फोन पर बात करते समय मेरा नंबर Busy ना बताए सेटिंग कैसे करे ?

sbse uper

फोन पर बात करते समय मेरा नंबर Busy ना बताए सेटिंग कैसे करे ?

 

जब हम लोग फोन पर बात करते है और उस समय कोई आपके नंबर पर काल करता है तो Busy बताता है ।
यह बात सभी को पता होगा लेकिन अगर फोन पर बात करते समय मेरा नंबर Busy ना बताए क्या ऐसा हो सकता है तो मै कहूंगा कि क्यो नही बिल्कुल हो सकता है ।

Number Busy Na Bataye


बहुत से ऐस लोग ऐसे होते कि वह फोन पर बहुत ज्यादा बाते करते रहते हैं और वह यह नही चाहते हैं कि मेरे नंबर पर कोई काल करे तो Busy बताए । क्योंकि कभी-कभी क्या होता है कि हम फोन पर बात करते समय यहा तक भुल जाते हैं कि किसी का फोन भी आ रहा है । और जब बाद में हम देखते हैं तो हमें एहसास होता है कि पहले फोन उठा लिया होता या अब तो फोन करने वाले को पता चल गया है कि मै कितने देर से Busy हूँ ।

Read This - मोबाइल पर फोन आने पर साउंड सुनाई देता है लेकिन स्क्रीन पर नही दिख रहा है तो क्या करें ?

तो अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरुरत नही है क्योकि आपके परेशानी को दुर करने के लिए हम ऐसा ट्रिक लाए है जो आपको बिफिक्र कर देगी तथा जब फोन पर बात करते समय कोई हमारे नंबर पर काल करता था तो Busy बताता था और बाद में उस शख्स को आपको जबाब देना पड़ता था कि वह कहां बाते करता था लेकिन अब आप अपने फोन से कितने घंटे भी क्यो न बात करें ,अगर आपके नंबर पर कोई काल करता है तो भी Busy नही बताएगा और आप बिना टेंशन के बात कर सकते हैं और आपको कोई जवाब भी नही देना पड़ेगा ।

Read This - फेसबुक पासवर्ड कैसे बदलते है ?

यह ट्रिक उन लोगो के लिए सबसे ज्यादा हेल्पफुल होगी जो हर समय फोन से अपनी गर्लफ्रेंड या ब्वायफ्रेंड से बाते करते रहते हैं । क्योंकि सबसे ज्यादा इन्ही लोगो को डर लगता है कि बाते करते समय हमारे घर का या अन्य कोई काल न कर दे और फिर बाद में उनको रिजन बताना पड़ेगा कि किससे बात कर रहा था क्यों बात कर रहा था,तरह-तरह के सवाल आदि से गुजरना पड़ेगा ।
तो चलिए हम नीचे अच्छे तरह से इस ट्रिक के बारे में पढेंगे कि फोन पर बात करते समय मेरा नंबर Busy ना बताए सेटिंग कैसे करे ?

Read This - फ्लिपकार्ट में पुराने मोबाइल बदलकर नये मोबाइल कैसे ले ?

फोन पर मेरा नंबर Busy ना बताए सेटिंग कैसे करे ?

अभी जो हम ट्रिक बताने वाले हैं वह बहुत ही Simple है और आप बहुत ही असानी से अपने Android Phone में कर सकते हो । इस ट्रिक का उपयोग आप Android फोन के साथ - साथ अपने कीपैड फोन में भी कर सकते हो । तो चलिए अपना Smartphone लेकर तैयार हो जाइए कुछ असान सेटिंग करने के लिए कैसे जब हम किसी से फोन पर बाते करते है तो कोई दुसरा काल करे तो व्यस्त ना बताए ।

Read This - मोबाइल फोन किस्त पर कैसे लेते है ?


नंबर Busy ना बताने वाला सेटिंग

अगर आप नंबर Busy ना बताने वाला सेटिंग अपने फोन में करते है तो कोई भी आपके नंबर पर फोन करेगा तो वह व्यस्त नही बताएगा । इस सेटिंग के लिए आप निचे कुछ स्टेप को फॉलो कर सकते है ।

1 - सबसे पहले अपने फोन में Call Setting ओपन कर लीजीए ?
2 - अब आपको Call-Forwording Setting पर Click करना है ।

Call Forwording Setting


3 - इसके बाद Voice Option पर Click करें ।

Voice


4- अब When Busy वाले Option पर Click करें ।

When Busy


5 - अब इसमें आप कोई भी गलत नंबर Enter करके Turn On पर Click कर दें ।

Number When Busy


Read This - किसी का मोबाइल नंबर कैसे पता करे ?

अब आपके फोन में Busy ना बताने वाला सेटिंग हो चुका है । यदि कोई भी आपके नंबर पर काल करता है और आप व्यस्त है तो भी व्यस्त नही बताएगा, क्योंकि इस सेटिंग को करने के बाद आपका नंबर Not Reachable या Switch Off बताएगा ।

Conclusion - आपने इस लेख के माध्यम से फोन पर बात करते समय मेरा नंबर Busy ना बताए सेटिंग कैसे करे के बारे में पढा तथा जाना । मुझे उम्मीद है कि इस ट्रिक के माध्यम से आपके समस्या का समाधान हो गया होगा ।

Top Post Ad

Below Post Ad

close