Real Actor:इस एक्टर ने किया था बैकांक में वेटर का काम,जानिए इनके बारे में सबकुछ ?

sbse uper

Real Actor:इस एक्टर ने किया था बैकांक में वेटर का काम,जानिए इनके बारे में सबकुछ ?

 

अक्षय कुमार


बॉलीवुड का यह सितारा जो फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले बहुत संघर्ष किए हैं इनके संघर्ष और सफलता के बीच में बहुत छोटे-बड़े परेशानियों का सामना करना पड़ा। शुरुआती दिनो में ये भी आम आदमी की तरह जीवन-यापन करते थे लेकिन वे अपनी कठिन परिस्थितीयो का सामना करके अभिनय की दुनिया में अपना छाप छोड़ दिए है। आज हम उस अभिनेता के बारे में बात करेंगे जो बॉलीवुड की दुनिया में बहुत ही लोकप्रिय है।

बॉलीवुड का सबसे फिट एक्टर

इस अभिनेता को बॉलीवुड का सबसे फिट एक्टर माना जाता है क्योकि इनको बचपन से ही अपने फिटनेस पर बहुत ही लगाव रहा है और ये समय के प्रति बहुत ही पाबंद है तो हम कब से जिस एक्टर की बात कर रहें है उनका नाम अक्षय कुमार हैं जिसने बालीवुड में आने से पहले बहुत से छोटे-बड़े नौकरिया की,और यहा तक की इन्होनें अपने जीवन में वेटर का भी काम किया है।तो चलिए अब हम बात करते है कि कैसे अक्षय कुमार ने अपनी संघर्ष और सफलता के बीच में इन्होने अपने जीवन में क्या और कैसे किया जानेंगे इनके बारे में सबकुछ।


बॉलीवुड में अक्षय कुमार का कैरियर

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है इनका जन्म 9 सितम्बर 1967 को पिता हरिओम भाटिया और माता अरुणा भाटिया के घर अमृतसर में हुआ था। तथा इनकी एक बहन भी है जिसका नाम आलिया भाटिया है। जन्म से ही इनको बाक्सींग और अभिनय दोनो में बहुत ही लगाव रहा है।
इन्होने हाईस्कुल पास करने के बाद आगे की पढाई  मुंबई के गुरु नानक खालसा कालेज में की लेकिन पढाई में मन ना लगने के कारण इन्होने कॉलेज छोड़ दिया। अक्षय कुमार अपने फिल्मी दुनिया में आने से पहले बहुत से ऐसे छोटे काम किए। यहा तक की उनको काम की तलाश में अपने देश के अलावा दुसरे देशो में भी जाना पड़ा।जहा पर जाकर इन्होने नौकरी भी की तथा इन्होने वेटर से लेकर ज्वेलरी शॉप और कार्ड बेचने का भी काम किया है।गोविंदा के द्वारा अक्षय कुमार को फिल्म जगत में आने की प्रेरणा मिली। अक्षय कुमार ने 1991 में फिल्म "सौगंध" से अभिनय की शुरुआत की लेकिन उनको अभी पहचान नही मिली जितना वो चाहते थे।उनको पहचान तब मिली की जब उन्होने "खिलाड़ी" फिल्म में अभिनय किया।इस फिल्म में दमदार एक्टींग करने के बाद वे बहुत ही लोकप्रिय एक्टर हो गए और लोग उनके अभिनय के दिवाने हो गए।
अब बात करते हैं अक्षय कुमार की शादी किससे और कैसे हुई।मिस्टर खिलाड़ी को शादी से पहले बहुत से अभिनेत्रियो के साथ इश्क के बारे मे सुना गया था ।इन्होने शिल्पा शेट्टी,रविना टंडन,पुजा बत्रा,अलका आएशा तथा बहुत से अभिनेत्रियों के साथ इश्क के चर्चे रहें है।लेकिन इन्होने शादी केवल राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्वींकल खन्ना से किया।हलाकि इस शादी से ट्वींकल खन्ना के परिवार वाले राजी नही थे लेकिन ट्वींकल के जिद के आगे उनको झुकना पड़ा तथा इन दोनो की शादी 2001 में हो गई।तथा आज इनके दो बच्चे है जिसमें से लड़के का नाम आरव व लड़की का नाम नितारा है।

