Apna Pyar ko Kaise Paye : प्यार प्राप्त करने के लिए 5 अद्भुत तरीके

sbse uper

Apna Pyar ko Kaise Paye : प्यार प्राप्त करने के लिए 5 अद्भुत तरीके

 


Apna Pyar ko Kaise Paye : प्यार से दुर होने का अहसास बस वही लोग जान सकते हैं जिन्होेने किसी से सच्चा प्यार किया है । जिंदगी में बहुत सी ऐसी परिस्थीतियां आती है जिससे दो प्रेम करने वाले लोग एक दुसरे से जुदा होते हैं । कभी-कभी एकतरफा प्यार ( One Side Love ) भी देखने को मिलता है जिसमें एक प्यार करता है लेकिन दुसरे को एहसास नही होता है हलॉकि आप चाहते हैं कि उसको प्यार का एहसास कैसे दिलाए लेकिन सोंचते-सोचते परिस्थीतियां बदल चुकी होती है समय बदल चुका होता है कई साल बीत चुके होते हैं दिल उससे मिलना चाहता है तथा उसकी आने की राह अपनी जिंदगी में देखता रहता है ।

apne pyar ko kaise paye




अगर आप किसी से प्यार करते हैं या कभी उससे लव करते थे लेकिन आज उससे दुर है तो यहा हम अपने प्यार को कैसे पाएं ( Apne Pyar Ko Kaise Paye ) पोस्ट  आप अपने बेपनाह मोहब्‍बत को पा सकते हैं ।

अपने प्यार को कैसे पायें ?

प्यार जीवन का बहुत ही खूबसूरत अहसास होता है जिससे अगर दुर होना पड़े तो जिंदगी फिका सा लगने लगता है ऐसा लगता है प्यार के अलावा दुनियां में कुछ भी नही है । अगर आप भी किसी से प्यार किये होंगे और उससे दुर है तो यह एहसास आपको भी जरुर हुआ होगा ।
जब किसी को प्यार शुरु में होता है तो उस समय सबकुछ ठीक से चलता है साथ में घूमना-फिरना , शॉपिंग , मूवी देखना आदि सब होता है यह तक की बहुत से लड़के यह भी सोचते हैं कि मै अपनी गर्लफ्रैंड को या लड़की को क्या गिफ्ट देना चाहिए कि वह हमसे बहुत ही प्यार करें तो उसके लिए अच्छा गिफ्ट भी खरीद कर देते हैं ।

इस तरह जिदंगी बहुत ही अच्छे से चलती है लेकिन कुछ दिन या साल बाद कुछ कारण या कुछ परिस्थीतियां के वजह से उनके प्यार में दरार आ जाती है यानी ब्रेकअप हो जाता हैं । खैर कोई भी कारण हो आप अपने खोये हुए प्यार को वापस पा सकते हैं चाहे आप वर्षो पहले बिछड़े हो ये मैटर नही करता है । हम आजके पोस्ट में आपको आपका मनचाहा प्यार पाने का तरीका बताने जा रहें है जिसे आप पढकर अपने प्रेमी/प्रेमिका को वापस अपने जिंदगी में पा सकते हैं ।

रिश्तों में दूरियों का वजह जानें

प्रेमी-प्रेमिका का प्यार दो दिलो का मिलन , एक दुसरे के भावनओ को समझना , सुख-दुख में साथ देना , अपनी बातो को एक दुसरे से शेयर करना होता है जिससे उनके रिश्ते और भी मजबूत होते हैं । आखिर कब तक ? जब तक आप एक दुसरे पर विश्वास करते हैं तब तक रिश्ता चलता रहता है लेकिन जब आपके प्यार में उपर बताई गई बातो में से कमी आने लगती है तो धीरे-धीरे रिश्ते कमजोर होने लगते है इस कारण एक दुसरे पर शक करना , लड़ाई करना , एकदुसरे पर विश्वास न करना अपने पार्टनर को समय न देना आदि सब चीजे होने लगती है  
जिसकी वजह से प्यार को एक दुसरे से अलग होने पड़ता है । इसलिए आपको पहले समझना होगा कि प्यार कैसे होता है कैसे आप पहले एक दुसरे के साथ रहते थे तो कोई बात नही होती थी लेकिन अब कैसे रह रहे हैं किअपने प्यार से दुर होना पड़ा इन सभी यानि प्यार के शुरु में और आपका ब्रेकअप होने के कारण के अंतर को समझना होगा और उसे ठीक करना होगा तभी आप अपने प्यार को पुन: पा सकते हैं ।

