Engagement Gift Idea : इंगेजमेंट के मौके पर देने के लिए ये है 5 सुंदर गिफ्ट

sbse uper

Engagement Gift Idea : इंगेजमेंट के मौके पर देने के लिए ये है 5 सुंदर गिफ्ट

 

Engagement Gift Idea : अगर आपके किसी रिलेटिव का इंगेजमेंट है या आपकी सगाई होने वाली है और आप सोंच रहे हैं कि उसे क्या ऐसा युनिक इंगेजमेंट गिफ्टस दे जो सबसे अलग हो और सुंदर हो । और ऐसा सोचना भी चाहिए क्योंकि वह उपहार ही क्या जो बढिया न हो या युनिक ना हो , तो चलिए हम आपके लिए यहां कुछ ट्रेंडी गिफ्ट आईडियाज लेकर आए हैं जिसे आप अपने करीबी या पार्टनर को भेंट कर सकते हैं  ।
आपको बता दें कि हम जो आपको गिफ्ट आइटम्स लिस्ट के बारे में जानकारी देंगे वह आपके पार्टनर के लिए बहुत ही प्यारा और यूजफुल गिफ्ट होगा ।  जिसे देने के बाद आप दोनो का रिश्ता और मजबुत होगा और उसके दिल में यह संदेश जाएगा कि आप उसका कितना ध्यान रखते हैं या आप उसके इमोशंस को अच्छी तरह समझने वाले हैं और आपका इमोशनल कनेक्शन लंबे समय तक बना रहेगा ।  तो चलिए हम  इन 5 Engagement Gift Idea के बारे में नीचे पढते हैं

शादी से पहले सगाई की रश्म होती है वह हर किसी के लिए एक अहम पल होता है इस हसीन लम्हों में अगर आप अपने फियांसी के लिए कुछ स्पेशल गिफ्ट देने को सोंच रहे हैं तो वह आपके पार्टनर के लिए एक यादगार पल बन जाएगा , जिस उपहार को पाकर वह आपको जिंदगी भर याद करेगी । इसलिए ऐसे मौके पर देने के लिए आपको Cute Gift पसंद करना पड़ेगा जो उसके दिल में आपके लिए एक अलग ही छाप छोड़ दें । इसलिए गिफ्ट आइटम की दुकान जाने से पहले हमारे द्वारा नीचे बताए हुए बेस्ट गिफ्ट के बारे में जानकारी ले लीजिए , जो आपको बहुत पसंद आएगा ।

Engagement Gift Idea


कस्टमाइज चॉकलेट हैंपर

अगर आप अपने करीबी को इंगेजमेंट के अवसर पर कुछ स्पेशल गिफ्ट देकर इंप्रेस करना चाहते हैं तो आप उसे चॉकलेट हैंपर गिफ्ट कर सकते हैं जिसमें आपको कैडबरी , 5 स्टार , किट कैट , डेरी मिल्क चॉकलेट जैसे बेस्ट चॉकलेट को इकट्ठा कर हैंपर में स्टोर कर पैक करना होता है । जिसमें आपको ब्राउन कलर , पिंक कलर , मिल्क कलर , क्रीम कलर , स्लेटी कलर के मनमोहक चॉकलेट colour वाले बॉक्स या टोकरी में पैक कर गिफ्ट कर सकते हैं ।

सच मानिए अगर आप का इंगेजमेंट है और आप अपने फियांसी को चॉकलेट हैंपर गिफ्ट कर रहें है तो वह बहुत ही खुश होगी क्योंकि लड़कियों को चॉकलेट खाना बहुत पसंद होता है इसलिए इंगेजमेंट के मौके पर ऐसा गिफ्ट अपने पार्टनर को देना आपके रिश्ते को और मिठास बनाएगी । चॉकलेट बॉस्केट को आप चाहे तो खुद कस्टमाइज कर सकते हैं या ऑनलाइन आर्डर कर गिफ्ट कर सकते हैं । आप चॉकलेट बॉक्स को किसी भी अवसर पर किसी भी उम्र के व्यक्ती को गिफ्ट दे सकते हैं ।

यह भी पढें - 


पर्सनलाइज्ड एलईडी लैंप

अगर आप मुझसे पूछेंगे की इंगेजमेंट के मौके पर देने के लिए सबसे अच्छा गिफ्ट कौन सा है? तो मै यही कहूँगा कि पर्सनलाइज्ड एलईडी लैंप एक रोमांटिक गिफ्ट हो सकता है क्योंकि , यह कलर चैंजिंग 3D Led Lamp है जिसको आप रिमोट के द्वारा कई प्रकार के लाईट का कलर चेंज कर सकते हैं इस लैंप से निकलने वाले Atrractive Light आपके पार्टनर व करीबी को एक रोमांटिक फीलिंग कराऐगा ।

