बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करे ? 2 मिनट में

sbse uper

बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करे ? 2 मिनट में

 

बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करे :बहुत से लोग ऐसे होते हैं कि फेसबुक पर एक से अधिक एकाउंट बना लेते हैं और पासवर्ड भुल जाते है वो इसको खोलना चाहते हैं लेकिन पासवर्ड न होने के कारण इसे ओपन नही कर पाते हैं शायद उनको पता नही होता है कि फेसबुक पासवर्ड रिकवर कैसे करें या किसी कारण से अपना फेसबुक एकाउंट डिलीट करना चाहते हैं लेकिन उनको स्पष्ट तरीका मालुम नही होता है कि बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करे ? 2 मिनट में तो चलिए आज हम इस पोस्ट में इसी टॉपिक से संबंधित पोस्ट आपके सामने लाए हैं जिसे आप पढकर आप असानी से अपना एकाउंट को डिलीट कर सकते हैं ।

facebook account delete


बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करे जानकारी
आज के समय में फेसबुक इतना लोकप्रिय हो गया है कि प्रतिदीन इसके युजर की संख्या दीन पर दीन बढती जा रही है तथा रोज नए एकाउंट क्रिएट हो रहे हैं वर्तमान समय में फेसबुक का उपयोग लगभग सभी तरह के लोग कर रहे हैं तथा खासकर युवा वर्ग में फेसबुक के प्रति बहुत लगाव रहता हैं और वह इसका ज्यादा उपयोग करता है और बहुत से लोग ऐसे हैं जो फेसबुक पर एक ज्यादा एकाउंट क्रिएट करके रखते है और कुछ दीन बाद कुछ प्रोब्लम्स आने लगती है जैसे आपको कोई खोजने वाला यह स्पष्ट पता नही कर पाता है कि आपका रियल फेसबुक आइडी कौन सी हैं तब हमको समझ आता है कि नही, एक से अधिक फेसुक एकाउंट रखने से ज्यादा समस्या उत्पन्न होती है । तब हमारे दिमाग में फेसबुक एकाउंट डिलीट का ख्याल आने लगता है और जब डिलीट करने जाते हैं तो पासवर्ड याद नही रहता है और हम इंटरनेट से इसको डिलीट करने का तरीका सर्च करने लगते हैं । यदि आप सच में आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं और Facebook Account Delete करना चाहते हैं तो आप सही जगह पर आए हैं हम आपको नीचे स्टेप के माध्यम से बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करे की जानकारी असानी से मालुम कर सकते हैं या अभी तुरंत डिलीट भी कर सकते हैं ।Post ad 1-

यह भी पढें -

आपका फेसबुक प्रोफाइल सबसे अधिक किसने देखा है कैसे पता करें ?

किसी दुसरे का फेसबुक पासवर्ड कैसे पता करें ?

फेसबुक पासवर्ड कैसे बदलते है ?

FB Account Permanent Delete Karne Se Kya Hota Hai
जब आप फेसबुक एकाउंट को परमानेंटली डिलीट कर देते हो तो, फेसबुक टीम आपके एकाउंट को Delete करने के प्रोसेस में काम करना शुरु कर देती है जिसे जानने के लिए आप नीचे बताये गए जानकारी को पढें ।
1 - जब आप अपना फेसबुक एकाउंट को डिलीट करते हैं तब आपका Facebook Account Deletetion Request 14 दिनो के लिए Delay प्रोसेस में चला जाता हैं और जब आप इस अंतराल में अगर पुन: फेसबुक  एकाउंट में लॉग इन करते हैं तो आपका Deletion Request रद्द कर दिया जाता है
इस लिए एकाउंट में लॉग इन ना करें ।

2 - Facebook Deletion के बाद आप अपने एकाउंट में दोबारा लॉग इन नही कर सकते हैं ।

3 - जब आप फेसबुक एकाउंट Deletion का प्रोसेस कर देते हो तो, Facebook आपके एकाउंट में सेव डेटा को पुरे तरह से Clear करने के लिए 90 दिनो का समय लेता है।
4 - जब आपका एकाउंट पुरी तरह से डिलीट हो जाता है तो आपके एकाउंट के अंदर जितने भी पोस्ट ,वीडियो,फोटो आदि संग्रहित डेटा को हमेशा के लिए हटा दिया जाता है ।