अक्षय कुमार ने बैकांक में मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली

बॉलीवुड के लोकप्रिय नेता अक्षय  कुमार जब अक्षय दशवीं में थे तब उनके पड़ोसी के द्वारा उनको मार्शल आर्ट की जानकारी मिली थी क्योकि वह आदमी रोज उनके घर के बगल में मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया करता था।इस मार्शल आर्ट के प्रदर्शन को देखकर अक्षय कुमार मार्शल आर्ट के प्रति उनके मन मे लगाव उत्पन्न होने लगा तथा उनके मन में इस कला को सिखने की लालसा जागृत होने लगी।उन्होने मार्शल आर्ट की कला को अपने जीवन में लाने की उतारने का मन बना लिया।और अपने पिता से अनुरोध करके वे थाई बाक्सींग के लिए थाईलैंड चले गए।

  अक्षय ने बैकांक में वेटर का काम किया

कुमार ने अपने पिता जी से मार्शल आर्ट सीखने की बात जाहिर की इस पर उनके पिता जी  उनको इस कला को सीखने के लिए थाईलैंड भेज दिया।यहा पर कुमार ने पांच साल व्यतित किया तथा इन पांच सालो में इन्होने मार्शल आर्ट सीखने के अलावा अपनी खर्च निकालने के लिए इन्होने थाइलैंड के एक रेस्तरां में वेटर तक का काम किया है जो की उस रेस्तंरा मे उनको 1500 रुपया तनख्वाह मिलता था।पांच साल में थाईलैंड मे रहने के बाद इन्होने वापस फिर मुंबई आने का मन बना लिया।और यहा आकर इन्होने अपना खुद का मार्शल आर्ट ट्रेनिंग स्कुल चलाने लगे।उनके ही स्कुल के विद्यार्थी जो उनकी फिटनेस और एक्टिंग का बहुत बड़ा फैन था वह अछय कुमार को एक मॉडल मानता था और वो उनकी हरदम अपने कैमरे से उनकी तस्वीरे लिया करता था।

अक्षय कुमार के संघर्ष और सफलता

अक्षय कुमार ने कैसे फिल्मी दुनिया में आने से पहले  इन्होने भी आम आदमी के तरह ही कही पर काम और नौकरी भी किया।इनको भी कई जगह असफलताओं का मुंह देखना पड़ा लेकिन ये निराश नही हुए और असफलताओ का डटकर सामना किया।एक्टर बनने से पहले इनको भी आलोचनाओ का सामना करना पड़ा था लेकिन उससे वे घबड़ाए नही बल्कि वे अपने बुलंद इरादो से उसका सामना किया जो कि उसका परिणाम आज हम सबके सामने है। लेकिन अपने पक्के इरादे और मेहनत के बल पर आज बॉलीवुड में उस चोटी पर है जिसका सपना बहुत से लोग देखते है।अक्षय अब तक लगभग 125 से ज्यादा फिल्मों मे काम कर चुके है तथा इनको बहुत से पुरस्कारो के सम्मान से नवाजा भी जा चुका है।

ऐस बनते हैं Real Actor

आज आपने पढा कि फिल्म जगत के सुपरस्टार खिलाडी कहे जाने वाले  अक्षय कुमार के शुरुआती  जीवन से लेकर फिल्मी कैरियर में सफलता हासिल करने तक इन्होने कितने संघर्ष किए। और यहा तक की उन्होने अपने कैरियर को लछ्य बनाते हुए धीर-धीरे छोटे-बड़े परेशानियो का सामना करते हुए आगे बढते गए।तथा अपने मेहनत व संघर्ष के कारण अभिनय की दुनिया के शिखर पर पहुच गए है
आज कल के युवा वर्ग जो फिल्मी दुनिया में आना चाहते है उनके लिए अक्षय कुमार की ये संघर्ष से भरी सफलता एक प्रेरणादायक है।


Read This➡अहिल्यादेवी होल्कर की जीवनी

Top Post Ad

Below Post Ad

close