पैसा कमाने वाली टॉप 7 सीक्रेट वेबसाइटें

sbse uper

पैसा कमाने वाली टॉप 7 सीक्रेट वेबसाइटें

 

अगर आप किसी ऐसे वेबसाइट की तलाश कर रहें है जो आपको घर बैठे Online Paise कमाने के तरीके बताए तो मै आपको ऐसे ही एक Secret Website लेकर आया हूँ जो आपको Online Earning करने का मौका प्रदान करेगी । आपको बस इन वेबसाइट पर  कुछ काम करना पड़ेगा जैसे Online Servey , Ad Click , Affliate Marketing , Online Course  इन Secret websites to make money आदि से संबंधित कार्य करना होगा  और वेबसाइट इसके बदले आपको पेमेंट करेगी ।

online earning to website


आज जिन वेबसाइट के बारे में आपको नीचे बताऊंगा वह सभी एक सीक्रेट अर्निंग वेबसाइट है जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं बहुत से लोग इंटनेट पर यह सर्च करते हैं कि पैसा कमाने वाली रियल वेबसाइट के बारे में लेकिन उनको Real Online Earning Website नही मिल पाती है और वह निराश हो जाते हैं ।

आप नीचे बताए गये Money Making Website को अगर पुरा उपर से नीचे तक एक-एक पढते हैं और जो भी आपको पसंद आता है उस पर काम करेंगे तो यह आपको आपके मेहनत का पैसा जरुर देगी आप Website से कमाए हुये पैसे को चाहे तो अपने Bank Account में Transfer कर सकते हैं । जब आप इन वेबसाइट पर काम करें तो इनके बारे में अच्छी तरह से पढ लें तब जाकर इस पर काम करें । तो चलिए शुरु करते हैं Secret websites to make money के बारे में जानने का कि Website से पैसे कैसे कमाए ।


पैसा कमाने वाली टॉप 7 सीक्रेट वेबसाइट जानकारी हिंदी में

यहां पर आपको ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए बहुत सी वेबसाइट दी गई है जिनसे आज के समय में रियल अर्निंग करना संभव है हलॉकि सभी वेबसाइटों पर पैसा कमाने का तरीका अलग-अलग हो सकता है लेकिन यह सभी वेबसाइट किसी भी तरह आपको पैसे कमाने का अवसर प्रदान करती है ।

Star-Clicks



आपको बता दें कि Star-Clicks एक Online Ad Click Networking वेबसाइट है जो आपको Ad Click के पैसे देती है । आप इस वेबसाइट पर डेली 10-15 मिनट समय देकर पैसा कमा सकते हैं  वो भी फ्री में क्योंकि यह Without Investment के आपको पैसा अर्निंग का विकल्प प्रदान करती है ।
अगर आप Pay Per Click Jobs सर्च कर रहें है जो आपको Ad Click के पैसे दे तो यह वेबसाइट ठीक वैसे ही है । आपको यह पर प्रत्येक एड क्लीक के Minimum O.8 $ मिलेगा जो आपके स्टार-क्लीक्स के Account में जुड़ जाएगा । और पैसा निकालने के लिए Paypal Account व  Bank Account की सहायता सकते हैं ।
आपको इस वेबसाइट पर काम करने के लिए सबसे पहले Sign Up करना पड़ेगा और पुरी डिटेल भरने के बाद Account में Log In हो जाना है । अगर आप डायरेक्ट इस वेबसाइट पर जाना चाहते हैं तो नीचे वेबसाइट लिंक पर क्लीक कर जा सकते हैं । या आप Google Chore ओपन कर Star-Clicks सर्च कर वेबसाइट पर जाकर Ads पर Click कर Online Earning कर सकते हैं ।

