घर से ऑनलाइन बिजनेस शुरु कैसे करें - Online Business From Home

sbse uper

घर से ऑनलाइन बिजनेस शुरु कैसे करें - Online Business From Home

 



आज मैं आपको बताने वाला हूँ कि घर से Online Buisness From Home कैसे करें या आप चाहते हैं कि मोबाइल से ऑनलाइन बिजनेस कैसे करें के बारे में जानकारी चाहते हैं तो मैं यहा इस पोस्ट में इसी तरह के Online Buisness Ideas लेकर आया हूँ जिसे आप अपने फोन के द्वारा ही घर बैठ कर स्टार्ट कर सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं 

online buisness from home


आप सभी लोगो को तो मालूम ही होगा कि आजकल ज्यादातर Online Work हो रहा हैं क्योंकि Internet का उपयोग आपको सभी सेक्टर में देखने को मिलते हैं । इस वजह से बहुत से लोग Online Work From Home भी करते हैं । ठीक वैसे ही आपको Online Buisness अपने मोबाइल से घर बैठे ही करना है ।

यहां पर जो मै आपको Smart Buisness Idea बताने वाला हूँ उसके लिए आपको Online Smart Work भी करना होगा तभी आप Online Buisness में सफल होंगे ।

अगर आप कोई Job करते हैं लेकिन आप चाहते हैं कि साथ में कोई Best Online Buisness की जानकारी मिल जाए जिसके द्वारा Extra Earning होती रहे तो आपकी सोंच अच्छी है । आप चाहे तो इस प्रकार के Online Buisness करके Full Time Job अपना खुद का बना सकते हैं आप अपने बिजनेस का खुद का बॉस बन सकते हैं तथा दुसरो को काम पर रख सकते हैं उसको भी Online Work दे सकते हैं और उसको पैसा दे सकते हैं ।

तो चलिए हम शुरु करते हैं कि Online Buisness Idea in Hindi के बारें जिसे आप असानी से कही पर भी अपने Android Phone/Laptop से शुरु कर सकते हैं इसके लिए आपको इस पोस्ट को शुरु से लेकर अंत तक अच्छे से पढना होगा तभी आपको Online Buisness Ki Jankari अच्छी तरह मिलेगी । Online Business From Home

ऑनलाइन बिजनेस कैसे शुरु करें ?
( online business from home information in Hindi )

घर पर रहकर Online Buisness करना बहुत ही असान है । इसके लिए आपको कुछ जरुरी बातो का ख्याल रखना होगा । जैसा कि आप जानते है की ऑनलाइन व्यापर करने के लिए आपके पास मोबाइल ,  कंप्युटर आदि का होना आवश्यक है जिसके साथ-साथ आपको कंप्युटर की बेसिक जानकारी रखना भी बहुत जरुरी होता है । आप Android Phone के साथ - साथ अपने Laptop/Computer से भी ये बिजनेस चला सकते हैं । तो चलिए आगे हम यह पढते हैं कि Online Busness क्या है और इसे किस प्रकार करते हैं ।

सुपरहिट बिजनेस आइडियाज इन हिंदी - हर महीने होगी बंपर कमाई

You Tube से Online पैसे कमाएं

आज के समय में You Tube Online Earning का एक बढिया विकल्प हो गया है । You Tube पर बहुत लोग पैसे कमा रहे हैं चाहे वह पढा लिखा हो या अनपढ , या चाहे वो गरीब हो या अमीर You Tube के प्लेटफॉर्म पर सभी लोग Famous होना चाहते हैं और साथ में पैसा भी कमाना चाहते हैं ।
अगर आपके पास आपका कोई अच्छा Skill है या आपके अंदर कोई Tallent हैं तो आप Youtube पर Video  बना कर अपलोड कर सकते हैं लोगो को जानकारी दे सकते हैं ।

