अमेजन का वर्चुअल ट्राई ऑन शूज फीचर क्या है ?

sbse uper

अमेजन का वर्चुअल ट्राई ऑन शूज फीचर क्या है ?

 

Amazon ने अपने Users के लिए Virtual Try On Shoes का शानदार फीचर लांच किया है जिसको पहले ट्राई करो उसके बाद खरीदो जैसा ऑप्शन मिल रहा है।
आजकल की भागदौड़ जिंदगी में लोगो के पास समय का बहुत अभाव है लोग चाहते है कि हमारा कोई भी काम कम समय में जल्दी हो जाए । ऐसे ही एक उदाहरण लेते है Amazon की जो बहुत ही पापुलर e-commerce शापिंग वेबसाइट है । इससे बहुत से लोग कुछ न कुछ प्रोडक्ट मंगाते रहते है जीस तरह से आज आनलाईन का प्रचलन तेजी से बढा है उसी तरह e-Commerce वेबसाइट अमेजन से शापिंग करने के मामलो में भी बढोत्तरी हुई है यह कंपनी अपने प्रोडक्ट को सेल करवाने के लिए बहुत से प्रोडक्ट पर आफर देती रहती है जिससे यूजर अमेजन से शॉपिंग करना पसंद करते है ।
आज हम बात करेंगे अमेजन के उस फीचर्स की जिसकी मदद से आपको Amazon से जूते शापिंग के दौरान होने वाली परेशानियों को कैसे अमेजन के वर्चुअल ट्राई एण्ड शूज फिचर्स से दुर कर सकते है।
अमेजन का वर्चुअल ट्राई आन शूज फिचर क्या है ।
Virtual Try On Shoes Feature Kya Hai



Virtual  Try On Shoes Feature क्या है ?

जब भी हम कोई भी प्रोडक्ट की खरीदारी करने मार्केट जाते हैं तो दखते हैं कि कितनी मात्रा में भीड़ रहती है तथा इससे हमें बहुत सी परेशानिया होती है और समय भी ज्यादा लगता है लेकिन जब हम Amazon पर अगर शूज खरीदते हैं तो हम केवल साइज और कलर पसंद करके आर्डर कर देते हैं । लेकिन अब आप को अमेजन Virtual Try करने का भी मौका देगा । जी हाँ अब आप कही पर रहकर इस फीचर्स की मदद से आप ये देख सकते हैं कि यह जूता हमारे पैरो में कैसा दिखेगा और आप अमेजन वर्चुअल ट्राई एण्ड शूज की फीचर की मदद से अपने पसंद के शूज आर्डर करवा सकते हैं ।

यह भी पढेंD2M Technology क्या है ?

वर्चुअल ट्राई ऑन शूज का उपयोग क्यूँ करें ?

Amazon का वर्चुअल ट्रॉय का फीचर्स के माध्यम से अपने ग्राहको को ऑनलाइन शॉपिंग को और असान और रुचिकर बनाती है जिसकी मदद से अब ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार प्रोडक्ट को ट्रॉई कर सकते हैं ।
अगर आप इस फीचर का उपयोग करते है तो आपको अपने शूज को हर एंगल से जांचने मे मदद मिलेगा । आप अपने पैरो को हिलाकर देख सकते हैं तथा दुसरी बात यह है कि आप अगर इसका फोटो लेना चाहते है तो ले सकते है और अपने मित्रो आदि को सोशल मीडिया पर दिखा सकते है कि शूज कैसा है ।

वर्चुअल ट्राई ऑन शूज फिचर का उपयोग कैसे करें ?

अमेजन वर्चुअल ट्राई ऑन शूज फीचर का उपयोग सबसे पहले  iOS प्लेटफार्म के लिए जारी किया जाएगा आप वर्चुअल ट्रॉई करने के लिए सबसे पहले जो आप प्रोडक्ट को पसंद किये है उसके नीचे आपको वर्चुअल ट्राई ऑन का विकल्प मिलेगा जिसपर आपको क्लिक करना होगा और उसके बाद कैमरे में अपने पैरो को देखना होगा आपका शूज पैरो में दिखायी देगा जिसे आप चारो ओर घुमा के देख सकते है तथा आपको यहा पर शूज के कलर चेंज का भी ऑप्शन मिलेगा जिसकी मदद से आप असानी से अपनी प्रोडक्ट को देखकर व जांच पड़ताल करके आर्डर करवा सकते हैं ।

यह भी पढें -  Smartwatch क्या है ?

Note - आपको एक बात बता दे कि अमेजन का वर्चुअल ट्रॉई ऑन शूज फीचर केवल अभी अमेरिका और कनाडा के ग्राहको के लिए शुरु किया जाएगा ।

निष्कर्ष - अमेजन का यह वर्चुअल ट्राई फीचर अगर शुरु हो जाता है तो यह सभी के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा और ऑनलाईन शूज की खरीदारी में आने वाले परेशानियों से बचा जा सकता हैं ।
अत: आशा करता हूँ कि अमेजन का वर्चुअल ट्राई आन शूज फीचर क्या है की जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । धन्यवाद

यह भी पढें - किसी का मोबाइल नंबर कैसे पता करे ?

आपका फेसबुक प्रोफाइल सबसे अधिक किसने देखा है कैसे पता करें ?

PDF File क्या है तथा मोबाईल से कैसे बनाते है ?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close