अपनी गलतियों को स्वीकार करें

अक्सर देखा जाता है जब दो प्रेमी युगल में कुछ बात को लेकर अनबन हो जाती है जिससे वे अपनी गलती स्वीकारने को तैयार नही होते , इस वजह से भी रिश्ते में दरार आ जाती है । गलतियां सभी से होती है और यदि आपने कुछ गलत किया है और आपके पार्टनर के कहे जाने पर भी स्वीकार नही कर रहे है तो यह आदत आपको बदलनी होगी । आप अपने पार्टनर की बातों का भी सम्मान करें , केवल अपनी ही ना सुने उसकी भी सुने , क्या गलत है और क्या सही है अगर सामने वाला समझा रहा है तो उसे स्वीकार करें ।

सच्चा प्यार तो इसी को कहते है जो छोटी-छोटी बातो को लेकर आपको समझाएं । लव क्या है जो आपको क्या सही है क्या गलत है के बारे में समझाना तथा सुख-दुख में साथ देना इसी को तो प्रेम कहते हैं । तो इस तरह से अगर आप अपनी गलती को स्वीकार कर उसे दुर करते हैं तो आप अपने प्यार को वापस पा सकते हैं

अपने आप को बेहतर बनाये

अगर आप चाहते हैं कि आपका प्यार आपके जिंदगी में दोबारा फिर से लौट आए तो अपने आपको यानि खुद को बेहतर बनाना होगा तथा अपने आप को परफेक्ट कैसे बनाएं इन सबके बारे में सोचना होगा ।  क्या पता आप जिससे प्रेम करते थे उसके लिए आप बेहतर नही थे इसलिए आपको उससे दुर होना पड़ा । इसलिए आपको खुद को अच्छा बनना है तथा एक दुसरो की इज्जत सम्मान करना है और इमानदार बनना पड़ेगा तभी आप अपने प्यार को दोबारा पा सकते हैं ।

अगर आपका बिछड़ा हुआ प्यार है या वन साइड लव है उसे आप पाना चाहते है तो अपनी जिंदगी में ऐसे बहुत से बदलाव करने पड़ेगे जिससे आपका प्यार दोबारा मिल सके । इस तरह से अपनी जिंदगी में बदलाव करने से आपका प्यार जरुर वापस आएगा बस आपको अपने उपर विश्वास बनाए रखनी है ।

उससे संपर्क कर बातचीत शुरु करें 

जब आपके क्रश के साथ ब्रेकअप हो गया है और आप उसे जिंदगी मे दोबारा पाने के लिए अपने में सुधार कर लिए हैं तो अब आपको उससे संपर्क कर बातचीत शुरु कर देनी चाहिए । आप सोशल मीडिया आदि के माध्यम से उससे संपर्क कर सकते हैं । ध्यान रहे कि आप जो भी बातचीत करें , आपकी हर एक शब्द में सम्मान की भावना होनी चाहिए उसे ऐसा लगना चाहिए कि आप बहुत बदल चुके हैं यानि आपने अपनी पुरानी गलतियों को सुधार लिया है और एक अच्छे इंसान बन गये हैं ।

अगर आप चाहते है कि क्या वह सच में बदल गया है कि नही यह जानना है तो आप कैसे पता करें प्यार सच्चा है या टाइमपास पोस्ट को पढकर अपने प्यार के बारे में अच्छी तरह जान सकते हैं । तो इस तरह आप अपने प्यार को दोबारा अपनी लाइफ में पा सकते हैं ।

दोबारा प्रपोज करें

अगर आपने अपनी जिंदगी में साकारत्मक बदलाव कर लिया है और आप पुरी तरह से अपने पार्टनर के अनुसार अपने आपको बना लिया है जिससे आप दोनो की भावनाएं मिल रही हैं वह भी आपको दिल से चाहने लगी है या लगा है तो आप उसे दोबारा प्रपोज कर सकते हैं ।
वह आपका प्रपोजल जरुर स्वीकार करेगी , हलॉकि एक बार ब्रेकअप होने के बाद प्यार जल्दी मिलता नही है लेकिन , फिर भी अगर आपने सच्चे दिल से उसके लिए आप बहुत सी बुरी आदतो को छोड़ दिया है तो उसके दिल में भी आपके लिए जगह जरुर बनेगी और वह आपके जीवन में जरुर वापस लौटकर आएगी ।

अंत में -

प्यार को अपने जिंदगी में वापस जरुर लाया जा सकता है जिसके लिए आपको अपने प्रेम के प्रति त्याग , समर्पण तथा अच्छी सोंच अपने अंदर विकसित करनी होगी । आप जब इतना कर लेते हैं तो आपके जिंदगी में बदलाव आने लगते हैं और लोगो का आपके प्रति देखने का नजरिया भी बदलने लगता है जिसमें आपका बिछड़ा प्यार भी सम्मलित है । तो इस तरह आप अपने प्यार को पा सकते हैं । आज के पोस्ट में आपने पढा कि अपने प्यार को कैसे पाये ( Apne Pyar Ko Kaise Paye ) हमें उम्मीद है कि यह पोस्ट पढकर आपको अच्छा लगा होगा । धन्यवाद




Top Post Ad

Below Post Ad

close