अमेरिका के मैककेमी मैनर हांटेड हाउस , जहां से बाहर आने के लिए मांगते है लोग दया की भीख

sbse uper

अमेरिका के मैककेमी मैनर हांटेड हाउस , जहां से बाहर आने के लिए मांगते है लोग दया की भीख

 


Mckamey Manor Haunted House : जब हम कोई भूत-प्रेत की कहानियाँ सुनते हैं या कोई डरावनी फिल्म तो हमारे मन-मस्तिष्क के अंदर एक डर सा महसुस होने लगता है उस समय ऐसा लगता है कि हमारे चारो तरफ भूतों का साया है इससे मन विचलित होने लगता है । खासकर रात में तो और भयावह महसुस होने लगता है दरवाजा खुलने तथा हवा के द्वारा खिड़कियों के दरवाजो का खटकना शरीर में सिहरन पैदा कर देती है ऐसा लगता है कि हमारे इधर-उधर कोई पैरानॉर्मल एक्टीविटी है जो हमे महसुश हो रही है । क्या आप कही ऐसे Haunted House में गये हैं जहां आपको बताया गया है कि यह बहुत डरावना जगह है । 

horror photo
Photo Credit - mckameymanor.com

या आपने कभी ऐसे घर में जाकर रहे हैं जहां आपको बताया गया है कि यह प्रेतवाधित घर है । अगर आप ऐसे जगह पर गये है या ऐसे जगह के बारे में सुने हैं जो दुनिया का सबसे डरावना घर है । अगर नही जानते हैं तो हम आपको आज बताएंगे ऐसे ही एक Haunted House के बारे में जो अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित है जिसका नाम मैकेमी मैनर ( Mckamey Manor ) है जिसे दुनिया की सबसे खतरनाक और डरावना जगह मे से एक माना जाता है ।

मैककेमी मैनर हांटेड हाउस की कहानी

haunted house
Photo Credit - mckameymanor.com


अमेरिका का सबसे डरावना घर की जब आती है तब यहां कैलिफोर्निया स्थित मैकेमी मैनर ( Mckamey Manor ) हाउस को माना जाता है जिसके अंदर जाने पर अच्छे-अच्छे लोगो के पसीने छुट जाते हैं और उस Ghost House से निकलने की भीख मांगने लगते हैं । हलॉकि उस घर में जाना किसी के लिए भी चुनौती से कम नही हैं और ऐसा भी नही है कि Mckamey Manor House के बारे में लोग नही जानते हैं , सभी लोग इससे भलीभॉति जानते हैं फिर भी इस घर में जाने के लिए रोमांचित रहते हैं ।  


और बहुत से लोग इसे हल्के में लेते हैं और घर में चले जाते हैं लेकिन , जब उस भयानक घर से आते हैं तो वे बहुत डरे हुए होते हैं और फिर दोबारा उस घर में जाने की हिम्मत नही करते हैं । आखिर में यह घर कितना डरावना है जिसे पुरी दुनिया मानती है कि यह सबसे खतरनाक और डरावना जगह है । आखिर क्या है इस घर में ऐसा जो लोगो को सबसे ज्यादा डरावना घर लगता है आईये नीचे इसके बारे में विस्तार से पढते हैं ।

यह भी पढे -

खौफनाक थीम व भूतिया तकनीक से डिजाइन है हांटेड हाउस

torture house
Photo Credit - mckameymanor.com


अमेरिका का मैकेमी मैनर हाउस को ऐसे डिजाइन किया गया है जो घर के पुरे Environment को भयावह बना देती है तथा घर के अंदर रखी हर एक बस्तु या कोई भी Ghost को Paranormal Activity से संबंधित ही बनाई गयी होती है जिससे घर के अंदर आने पर लोग डरे ।
इस प्रकार के Torture House में सड़े-गले Ghost लोगो को बहुत खतरनाक यातनाएं देते हैं ऐसा दिखाया जाता है । हॉटेड हाउस एक तरह से आर्ट गैलरी होती है जिसमें भूतो का कृत्रिम पोशाक पहना आदमी का अचानक से सामने आ जाना व तरह-तरह की भूतो की अवाज निकालना जो बहुत ही भयावह होती है ।

