घर ले आए चूहे भगाने वाली मशीन - जाने कीमत , उपयोग तथा सभी जानकारी हिंदी में

sbse uper

घर ले आए चूहे भगाने वाली मशीन - जाने कीमत , उपयोग तथा सभी जानकारी हिंदी में

 

चूहे भगाने वाली मशीन : e - commerce sites पर Low Price में उपलब्ध  pest repellment machine के अल्ट्रासोनिक फ्रिक्वेंसी साउंड वेव से चूहे ( Rats ) घर के बाहर हो जाते हैं तथा इसके प्रभाव से अन्य कीट ( Insects ) भी घर से निकल जाते हैं ।
घर ले आए चूहे भगाने वाली मशीन - जाने कीमत , उपयोग तथा सभी जानकारी हिंदी में

चूहे भगाने वाली मशीन


आज कल घर में लोग सबसे ज्यादा परेशान है तो वह चूहा ( Rat ) , छिपकली ( Lizard ) , कॉकरोच ( Cockroach ) , मच्छड़ ( Mosquito ) से हैं  क्योंकि इनकी संख्या जब बढ जाती है तो इनकी वजह से हमारे घर में रखी बस्तुओं तथा Health को नुकसान होता है और यदि ये हमारे किसी Food Items  को चख लेते हैं जिसे हमे Plague आदि जैसी गंभीर बीमारियों का खतरा बना रहता है ।

हलॉकि हम लोग इन को घर से दुर भगाने के लिए मार्केट से Mosquito quaile , Rat Killer Spray या कोई Liquid का प्रयोग तथा बहुत तरह के घरेलू नुस्खे अपनाते हैं फिर भी कोई फायदा नही रहता है । और वैसे ही के तरह फिर चुहें, छिपकली,कॉकरोच और मच्छड़ दिखाई देने लगते हैं और यदि थोड़ा बहुत फायदा भी मिलता हैं तो इन प्रोडक्ट के इस्तेमाल से हमारे स्वास्थ्य को बहुत हानि होता है ।

अमेजन का वर्चुअल ट्राई ऑन शूज फीचर क्या है ?

चूहे भगाने वाली मशीन की जानकारी हिंदी में ( rat extermination machine information in hindi )

चूहे भगाने वाली मशीन साउंड वेव उत्पन्न करती है जिसकी तरंग चुहे और कीटों को बर्दाश्त नही होती है और वह तरंग से दुर भागने की कोशिश करते हैं । तो चलिए नीचे हम इस मशीन ( Machine ) के बारे में और भी जानकारी पढने की कोशिश करेंगे ।

पेस्ट रेपेलमेंट क्या है ( What is Pest Repellment )

इकॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर pest repellment एक इलेक्ट्रॉनिक एण्ड इलेक्ट्रो मैग्नेटिक्स डिवाइस है जिसमे से हाई अल्ट्रासॉउंड वेब निकलती है जो घर में उपस्थित Insects के शरीर पर Painful Reaction पैदा करती है जिससे चुहे को बिना मारे घर से भगाने में मदद करता है और साथ में कीट भी घर से बाहर निकल जाते हैं ।

D2M Technology क्या है ?

पेस्ट रेपेलमेंट मशीन कैसे काम करती है ( How Pest Repellent Machine Works )

जब आप इस मशीन को अपने घर के सॉकेट में लगाते है तो यह कुछ समय बाद यह एक्टिव हो जाती है तथा इसमें से निकलने वाला ultrasonic frequency sound wave 1600 वर्ग फुट में अपना प्रभाव बनाये रखता है  तथा मशीन का पुरा प्रभाव दिखने में  3-4 हप्ते का समय लगता है जिसके बाद घर से चूहें , छिपकली आदि दुर भागने लगते है । आप एक रुम के लिए केवल एक pest repellment machine का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि इसकी तरंगे दिवार या ठोस के उस पार नही जा सकती है इसलिए आप सभी कमरे के लिए अलग-अलग मशीन ले सकते हैं ।

पेस्ट रिपेलमेंट मशीन का उपयोग किसके लिए किया जाता है ( pest repellment machine used for )

पेस्ट रिपेलमेंट मशीन का उपयोग चूहे , कॉकरोच ,छिपकली , मक्खी तथा मच्छड़ो तथा अन्य कीटो को घर से बाहर निकालने के लिए किया जाता है 
इस उपकरण से निकलने वाले ultrasonic sound इन जीवों के उपर विपरीत प्रभाव डालते हैं जो इनके लिए बहुत ही असहनीय होता है जिस कारण ये घर से बाहर निकल जाते हैं ।

गूगल मेरा नाम क्या है ?

पेस्ट रिपेलमेंट मशीन उपयोग कैसे करें ( How To Use Pest Repellent Machine )

पेस्ट रिपेलमेंट मशीन को जब प्लग इन किया जाता है तो इसमें लगी हुई एलईडी लाईट जलने लगती है और कुछ समय बाद यह Ultrasonic Sound देने लगती है   जिससे घर में मौजुद जीव-जंतु Irriatate हो जाते हैं यह rat repeller मशीन Kids For Safe है जो केवल जीव-जंतुओ पर ही असर करता है मानव शरीर पर इसका कोई भी Side effects नही होता है ।
इसे आप Living Room , Warehouse , Garage , Office आदि जगहो पर लगा सकते हैं ।

e-RUPI क्या है ?

पेस्ट रिपेलमेंट मशीन की कीमत ( Pest Repellment Machine Price )

आजकल आपको मार्केट में पेस्ट रिपेलमेंट मशीन बहुत तरह के मिलेंगी जैसे rat repellment , mosquito repellment , insect repellment machine तरह-तरह के मशीने आ गयी है । जिसे आप सस्ते दामो में घर पर ले आ सकते हैं । यह डिवाइस आपको Ecommerce Website अलग-अलग ब्रांड के भिन्न-भिन्न Price पर मिल जाएगी तथा Pest Impellment Machine लेने से पहले आप उस प्रोडक्ट का Review देख ले तभी Order करें ।

Conclusion - आज आपने Pest Impellment Machine के बारे में पढा और जाना । आशा करता हूँ कि घर ले आए चूहे भगाने वाली मशीन - जाने कीमत , उपयोग तथा सभी जानकारी हिंदी में पढकर आपको अच्छा लगा होगा । धन्यवाद







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close