मोबाइल से रोज ₹ 500 कैसे कमाए ? 5 मिनट में

5 - अगर आप Fb delete करते हैं तो आप फेसबुक मैसेंजर का युज नही कर सकते , लेकिन कुछ डाटा जो मिटती नही है जैसे आपने अपने एकाउंट से किसी को संदेश भेजा है तो वह उसी तरह से आपके द्वारा भेजे गये fb account के इनबाक्स में सेव रहता है ।

बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करें ? स्टेप इन हिंदी
जब भी हम फेसबुक एकाउंट क्रिएट करते हैं तो उस समय facebook username के साथ अपना पासवर्ड भी बनाते हैं लेकिन अगर आपका पासवर्ड भुल गया है या याद नही है तो आप बिना पासवर्ड के फेसबुक एकाउंट डिलीट कर सकते हैं जो हम नीचे इमेज की सहायता से Step by Step जानने की कोशिश करते हैं ।

बिना रिचार्ज के इंटरनेट कैसे चलाएं? फ्री में

1 - सबसे पहले अपने फोन में फेसबुक पेज ओपन करें ?

facebook log in


2 - यहां पर आपके फेसबुक का इे-मेल और फोन नंबर या आपका password मांगेगा जो आपके पास नही है इसलिए नीचे Forgotten Password पर Click करें 
3 - अब नीचे चित्र के अनुसार आपके सामने Find Your Account का नया पेज ओपन होगा जिसमें से आपको अपना फोन नंबर या Email Address में से कोई एक इंटर करना है उसके बाद Search पर Click कर दें ।

find your account




4 - अब एक पेज ओपन होगा जिसमें आपको Reset Password का Option दिखायी देगा, जिसमे आपको Send Code Via Email के Option पर Click करके सलेक्ट करें और उसके बाद Continue पर Click कर दें ।

choose a way to log in


5 - उसके बाद आपके सामने Enter Security Code का नया पेज ओपन होगा जिसमें आपके Email ID पर आये हुए कोड को इस बाक्स में भरना है और Continue कर देना है
6 - Code Enter करते ही आपके सामने Create New Password का एक नया पेज खुलेगा जिसमे आपको एक नया पासवर्ड क्रिएट करके उसमे Fill करें और फिर Continue पर क्लीक कर दें ।

create a new password


7 - अब आप अपने फेसबुक के होम पेज पर आ गए है उसके बाद आपको दाँहिने साइड में तीन लाइन वाले टैब पर क्लीक करके नीचे Setting वाले option पर क्लीक करें जैसा की नीचे इमेज में दिखाया गया है ।

facebook home page


8 - आगे एक Account का नया पेज खुलेगा जिसमें आपको personal and account Information  के Option पर click करना है ।

personal and account information


9 - उसके बाद आगे आपको नए पेज में Account and Ownership Control पर click कर देना हैं ।

account ownership & control


10 - अब next page मे Deactivation & Deletion वाले Option पर क्लीक कर दें ।

deactivation & deletion


11 - आगे Delete  वाले option को सलेक्ट कर Continue पर Click करें ।

delete account


12 - अब यहा पर Continue to account deletion पर क्लीक करें
 
continue to account deletion

13 - यहा पर Delete account के option पर क्लीक करें ।
14 - अगले पेज में आपको अपना पासवर्ड डालकर Continue पर क्लीक कर दें ।
अब आपका Facebook Account Permanent Delete हो चुका है ।

अंत में - आज के पोस्ट में हमने फेसबुक एकाउंट को असानी से डिलीट करना जाना और इसको आपने इमेज के सहायता से समझा , मुझे आशा है कि बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करे ? 2 मिनट में आपको अच्छे से समझ आ गया होगा । धन्यवाद

ReadThis  - 

Flipkart में पुराने मोबाइल बदलकर नये मोबाइल कैसे ले ?

मोबाइल फोन किस्त पर कैसे लेते है ?

close