आपको बता दूँ कि Youtube पर अगर आपका Video Trend कर गया तो आप बहुत ही पैसे वाले बन जाएंगे । इसके लिए आपको इसपर बहुत ही मेहनत करनी पड़ेगी । और एक दिन ऐसा आएगा कि लोग आपकी वीडियो को देखना पसंद करेंगे जिससे आपकी कमाई भी होगी
Youtube पर वीडियो बनाने के लिए आपको वीडियो शूट करना पड़ेगा तथा उसके बाद youtube पर आपका बने हुए चैनल पर वह Video अपलोड करनी पड़ती हैं ।
आपका वीडियो youtube पर ट्रेंड करवाने के लिए आपको अपना Subsciber और Viewer बढाने होंगे तभी आप इसमें पैसा कमा सकते हैं ।

Blogging से Online पैसे कमाएं

अगर आपको लिखने - पढने में ज्यादा रुचि है तो आप Blog के द्वारा पैसा कमा सकते हैं जी हां आपको बता दूँ कि ब्लॉग पोस्ट के द्वारा आप लोगो को अच्छी -अच्छी जानकारिया देते हैं तो इसमें आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं । आपको बता दूँ कि यह Online Buisness के लिए घर बैठे पैसा कमाने का एक बेहतरीन तरीका है । जिसे आप कभी भी अपने मोबाइल /लैपटाप से शुरु कर सकते हैॆ ।

अगर आप इसके लिए तैयार है तो सबसे पहले आपको एक Google पर Website/Blog बनाना होगा और आपको अपने वेबसाइट/ब्लॉग का एक नाम रखना पड़ेगा । इसके बाद आपको जिन बिषयो में लिखने का रुची है उनका एक Categories बनाएं । और प्रतिदीन कम से कम एक पोस्ट लिखकर अपने ब्लॉग में Publish करते रहें । धीरे-धीरे कुछ दिन बाद आपके ब्लॉग पर गूगल के द्वारा ट्रैफिक आने लगेगी यानी आपके ब्लॉग पोस्ट को पढने वाले आने लगेंगे ।

जब आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक आने लगे तो आप Google Adsense के लिए अप्लाई कर सकते हैं । अगर आपका Adsense Approve हो जाता है तो आपके ब्लॉग पर Ad आने शुरु हो जाएंगे और आपकी Earning भी शुरु हो जाती है । एक समय ऐसा आता है कि आपके ब्लॉग पर बहुत ज्यादा ट्रैफिक आने लगेगा जिससे आपकी कमाई भी बहुत ज्यादा होने लगेगी इसके लिए आपयुनिक पोस्ट ही लिखें तभी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं ।

पार्ट टाइम बिज़नेस आइडियाज 2022-23 - जॉब के साथ एक्स्ट्रा इनकम

ई-कॉमर्स बिजनेस से ऑनलाइन पैसे कमाएं

आज के समय में बहुत से लोग ऑनलाइन खरीदारी करते हैं या अपने घरो में उपयोग होने वाली बहुत सी बस्तुओ को ऑनलाइन हू मंगवाते है खाने वाली बस्तुए से लेकर पहनने वाले कपड़े आदि सब ज्यादातर घर बैठे ऑनलाइन ही आर्डर किया जाता है । यानि आजकल Online Shopping में इतनी बृद्धि हुई है कि जिसका अनुमान नही लगाया जा सकता । इसलिए अगर हम इस स्थीति में E - Commerce Buisness शुरु करते हैं तो हमें बहुत ही Profit होने वाला है ।

अगर आप ई-कॉमर्स व्यवसाय करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपना बिजनेस प्रोडक्ट चुनना होगा जो मार्केट की मांग हो , और आप उसके बाद बिजनेस प्लान बनाएं और Online Buisness शुरु कर दें
इस तरह के बिजनेस करने के लिए आपको अपने प्रोडक्ट को E - Commerce Website पर बेचना होगा या चाहे तो आप अपना भी एक E - Commerce Website बना सकते हैं ।

आप अपने प्रोडक्ट को इटरनेट या सोशल मीडिया के द्वारा Online Promote करें ताकि वह ज्यादा से ज्यादा लोगो के पास पहुचे और आपके प्रोडक्ट को अझिक से अधिक लोग खरीदे । ऐसे आप Online Buisness को धीरे-धीरे बढा सकते हैं , शुरु में आपको इस व्यवसाय में कम आमदनी होगा लेकिन कुछ दीन बाद आपअच्छा Online Earning करने लगेंगे ।