अंधेरे में रखा यह एलईडी लैंप की रोशनी देखकर आपकी पार्टनर आपको हमेशा याद करती रहेगी अगर आप अपने फियांसी से दुर रहते हैं तो भी इस की वजह से वह आपको अपने पास होने का एहसास करेगी । Led Lamp इंगेजमेंट के अवसर पर अपने करीबी को देने के लिए यह बहुत ही खूबसुरत उपहार है । इसको आप मार्केट से खरीद सकते हैं या ऑनलाईन ऑर्डर करवा सकते हैं मार्केट में कई प्रकार के एलईडी लैंप आपको देखने को मिलेंगे जिसमें आपको जो पसंद आए वो ले सकते हैं ।

पर्सनलाइज्ड कॉफी मग

सगाई समारोह Couple के लिए वह हसीन लम्हा होता है जहां पर सभी सगे-संबंधी , दोस्त आदि Couple के लिए कुछ न कुछ उपहार लेकर आते हैं जिनमें तरह-तरह के सुंदर उपहार रहते हैं । जो लड़के या लड़की के लिए उपयोगी होता है । लेकिन अगर आप की शादी हो रही है और आप सोंच रहें है कि अपनी होने वाली पत्नी को क्या उपहार दें ताकि उसके लिए वह उपयोगी हो और वह जब सामने हो तो यह सगाई का दिन याद आ जाए कि यह सगाई में मिला गिफ्ट है । वैसे तो मार्केट में बहुत से ऐसे उपहार आपको मिलेंगे जो आप अपने फियांसी को दे सकते हैं लेकिन , एक गिफ्ट मै आपको बताउंगा जिसे आप अपने पार्टनर को गिफ्ट करेंगे तो वह इसे पाकर बहुत खुश होगी

अगर आप अपने पार्टनर को एक Quality Gift देना चाहते हैं तो मै आपको यह सलाह दुँगा कि आप Personalized Coffee Mugs उपहार में दे । यह ऐसा गिफ्ट है जिसपर आप अपना फोटो लगवा सकते है , टेक्स्ट लिखवा सकते हैं या आप इसपर किसी भी तरह का डिजाईन करवा सकते हैं । आप इस उपहार को बर्थडे , मैरिज एनिवर्सरी ,वेलेनटाईन डे आदि मौके पर भी दे सकते हैं । इसे आप ऑनलाइन भी आर्डर करवा सकते हैं ।

यह भी पढें - 

फोटो फ्रेम

सगाई का दिन एक खुशी का अवसर होता है जो एक कपल के लिए स्पेशल डे होता है ।  और सगाई की बात यदि किसी अपने करीबी का है तो वह पल और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि सगाई के अवसर पर जाने के लिए हम खाश तैयारिया करते हैं जिसके लिए अच्छे-अच्छे ड्रेसेस , Special Gift आदि को खरीदकर पहले से ही अपने पास रख लेते हैं । लेकिन बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो Well Dress तो खरीद लेते हैं लेकिन उनको यह नही समझ आता है कि सगाई के अवसर पर अपने करीबी को क्या उपहार दे कि वह खुश हो जाए ।

अगर आप सगाई के खाश मौके पर Couple को बेहतरीन उपहार देना चाहते हैं तो आप फोटो फ्रेम दे सकते हैं । फोटो फ्रेम में आप चाहे तो Couple के फोटो एड कर सकते है या  Couple के सगाई के कुछ हसीन पलो को फोटो फ्रेम में सजा कर गिफ्ट कर सकते हैं । आप चाहे बाजार से खूबसूरत फोटो फ्रेम खरीद सकते हैं जहां पर आपको बहुत ज्यादा डेकोरेटीव फोटो फ्रेम देखने को मिलेगा । आपको अपनी पसंद के अनुसार सुंदर फोटो फ्रेम खरीद लेना है ।

मनी प्लांट

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो एक युनिक गिफ्ट की तलाश करते हैं जो सबसे अलग हो और जिसे पाकर आपके करीबी भी खुश रहें । वैसे सगाई के अवसर पर ऐसे ही बेहतरीन गिफ्ट Couple को देना चाहिए जो उसके लिए एक यादगार लम्हा बना रहे । उस उपहार को देखे तो उसे भी ऐसा लगे की आप उसका कितना केयर करते हैं ।
ऐसे ही एक बेस्ट गिफ्ट मनी प्लांट है जिसे आप अपने करीबी को भेंट कर सकते हैं । वैसे मनी प्लांट को धन व समृद्धी का प्रतीक माना जाता है । यह पौधा जिस घर में रहता है उस घर में साकारात्म्क उर्जा का वास होता है और इसे आप जहां चाहे वहां पर रख सकते हैं

यह भी पढें - 



अंत में -

आज के समय में शादी हो या बर्थडे या किसी की सगाई आदि अवसरो पर गिफ्ट देना जरुरी बन गया है जिसके लिए लोग गिफ्ट की दुकान से सुंदर गिफ्ट खरीद कर अपने करीबी को भेंट करते हैं ।
आज के पोस्ट में भी हमने भी कुछ सुदर गिफ्ट के बारे में उपर बताया हूँ जो कि आपके लिए एक बेहतरीन Engagement Gift Idea है । मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित हुई होगी ।
धन्यवाद















एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close