह उसकी हर एक बातो का सम्मान करें वह अपनी हर एक बात हमसे शेयर करे । तो इसके लिए सबसे पहले आपको उसको अपने लाइफ में इंम्पोर्टेंस देनी पड़ेगी  आपका गर्ल के प्रति कैसा Expression है ये बहुत मायने रखता हैं ।
आप लड़की के सामने अपनी लाइफ की हर एक छोटी बड़ी बातों को शेयर करें और उससे कोई भी बात सिक्रेट ना रखे । अगर आप अपने जिंदगी में कुछ भी नया शुरु करने का सोंच रहे हैं तो एक बार लडकी से भी विचार विमर्श जरुर करें ताकि इससे आपके प्रति लड़की के दिल में और विश्वास बनेगा और वह आपसे प्यार करने लगेगी ।

7उससे फोन पर बातें करें ।


उपर बताए गए टिप्स अगर पुरा हो गया है तो यह बात स्पष्ट हो गया होगा कि अब आपको लड़की का नंबर मिल गया होगा और आपने उससे बाते भी शुरु कर दिया होगा । अब सवाल ये आता है कि लड़की से फोन पर बात कैसे करें या क्या बात करें ।

आप लड़की से फोन पर बहुत से बातें कर सकते है जैसे परिवार के बारे मे बात कर सकते है या अपने आगे की लाइफ के बारे में बातें कर सकते है , अपने डेली लाइफ के बारे मे , या किसी मूवी या टीवी शो के बारे में बात कर सकते है बहुत से टॉपिक्स हैं जिससे आप लड़कियों से फोन पर बातें कर सकते हैं ।
और इसके अलावा आप उसे प्यार के मैसेज Send कर सकते हैं या उसे  रात्रि के समय Good Night SMS कर सकते हैं तथा सुबह में Good Morning का मैसेज भेज सकते है जिससे लडकी को ऐसा लगेगा की नही आप उसका बहुत केयर करते हैं ।

8 - उसे प्यार का एहसास दिलाये

किसी भी लड़की से फोन पर घंटो बातें करना तथा हर समय उसको अप्रोच करना , उसकी केयर करना , उसके फेवर में खड़ा रहना , उसके साथ बाते करना  , उसके साथ समय बिताना यह बाते लड़की को आपके प्रति आकर्षित करती है । दोस्तो इतने सब टिप्स अजमाने के बाद ये बात तो साफ हो गया होगा कि लड़की को आपकी आदत हो गई है और उसको आपके प्यार का एहसास जरुर हो गया होगा ।

अब आप ये कहेंगे की कैसे पता करें की लड़की हमसे प्यार करती है या नही , तो मै आपको एक बात बताता हूँ उसे आप ट्राई करके देख सकते हैं और जान सकते हैं कि लड़की आपसे प्यार करती है या नही ।
इसके लिए जब लड़की आपको फोन करती है तो आप फोन रिसीव ना करें  इससे वह परेशान हो जाएगी आपसे बाते करने के लिए ये भी एक तरीका है प्यार पता करने का , हलाँकि आप बाद में फोन कर लें । और भी बहुत से तरीके हैं जिससे आप असानी से पता कर सकते हैं कि लड़की हमसे प्यार करती है ।

Conclusion -
आज आपने लड़की को पटाने के बहुत से तरीको के बारे में पढा और समझा , अगर आप भी किसी गर्ल को लाइक करते हैं और उसे अपना बनाना चाहते हैं तो ये टिप्स को फॉलो कर सकते हैं ।
मै उम्मीद करता हूँ कि आज का ये पोस्ट अपने पसंद की लड़की कैसे पटाए  - जाने 8 बेहतरीन टिप्स हिंदी में पढकर आपको अच्छा लगा होगा । धन्यवाद









close