Dark Lips को गुलाबी कैसे बनाये

sbse uper

Dark Lips को गुलाबी कैसे बनाये

 

Dark Lips

आज के आर्टिकल में हम जानेंगे की काले होंठो को गुलाबी कैसे बनाए और  डार्क लिप्स को गुलाबी कैसे बनाये ,होठो के काला होने का कारण और होंठो के कालेपन दुर करने और इसके उपाय से संबंधित नैचुरल उपाय क्या हो सकता है के बारे में जानेंगे।

काले होंठो को गुलाबी कैंसे बनाये

सुंदर होठों से मुस्कुराना किसी भी चेहरे में चार चांद 
लगा देता है चाहे वह महिला हो या पुरुष सब अपने लिप्स को स्वस्थ और मुलायम देखना पसंद करते है।
लेकिन जब वही होंठ फटे,सुखे,तथा काले हो तो आपके मुस्कुराहट से सुंदरता खींच लेते है।

होंठो के काला होने का कारण

डार्क लिप्स के कई कारण हो सकते है जैसे सस्ती कास्मेटिक प्रोडक्ट युज करना,अधिक सिगरेट पीने की वजह से,चाय/काफी ज्यादा सेवन तथा ज्यादा धुप में रहने के कारण भी यह समस्या होने लगती हैं।
वैसे तो मार्केट में बहुत ऐसे प्रोडक्ट मिलते हैं जिससे हम इस समस्या को दुर कर सकते है लेकिन मार्केट से कोई भी प्रोडक्ड युज करने पर साइड इफेक्ट का खतरा बना रहता है।लेकिन ऐसे में कुछ घरेलू उपाय भी है जिससे आप अपने डार्क होंठो को हरदम के लिए नैचुरल रुप से स्वस्थ और गुलाबी बना सकते हैं।

सावधान!आपके आईडी से कौन-कौन सिम चला रहा है कैसे पता करें

काले होंठे को गुलाबी बनाने के उपाय

1- नींबू
 
नीबू आपको बाजार में असानी से मिल जाते है यह ब्लैक होठों के समस्या को दुर करने के अलावा यह हमारे स्वास्थ के लिए भी फायदेमंद होता हैं।
डार्क कलर को दुर करने का काम करता है ।
नींबू की कुछ बूंदे को रात मे सोने के पहले अपने होंठो पर लगाने से डार्क कलर दुर हो जाते है तथा होंठ स्वस्थ और मुलायम दिखने लगते है। इसका सेवन लगभग दो-तीन महीना करने से होठ गुलाबी हो जाएगें।

2- चीनी
चीनी का पावडर भी होंठो के लिए फायदेमंद होता है
बारिक पीसा हुआ चीनी होंठो पर लगाने से होंठ स्वस्थ और मुलायम होते है तथा इससे डार्क कलर भी दुर हो जाता है।हप्ते में एक बार पीसा हुआ चीनी लगाने से ब्लैक होंठ की समस्या दुर हो जाती है ।

3- गुलाब

गुलाब में मॉइश्चराइज के गुण पाये जाते है। यह  त्वचा की कोशिका को ठंडक प्रदान करती है।तथा यह होंठ को गुलाबी और लाल रंग प्रदान करता है। गुलाब की पंखुड़ियो को अपने होठो पर लगाने से कालेपन दुर हो जाता है।गुलाब जल को शहद के साथ मिक्स करके लगाने से भी होंठ गुलाबी होते हैं।

4- अनार

अनार में "पुनिकालांगिस" में यौगिक होता है जो मेलनिन उत्पादन क्रिया को कम करके होंठो के कालेपन को दुर करता है।
अनार के बीज को पीस कर के इसमें थोड़ा दुध और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना ले।अब इससे बने पेस्ट को अपने होठो पर लगाने से होंठ गुलाबी और मुलायम होने लगेंगे।

5- चुकंदर

चुकंदर का नैचुरल गुण होंठो को बहुत रंगत प्रदान करता है तथा इसका रस या पेस्ट का उपयोग होंठो पर करने से होंठो का रंग गुलाबी हो जाता है और डार्क कलर धीरे-धीरे कम होकर खत्म हो जाता है
चुकंदर का पेस्ट/रस को रात में होंठ पर लगाकर छोड़ दे और सुबह में साफ कर देने से होंठो पर निखार आने लगता है और होंठ नैचुरल रुप से गुलाबी होने लगते है।

Read This - किवी फल के फायदे

Read This - Dark Lips को गुलाबी कैसे बनाये

Read This - स्मार्ट कैसे बने ?

Read This - जिम वर्कआउट शुरु करने का सही तरिका ।

Read This - अपने आप को परफेक्ट कैसे बनाये

Read This चेहरे का रंग साफ करने के पांच घरेलू उपाय




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close