कंटेंट राइटिंग से Online पैसे कमाएं

अगर आपको लिखने पढने का शौक है या आपको किसी बिषय पर ज्यादा जानकारी है तो आप उस Knowledge के द्वारा अच्छा पैसा अर्न कर सकते हैं । कंटेट राइटिंग से आप दो तरह से पैसे कमा सकते हैं , जैसा कि हमने नीचे भी बताया है कि आप ब्लॉग / वेबसाइट पर अपना कंटेट लिखकर Adsense के द्वारा पैसा कमा सकते हैं ।
दुसरा है कि किसी दुसरे को कंटेट लिखकर देकर पैसा कमा सकते हैं ।

आपको बता दूँ कि इंटरनेट पर बहुत से ऐसे वेबसाइट और ब्लॉग आपको मिल जाएंगे जो Article लिखने का पैसा देते हैं जिससे आप संपर्क कर उनसे Paid Content लिखने की बात कर के उनके वेबसाइट के लिए पोस्ट लिख सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं

कंटेट राइटिंग के लिए आपको Word के अनुसार पैसा मिलता है जिसको आप अपने अनुसार पैसा बताकर काम कर सकते हैं ।
इस तरह आप इंटरनेट पर बहुत से Paid Writting Online Buisness का काम कर सकते हैं और दुसरो से करवा भी सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं ।

आजकल सबसे ज्यादा कमाई वाला बिजनेस कौन सा है - टॉप 5 बेस्ट बिजनेस आईडिया

Data Entry से Online पैसा कमाएं

आज के समय में बहुत से लोग Data Entry कर पैसा कमा रहे हैं अगर आप भी महीने में अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो Data Entry का काम कर सकते हैं । Data Entry का काम Office से लेकर घर पर भी किया जा सकता है , इस काम को आप Full Time Job के लिए भी कर सकते हो या अगर आप के पास समय नही है तो आप Part Time भी कर सकते हो ।

आजकल आपको बहुत से इंटरनेट पर या किसी ऑफिस के माध्यम से Data Entry Job के लिए बहुत से लोगो की जरुरत पड़ती है यदि आप ऐसे काम करने के लिए पुरी तरह से तैयार हैं तो आप इसमे अच्छा पैसा कमा सकते हैं ।
Data Entry वर्क के लिए आपको कंप्युटर का बेसिक जानकारी होना आवश्यक है तथा इस तरह के काम में आपके पास एक कंप्युटर और अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना जरुरी हैं । तभी आप  Data Entry का काम पुरी तरह से कर पाएंगे ।

अंत में -

आज के समय में लोग इंटरनेट से Smart Work कर अच्छा पैसा कमा रहे हैं बस आपको तय यह करना हैं कि आप करना क्या चाहते हैं । क्योंकि आपको इंटरनेट पर बहुत से Online Work मिल जाएंगे जिसे आप खुद कर सकते हैं और किसी से करवा भी सकते हैं । आज के पोस्ट में आपने पढा कि घर से Online Buisness कैसे शुरु करें ? ( online business from home information in Hindi ) के बारे में जाना , मुझे आशा है कि यह पोस्ट आपको पढकर अच्छा लगा होगा , धन्यवाद


यह भी पढें - 

टॉप 5 गांव का बिजनेस - 2023 में शुरुआत करें और लाखो रुपये कमाएं

[ टॉप 5 ] 12 महीने चलने वाला बिजनेस - न्यू स्मार्ट वर्क से लाखो रुपये कमाएं

इस समय नया बिजनेस कौन सा करें | 2023 | Naya Buisness Koun Sa Kare

Medical स्टोर कैसे खोले | Pharmacy Buisness के लिए क्या करना पड़ता है ?

Costa Coffee फ्रैंचाइजी कैसे ले ? लागत , कमाई तथा अन्य सभी जानकारी



close