घर के अंदर जाने से पहले होती है फिटनेस जांच

अगर आपका स्वास्थ्य ठीक नही है या आपको कोई बीमारी है तो आप इस घर के अंदर नही जा सकते हैं क्योंकि Mckamey Manor House में जाने से पहले आपको फिटनेस टेस्ट होता है अगर आप इस जांच में सही पाए जाते है तो आपको घर के अंदर जाने का अनुमती मिल सकता है ऐसा इसलिए किया जाता है कि पहले तो लोग हिम्मत जुटा कर घर के अंदर तो चले जाते हैं लेकिन अगर उनकी कोई बिमारी है तो उस घर में जाने से उनको खतरा हो सकता है यहां तक की जान भी जा सकती है इसलिए दिल के कमजोर लोग उस घर में नही जाते हैं

यह भी पढें - 

घर के अंदर जाने पर लोग चिखने-चिल्लाने लगते हैं

real ghost
Photo Credit - mckameymanor.com


इस Haunted House में एक साथ दो लोगो की जाने की अनुमति है जब वे घर में जाते हैं तो शुरुआत में ही रोन और चिल्लाने लगते हैं क्योंकि उस घर के अंदर जाने वाले लोगो के सामने कृत्रिम मांस जो उस समय हकीकत लगता है इधर-उधर फैला रहता है अंधेरा कोहरा और चमकती रोशनी में सड़े-गले घोस्ट जिनके चेहरे पर फोड़ा है ऐसे भूत बने लोग आपको जंजीरो में बाधकर ले जाते हैं और कठोर यातनाएं देते  है अगर इस स्थिती में भी आपको डर का अनुभव नही होता है तो वे आपको मरे हुए चूहो तथा सांप के पिजड़े में जंजीर सहित बांधकर छोड़ देते है जो बहुत ही क्रूर और खौफनाक दृश्य होता है ।

आपको बता दूँ कि यहां पर हर आदमी का हौसला पश्त होने लगता है और अगर यहा से भी अगर आप बच निकले तो आपको खून से भरी हुई लाशो के पास रखा जाता है जिस कारण लोग रोने और चिल्लाने लगते हैं और उसके बाद जंजीर से बधे हुए आपके शरीर को खून से भरे हुए टैंक में डाल दिया जाता है जो बहुत ही भयानक होता है ऐसा लगता है कि हकीकत में यहां पर सभी लोग मारे जा चुके हैं और इस घर में केवल खूनी दरिंदे है जो लोगो को मारकर उनके खून से स्नान करते हैैं यह सभी दृश्य देखने और ऐसी स्थिती में पड़नेके बाद लोग बाहर जाने की भीख मांगने लगते है और जोर-जोर से चिल्लाने लगते हैं जिनकी अवाज कोई नही सुनता है ।

मैकेमी मैनर हाउस में 10 घंटे रह गए तो मिलेंगे 14 लाख रुपये

जी हाँ यह बात सही है कि अगर आप इस घर में 10 घंटे तक रुक गये तो आपको 14 लाख रुपये मिलते हैं लेकिन आजतक इस घर में इतना कोई समय नही बिताया है इस घर में एक महिला सबसे अधिक समय 6 घंटे तक रही है जो एक रिकार्ड है । बहुत से लोग ऐसे है जो एक बार इस घर में जाने के बाद दुबारा जाने को सोचते है और वो समझते हैं कि हम पहले ही उस घर में जा चुके हैं वहां की हर बाते जानते हैं इसलिए अब हम उसमें असानी से 10 घंटे से उपर बिता सकते हैं ।

लेकिन मै आपको बता दूँ कि ऐसा कुछ नही है Mckamey Manor House को ऐसे ही दुनिया का सबसे डरावना घर नही कहा जाता है अगर आप जितनी बार भी इस Haunted House में जाएंगे उतनी बार आप उससे ज्यादा और अनजान भूतिया नजारा दिखने को मिलेगा आपको कभी ऐसा नही लगेगा की आप इसी घर में पहले आए थे ।
इसका कारण है कि हर साल इस Torture House की थीम बदल दी जाती है जिससे इस घर को लेकर एक डर का रोमांच बना रहे ।

अंत में -
आपको फिर एक बार बता दूँ कि यह थीम अधारित Haunted House जो इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि अंदर जाने वाले लोगो को Real Ghost House लगे । इतना खौफनाक होने के बाद भी इस घर में जाने के लिए लोगो की लाइन लगी रहती है यहा के लिए टिकट बहुत से वेटिंग लिस्ट में रहते हैं । यहा पर लोग डर का मजा लेने के लिए आते हैं लेकिन एक बार घर में जाने के बाद फिर जाने का नाम नही लेते है । आज के पोस्ट में हमने आपको Mckamey Manor Haunted House के बारे में बताया , उम्मीद है कि यह पोस्ट पढकर अच्छा लगा होगा । धन्यवाद

यह भी पढे़- 




close