स्मार्ट कैसे बने Smart Kaise Bane Tips Hindi Me

sbse uper

स्मार्ट कैसे बने Smart Kaise Bane Tips Hindi Me

 

Smart


Smart kaise Bane की ख्याल जब हमारे दिमाग   मेे आता हैं तो हम केवल अपने आप की सुंदरता को निखारने लगते है या हम केवल अपने शरीर को Attractive बनाने के लिए सोचने लगते है ।लेकिन यहा पर दोस्तो जो हमारा पोस्ट का Title है Smart Kaise Bane ये वास्तव में केवल आपकी शरीर की सुंदरता को ही नही दर्शाती है ।स्मार्ट कैसे बने का अर्थ यह होता है कि आप शाररिक और मानसिक यानी आप हर Field में Smart हो तभी आप Smart कहलाएंगे ।जिसके बाद आप के अंदर वो काबिलियत आएगी जो एक तरह से Natural होग ी 

जिससे आपका शरीर Attractive और आपके शरीर पर एक चमक दिखने लगेगी जिस कारण से सभी लोग आपको Smart कहने लगेंगे । तो हम आगे इस पोस्ट में पढेंगे कि कि Real में Smart Kaise Dikhe या Smart Kaise Bane के लिए महत्वपूर्ण बाते जानेगे जिसको पढकर आप अपने Life में Real में स्मार्ट बन सकते हैं ।

स्मार्ट बनने के टिप्स     Smart Kaise Bane

Smart Kaise Bane

अक्सर देखा जाता है कि बहुत से लड़के या लड़किया Google और You Tube पर Smart Kaise Bane का तरिका Search करते रहते हैं। इसको ध्यान में रखकर मै यह पोस्ट लिखा हूँ कि अगर आप स्वयं को Smart लड़का बनना चाहते हैं या फिर अगर आप एक लड़की हैं और आप भी अपनी पर्सनालिटी Improve करना चाहती हैं तो यह Article आप सभी के लिए ही बनाया गया है ।

1 - प्रतिदीन एक्सरसाईज करें- Smart Kaise Bane

किसी भी Person को अपना पर्सनालिटी Improve करने का पहला चरण Daily Excercise हैं । रोजाना एक्सरसाईज से आप शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ रहेंगे और आपके Body का स्ट्रेस कम होगा इसलिए अपने अपने शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ चेहरे को स्मार्ट बनने के लिए आपको नियमित रुप से Excercise करना पड़ेगा । और कुछ दिनो बाद आपका शरीर Atrractive लगने लगेगा

Daily Excercise Kare


 आप स्मार्ट दिखने लगेंगे तथा जहा भी जाएंगे लोग आपको देखने लगेंगे ऐसा आपको अपने आप मे महसुश होने लगेगा। इसलिए Smart Banne Ke Liye आपको रोजाना एक्सरसाईज करके फिजिकली रुप फिट रहना होगा

 ट्रेंड के अनुसार कपड़े पहने

2 - अगर आप अपने आप Smart Kaise Dikhe और Handsome दिखाना चाहते है तो आपको करेंट ट्रेंड के अनुसार New Stylish कपड़े पहनना चाहिए ।

Dress In Trend


जिससे आपका लूक और एट्रैक्टिव दिखने लगेगा कही भी जाएंगे तो सबका ध्यान आपके तरफ आकर्षित होने लगेगा । अक्सर आपने देखा होगा कि Actor जो होते है जो New Trend के अनुसार कपड़े पहनते है इसलिए अगर आपको क्यूट कैसे बने, बनने के लिए अपने पसंद के अनुसार Actor को फॉलो करना चाहिए जिससे आपको मालूम हो सके कि कौन से New Trend का कपड़ा है ।


3 - अपने को हमेशा Grooming करके रखिए-

Proper Grooming


आपको अगर पर्सनालिटी को सुंदर कैसे बनाएं , को रखने के लिए सबसे Important प्वाइंट है अपने आप को हमेशा Groom करके रखना। इसका मतलब यह है कि समय-समय पर आवश्यक होने पर अपने Hair Style को सेट करवाते रहें और अगर दाढी बढी हुई है तो Tremming करवा लिजीए । और अगर आप दाढी Clean Save करते है तो अपने Skin को Maintain करते रहे तथा इसके साथ अपने  साफ सुथरे सूज  पहने । ये सब आपके स्मार्ट बनने के लिए सबसे उपयोगी है।


4- बॉडी लैंग्वेज को Improve करे ।

Body Language Improve


आपके पर्सनालिटी जब  Improve करने लगती है और आप एक Smart और Handsome दिखने लगते हैं तो उसके बाद आपके बॉडी लैंग्वेज को सुधारने की बारी आती है क्योकि पर्सनालिटी अच्छा रहकर क्या होगा जब आपकी Body Language अच्छे तरह से काम नही कर रही है इसलिए आपको इनमे सुधार करनी पड़ेगी तथा लोगो से बात करने के लिए आदत डालनी पड़ेगी ।बॉडी लैंग्वेज में सुधार करने के लिए आपको अपने दोस्तो के साथ Group Discussion करना चाहिए जिससे आप लोगो को Impress कर सके ?


5- Mentally Strong बनें ।


Mentally Strong


शाररिक शौंदर्य वाले लोगो को ही केवल Smart नही समझा जाता है अगर आपको Smart बनना है तो अपने आपको मानसिक रुप से Strong रखना पड़ेगा । क्योंकि Smart Person वही कहलाता है जो शरीर की सुंदरता के साथ-साथ बुद्धिमान भी हो।आज की भागदौड़ की जिंदगी में इतना कंपटीशन हो गया है क्या पता किस समय क्या Situation आ जाए अगर कोई समस्या आ जाए तो उसको आप असानी से तुरंत हल कर सके । इसलिए बुद्धिमान लोग अपने आप को दिमाग से Strong रखते हैं । और अपनी Strong Mind से वे अपना रास्ता बनाकर आगे बढते रहते हैं। 

 

अपने आप को परफेक्ट बनाये 

Make Yourself Perfect


Smart लोग All In One होते हैं उनको कोई भी समस्या बताओ वे इनका Result चुटकियो मे हँसते हुए Solve करके दे देते हैं इसलिए आपको स्मार्ट बनना है तो आपको हर फिल्ड में Strong बनना पडेंगा यानि की आपको शाररिक और मानसिक हर रुप में अपने आप को Perfect रखना होगा ।तब जाकर आप Natural तरिके से स्टाइलिश बनेंगे ।

अगर आपको अपने आपको परफेक्ट बनाना है तो निचे Apne Aap Ko Perfect Kaise Banaye ऑप्सन पर Click करके पढ सकते है ।

Read This ➡ अपने आप को परफेक्ट कैसे बनाये

Conclusion - आपने इस Article में पढा कि Smart Kaise Bane स्मार्ट कैसे बने या Smart Kaise Dikhe बहुत से तरिको को Read किया ।अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो नीचे Facebook Page को Like करें तथा Share करें।

Read This - चेहरे की झुरियों को कैसे हटाए ?

Read This - जिम वर्कआउट शुरु करने का सही तरिका ।

Read This -  चेहरे का रंग साफ करने के पांच घरेलू उपाय

Read This - Dark Lips को गुलाबी कैसे बनाये

Read This -  आपका भी बढ गया है वजन तो यह वर्कआउट आपको स्लीम और फिट रखने में मदद करेंगे








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close