तुरंत रिज्यूम कैेसे बनाएं - सिर्फ 5 मिनट में

sbse uper

तुरंत रिज्यूम कैेसे बनाएं - सिर्फ 5 मिनट में

 


Resume Kaise Banaye :  जब आप किसी भी Industry में जॉब के लिए जाते हैं तो सबसे पहले आप से Resume की मांग की जाती है क्योंकि रिज्यूम में आपके Adress , Contact Detail , Education Skill , Work Experience  , Hobby तथा आपकी क्या-क्या Achievements है सभी की जानकारियाँ दी गई होती है जिसे Employer देखकर तुरंत समझ जाता है कि आप की योग्यता क्या है या आप जो जाँब के लिए Apply कर रहे हैं उसके लिए आप Perfect है कि नही ।

create perfect resume


इसलिए Resume अच्छे तरह से बनाना चाहिए जिसे देखकर Employer आपको Job में सलेक्ट कर ले । अब सवाल ये उठता है कि Resume Kaise Banaye . तो मै आपको बता दूं कि ज्यादा सोचने और इधर-उधर दिमाग लगाने की जरुरत नही है क्योंकि इससे टाइम बर्बाद होगा । इसलिए हम आपको यहां पर Resume Kaise Banate Hai के बारे में बता रहें है जिसे आप बहुत ही आसान तरीको से Resume Build कर पाओगे ।

मोबाइल से रिज्यूम कैसे बनाएं  ( Mobile Se Resume Kaise Banaye )

अगर आपके पास आपका Personal Detail , Educaion Skill , Work experience आदि पुरी डिटेल्स है और आप अभी रिज्यूम बनाना चाहते हैं तो आपको मै एक Best Free Resume Maker App के बारे में बताउंगा जिससे आप कम समय में एक Professional Resume Build कर सकते हैं । तो इसके लिए आपको Google Play store से Resume Builder App अपने फोन में डाउनलोड कर Install करें और App में दिए गये Resume Format या Resume Templete के माध्यम से एक अच्छा Resume Create कर सकते हैं । तो चलिए नीचे हम Step to Step जानते हैं कि Resume Create Kaise Kare ..

यह भी पढें - 

रिज्यूम बनाने का तरीका ( Resume Banane Ka Tarika )

अगर आप चाहते हैं कि जॉब के लिए रिज्यूम कैसे बनाएं या रिज्यूम बनाने का तरीका क्या है तो आपको सबसे पहले अपने फोन में Best Resume Builder App को  Download कर Install कर लें ।

  • अब आप Resume Builder App को Open करें ।
  • एप Open होने के बाद आप Create वाले Option पर Click कर लें ।
create resume


  • अब आप Next Page में पुरा Resume Section दिखेगा जिसमें सबसे पहले Personal Detail पर Click कर नीचे पूरा Detail Fill कर लेना है ।
personal deatail fill


  • अगले Section में  Ojective को सलेक्ट कर कंपनी के बारे में कुछ लिखे या प्लस के Icon पर Click कर कोई Objective सलेक्ट कर लें ।
objective


  • इस सेक्सन में आपको अपना Education Qulification भरना है ।
education qualification


  • अब अगले सेक्सन में अपना Work Exprience है अगर कही पर काम किए है तब नही तो इसे खाली छोड़ दें ।
exprience


  • इस सेक्सन में आप प्रोजेक्ट की जानकारी Fill कर सकते हैं या छोड़ दें ।
  • अगले में आप Refrence Fill कर सकते हैं ।
reference


  • आप चाहे तो Other वाले Sectiion से Skill , Hobby , Language , Achivements आदि और कटेगरी जोड़ सकते है और सभी Section को क्रम से लगा ले ।
  • अब आप View CV पर Click कर Resume Formate सलेक्ट कर लें ।
view cv


अब आप अपना Resume Download कर सकते हैं ।

download resume

अंत में -
हमने यहां आपको कम समय में रिज्यूम कैसे बनाते हैं के बारे में बताया जो कि बहुत ही आसान है क्योंकि बस आपको एप डाउनलोड कर Section में अपनी जानकारी Fill करने के बाद Resume Formate Select कर असानी से Resume Download कर सकते हैं । तो मुझे उम्मीद है कि Resume Kaise Banaye पोस्ट आपको जानकर अच्छा लगा होगा । धन्यवाद

यह भी पढें -


close