ySense 



अगर आप डॉलर कमाने वाला एप की तलाश कर रहें है तो आप के लिए ySense बेस्ट बिकल्प है आप वाईसेंस एप और वेबसाइट दोनो से पैसा कमा सकते हैं । आपको बता दें कि ySense एक PTC वेबसाइट Plateform है जहां पर आप Ad Click कर , Ad देखकर पैसा कमा सकते हैं ।
अगर आप चाहते हैं कि Daily Paise Kaise Kamaye तो वाईसेंस से कर सकते हैं क्योंकि इसके अलावा आप इससे Servey Task Complete करके पैसा कमा सकते हैं या रेफर एण्ड अर्न से पैसे कमा सकते हैं ।
वाईसेंस से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको इसमें एकाउंट बनाना पड़ेगा उसके बाद आप सर्वे आदि से पैसा कमाना स्टार्ट कर सकेंगे । ySense में कमाए हुए पैसे को आप Paypal , Payoneer , Skrill या Tango Card के माध्यम से निकाल सकते हैं ।

Dreamstime

dreamstime


ड्रीम्ससाइट एक Photo-Selling Website है जिससे आप फोटो बेचकर पैसे कमा सकते हैं । अगर आप फोटोग्राफी के शौकिन है या आप Quality Photo Create करना जानते हैं तो यह Secret Websites To Make Money आपके लिए बहुत ही फायदेमंद है ।

आप Dreamstime पर कोई भी फोटो जिसे आप सेल करना चाहो उसे अपलोड कर सकते हैं यहां से बहुत सी कंपनियां है जो आपको फोटो को खरीदती है और उसके बदले आपको पैसा देती है । पैसा कितना मिलेगा आपके फोटो के क्वालिटी और साइज पर निर्भर करता है ।

Dreamstime से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर अपना एकाउंट क्रिएट करना होगा और उसके बाद आप फोटो सेल कर सकते हैं । आप इससे अर्निंग किये हुए पैसे को Bank Account , Paypal Account या Skrill के माध्यम से निकाल सकते हैं ।

Facebook Marketplace


facebook marketplace


फेसबुक मार्केटप्लेस एक ई-कॉमर्स टूल है जो फेसबुक का ही हिस्सा है इसपर आप कोई भी Product , Accessories का सेल कर सकते है या खरीद सकते हैं यह Online Store की तरह काम करता है ।अगर आप OLX युज किए होंगे तो जानते होंगे की फेसबुक से पैसे कैसे कमाएं . ठीक उसी तरह ही फेसबुक मार्केटप्लेस काम करता है ।

आप इसपर Electronic Accessories , Byce , Car  आदि नया पुराना खरीद सकते हैं और बेच सकते हैं । Facebook Marketplace से प्रोडक्ट बेचने के लिए आपको सबसे पहले Facebook Marketplce Account Create कर इसमें Log In हो जाना है और अपने बेचने वाले प्रोडक्ट का Listing कर लेना है ।

जब आप अपने प्रोडक्ट का Listing कर लेते है तो बहुत से लोग फेसबुक मार्केटप्लेस पर आएंगे और आपके प्रोडक्ट को देखकर आपसे संपर्क करेंगे । इसी तरह आप और भी कंपनियां जैसे Mesho आदि से जुड़कर उनके प्रोडक्ट को Listing कर सेल कर पैसा कमा सकते हैं ।
इस तरह आप अपने प्रोडक्ट को सेल कर अर्निंग कर सकते हैं ।

Medium

medium website


मीडियम डॉट कॉम एक वेबसाइट जिसका आज के समय में लाखो युजर है अगर आप चाहते हैं कि फ्री में पैसे कैसे कमाएं तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत उपयोगी है क्योंकि यह वेबसाइट भी पुरी तरह से Quora की तरह ही Free Blogging Platform है जिससे आप अपने ब्लॉग पोस्ट को पब्लिश कर सकते हैं और अच्छा ट्रैफिक जनरेट कर सकते हैं ।
अब सवाल आता है कि मीडियम डॉट कॉम से पैसे कैसे कमाए तो मै आपको बता दूँ कि आप इसपर आर्टिकल पब्लिश कर पैसे कमा सकते हैं । अगर आप के पास एक ब्लॉग/वेबसाइट है तो आप अपने ब्लॉग पोस्ट को यहां अपलोड कर सकते हैं और वेबसाइट पर ऑर्गेनिक ट्रैफिक भेज सकते हैं ।

