pewdiepie कौन है ?Felix Arvid के सफलता की रोचक जानकारी

sbse uper

pewdiepie कौन है ?Felix Arvid के सफलता की रोचक जानकारी


Felix Arvid
                                              Image by pngitem.com                              आज के समय मे हर आदमी तरक्की पाना चाहता है ।लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जो अपने सपनो को पुरा करने के लिए कठिन परिश्रम करके दृढ संकल्प ले लेते है ऐसे लोग एक न एक दिन अपनी सफलता की शिखर को जरुर प्राप्त करते है।अक्सर लोग खाली समय में होते है या बोरियत महसुश करते है तो अपना समय बिताने के लिए यूट्यूब पर चले जाते हैं। आज के समय में यूट्यूब पर प्रसिद्धी मिलना कोई फेमस सेलेब्रिटी से कम नही हैं।

PewDiePie कौन है

आज हम स्विडन के एसे youtuber के बारे में जानेंगें कि PewDiePie कौन है,जिनका नाम फेलिक्स अरविद उर्फ केजेलवर्ग है जिनकाे यूट्यूब पर  PewDiePie नाम से जाना जाता हैं।ये गेम कमेंट्री,कामेडी,म्युजिक और रियेक्सन विडियो के लिए दुनिया भर में मशहूर है।

Felix Arvid का जन्म

Felix Arvid का जन्म 24 अक्टूबर 1989 को गोथेनबोर्ग स्वेडेन मे हुआ था। इनकी पत्नी का नाम मार्जीया केजेलबर्ग है जो एक मशहुर फैशन डिजाईनर है ये इटली की रहने वाली है।

PewDiePie के सफलता की कहानी

PewDiePie की सफलता की कहानी में बहुत ही रोचक जानकारी मिलती हैं।
फेलिक्स को विडीयो गेम खेलना बहुत पसंद था
वे हरदम कुछ ना कुछ बनाते रहते थे जैसे चित्रकारी तथा गेम के cartoon charater बनाना आदि कुछ न कुछ नया करते रहते थे।
फेलिक्स का इससे पहले एक और यूट्यूब चैनल था
लेकिन किसी कारण वस उसको बंद करना पड़ा था।
फेलिक्स कालेज से ड्राप आऊट हो जाने के बाद उनके पैरेंट्स उनसे नाराज रहने लगे और धीरे-धीरे इनको फाईनेंशियल सपोर्ट भी मिलना बंद हो गया
परिवार से दुरी बढ गयी और दोस्तो से भी संपर्क टूटने लगा।
इतना सब हो जाने के बाद भी उनका विडीयो गेम तथा ग्राफिक्स डिजाइन की हुनर की यादें उनके पास थी ।उन्होने अपने गेम विडीयो बनाकर यूट्यूब पर डालते रहते थे जिसे लोग ज्यादा पसंद करते थे।
आज के समय में pewdiepie के  110 million subscriber है ।फेलिक्स आज दुनिया के बड़े युट्यूबर तथा ये दुनिया मे मशहुर है।


close