मोबाइल फोन किस्त पर कैसे लेते है : Kist Par Mobile Phone Lene Ki Puri Jankari

sbse uper

मोबाइल फोन किस्त पर कैसे लेते है : Kist Par Mobile Phone Lene Ki Puri Jankari

 

आज के समय में सभी लोगो के लिए Mobile Phone  सबसे ज्यादा उपयोग का साधन बन गया हैं चाहे गरिब हो या अमीर सब लोग एक मोबाइल फोन रखना पसंद करते है इसका कारण की बात करें तो कारण बहुत कुछ हो सकता है जैसे मोबाइल से बात करने के साथ-साथ लोग इससे आवश्यक जानकारिया भी मालूम करते हैं तथा Social Media के सहारे एक दुसरे से कनेक्ट रहते हैं। और सबसे बड़ी बात यह है कि यह एक मनोरंजन का साधन भी बन गया है । Market में उपलब्धध नए फिचर्स के  Android Phone लोगो को अपने ओर आकर्षित कर रहें है।

mobile phone


Mobile Phone  Kisto Par Kaise Le

सभी लोगो की इच्छा होती है कि उनके भी पास Android मोबाइल फोन हो लेकिन बहुत से लोगो की पर्याप्त आमदनी का स्त्रोत ना होने के कारण वे Android Phone नही खरिद पाते क्योंकि उनके लिए इक्ट्ठा पैसा देना बहुत कठिन है। इस पोस्ट में हम इसी संबंधित जानकारी देंगे की अगर आपको मोबाइल फोन लेना है लेकिन आपके पास तुरंत देने के लिए पैसा नही है तो कैसे आप मोबाइल फोन खरिद सकते हो ।

मोबाइल फोन किस्तो पर कैसे ले

Mobile Loan Kaise LeJankari Hindi Me

मोबाइल को लोन पर कैसे खरिदे

आजकल Market में बहुत सी ऐसी प्राइवेट कंपनिया आ गयी है जो लोन या किस्त पर मोबाइल फोन अपने ग्राहको को उपलब्ध कराती है । अगर आप इन कंपनियो से किस्तो पर मोबाइल खरिदते है तो आपको प्रति महिने EMI के रुप में पैसे जमा करने पड़ते हैं । तो चलिए आगे पढते हैं कि Kisto Par Mobile Phone लेने के लिए किन-किन दस्तावेज और जानकारियो की आवश्यकता होती है।

मोबाइल फोन को किस्तो पर लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज ( Necessary Document )

1 - अधार कार्ड
2 - पहचान पत्र
3 - बैंक पासबुक
4 - पासपोर्ट साइज फोटो

दुकान वाले किस्त पर मोबाइल फोन कैसे देते है

किसी दुकान से Mobile Phone Ko Kisto Par Lene Ke Liye सबसे पहले आपको मोबाइल शॉप विक्रेता से संपर्क करना होगा और आपको बताना होगा कि आपको मोबाइल किस्तो पर लेना है । मोबाइल विक्रेता सबसे पहले मोबाइल किस्त संबंधी प्रक्रिया को आपसे अवगत कराएगा । उसके बाद आपको जरुरी दस्तावेज देना होगा । उसके बाद शॉप विक्रेता आपके मोबाइल का फाइनेंस करवा देता है ।   आपको  और एक बात आपको बता दे कि किस्तो पर आप 20 हजार से 50 हजार रुपए तक मोबाइल फोन ले सकते हो ।

किस्तों पर मोबाइल फोन लेने की ऑनलाइन प्रक्रिया

अगर आप  Kist par mobile Online Tarike Se Lene के बारे जानना चाहते है तो आपके लिए दो ऑप्सन है एक तो आफलाईन जैसे की Bajaj Finserve के माध्यम से तथा दुसरा ऑनलाईन जैसे ZestMoney या Flipkart, Amazon आदि ।

अगर आप Online तरिको से मोबाइल किस्त पर लेते है तो आपको कंपनियो से Approval लेना होगा। जैसे मान लो आपको ZestMoney से Mobile लेना है तो आपको इस कंपनी से Approval लेना पड़ता है । इसमें यह होता है कि Amazon Pay  आपको एक गिफ्ट जनरेट करता है  इसी के माध्यम से आप फोन को खरिद सकते हो ।
तथा Same यही तरिका Flifkart पर होता हैं ।

अब दुसरा तरिका यह है कि अगर आप किसी दुकानदार से किस्त पर मोबाइल लेते हो तो दुकानदार क्या करता है कि वह आपको Direct फोन नही देता है Bajaj Finserve कंपनी से संपर्क करता है । तब उसको वह फाइनेंस कंपनी मोबाइल फाइनेंस करती है ।

Conclusion - इस पोस्ट में आपने पढा कि Mobile Phone Ko Kist par Kaise Le और Kist Par Mobile Lene ki Online&Offline प्रक्रिया को समझा। आशा करता हूँ कि Mobile Kist Par Kaise Le आपको अच्छी तरह से समझ आ गया होगा ।अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो मेरे फेसबुक पेज को लाइक करे और अपने दोस्तो को शेयर करना ना भूले ।

Read This ➡ वाहन लोन कैसे ले - Car, Bike, Tractor, Auto Loan Information In Hindi













एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close