हलॉकि मीडियम डॉट कॉम का अभी कोई Ad Network के साथ साझेदारी नही है यहां से आप केवल Affliate Program से ही पैसा कमा सकते हैं । आपका ब्लॉग जिस Niche पर है उससे रिलेटेड प्रोडक्ट का लिंक अपने ब्लॉग पोस्ट पर लगाएं और जब भी कोई आपके लिंक से उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको कमीशन मिलता है अगर आपको नही मालूम कि Affliate Program से पैसा कैसे कमाएं तो यहां से आप जानकारी ले सकते हैं । आप Medium वेबसाइट पर Click कर Direct वहां जा सकते हैं ।

Rumble

rumble


अगर आप एक वीडियो क्रिएटर है तो Rumble से आपके पैसे कमाने का बेहतरीन उपाय हैं क्योकि यह वेबसाइट भी Youtube की तरह ही है जो जिस पर वीडियो प्ले के साथ Ad देखने पर पैसा देता है जैसे Youtube Channel पर पैसा मिलता है ।

रंबल वेबसाइट पर सबसे पहले आपको Sign Up करे और उसके बाद जो आपने वीडियो बनाया है उसे रंबल के एकाउंट से अपलोड कर पब्लिश कर दें उसके बाद जब आपका एकाउंट अप्रूव हो जाता है तो आप मोनोटाइज कर एड दिखा सकते हैं ।

जब कोई आपका वीडियो देखेगा और साथ में एड भी तो आपको इसका पैसा मिलेगा जो रंबल Account में सेव हो जाएगा । आप इसमें अपने Bank Account जोड़ कर कमाए हुए पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं । आप अगर इस वेबसाइट पर जाना चाहते हैं तो Rumble पर क्लीक कर Direct वहां जा सकते हैं ।

Teachable

teachable


यह वेबसाइट उन लोगो के लिए है परफेक्ट है जिनसे Online Teaching Materials या  Online Course सेल कर पैसा कमाया जा सकता है अगर आप  Education Material या  Online Course बनाने में Expert है तो उसे सेल कर पैसा कमा सकते हैं ।
बस आपको ध्यान में ध्यान में यह रखना होगा कि आप Course Creat करने के लिए ऐसा टॉपिक्स चुने जिसकी डिमांड ज्यादा हो जिसको पढने के लिए Audience ज्यादा Interest ले ।

अब आप Techable पर एकाउंट बनाकर कोर्स डिटेल , उसकी प्रॉइज संबंधी जानकारी देकर कोर्स को लांच कर दे तब आप अपने कोर्स को Affliate Program के साथ लिंक कर सकते हैं जिसमें आप Affliate Marketer को कमीशन देकर अपनी Online Course को Promote कर सकते हैं जिसके माध्यम से आप पैसा कमा सकते हैं ।
अगर आपको इस तरह पैसा कमाना है तो आप Techable.com वेबसाइट पर जाकर Earning कर सकते हैं ।

अंत में -
आज के समय में Online Earning करना कोई कठिन काम नही है बस आपको इसकी जानकारी होनी चाहिए । बहुत से लोग उपर बताए गए वेबसाइट के माध्यम से पैसे कमा रहे हैं जो आप भी उसी तरह अर्निंग कर सकते हैं बस आपको इन वेबसाइट में से किसी एक वेबसाइट प्लेटफॉर्म को चुन कर उसपर काम करना है ।
आज के पोस्ट में आपने Secret Websites To Make Money के बारे में पढा , मुझे उम्मीद है कि यह आपके लिए हेल्पफुल लगा होगा । धन्यवाद







close