फ्री में पैसे कैसे कमाए - टॉप 8+ रियल तरीका [ 2023 ]

sbse uper

फ्री में पैसे कैसे कमाए - टॉप 8+ रियल तरीका [ 2023 ]

 


Free Me Paise Kaise Kamaye : जबसे ऑनलाइन इंटरनेट की दुनिया में प्रसार हुआ है तब से Online Income करना असान हो गया हैं । आज के समय में इंटरनेट के माध्यम से ज्यादातर लोग Online Work कर रहे हैं और पैसा भी कमा रहें है । पैसा तो सब कमाते हैं कोई कम पैसा या कोई ज्यादा पैसा वो भी फ्री में , पर आपने कभी सोचा है कि आप भी इंटरनेट पर वर्क करते हैं फिर भी आपकी Online Earning अच्छी नही होती है और होती भी है तो उसमें Invest करना करना पड़ता हैं ।
अगर हम आपको कहे कि हम आपको फ्री में पैसा कमाने का तरीका बताएंगे जिसमे आप Without Investment के रियल मनी अर्न कर सकते हो । यह बात सुनकर आपको आश्चर्य लगेगा कि ऐसा कैसे हो सकता है या ऐसा कौन सा काम है जिसे हम Zero Investment में शुरु करके Income कर सकते है ।
तो आपको बता दूँ कि अब इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन काम करके आप भी पैसे कमा सकते हैं अगर आप का सपना है कि डेली पैसे कैसे कमाए वो भी फ्री में तो आप मेरे द्वारा बताए गए Earning Ideas को अवश्य पढे कि फ्री में पैसे कैसे कमाए ( Free Me Paise Kaise Kamaye ) तभी आप कमाई का तरीका अच्छी तरह जान पाएंगे । और जानना भी चाहिए ऐसे Earning Way को जो आपको बिना लागत के कमाई का जरिया है क्या पता आपको इन Earning Tips में से कोई तरीका पसंद आ जाए या और आपका Luck साथ दिया तो आप इसपर Full Time Work करके लाखो रुपये कमा सकते हैं ।

free me paise kaise kamaye


फ्री में पैसे कैसे कमाए ( Free Me Paise Kaise Kamaye )

अगर आप जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं वो भी फ्री में तो आप ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से कमा सकते हैं । इंटरनेट के द्वारा पैसा कमाने के लिए आपके अंदर कुछ स्किल होनी चाहिए तथा आपको स्मार्ट वर्क करना पड़ सकता है तभी आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए का सपना पूरा कर सकते हैं । क्योंकि आजकल ऑनलाइन जमाना है लोग अपना समय बचाने तथा काम को जल्दी और सेफ करने के लिए इंटरनेट का सहारा लेते हैं जिससे उनका काम फास्ट होता है ।
आजकल लोग Writting , Editing , Photography , Online Teaching , Short Video , Freelancing तथा E-Commerce साइटो के प्रोडक्ट का Online Seler बनकर फ्री में पैसा कमा रहे हैं । यहां तक की आपको इंटरनेट पर फ्री में पैसा कमाने के हजारो वर्क मिल जाएंगे जिससे आप पैसा कमा सकते हैं । लेकिन मैं जो आपको Online Work बताऊंगा वह रियल वर्क होगा और आप उससे Real Money Earn कर सकते हैं । ऑनलाईन पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको उसके बारे में अच्छी तरह से जानकारी ले लें और पुरी तरह से समझ ले और जो वर्क समझ आए आपको जो अच्छा लगे कि नही ये मै कर सकता हूँ वही काम करें तभी आप सफल हो सकतेहैं और फ्री में पैसा कमा सकते हैं ।

OLX से फ्री में पैसे कैसे कमाएं ?

OLX के बारे में तो आप जानते ही होंगे और यदि नही जानते हैं तो मै बता दूँ कि OLX ( Online Exchange ) जिसका उपयोग पुराने समान को खरीदने और बेचने के लिए किया जाता है यदि आप के पास कोई पुराना समान है जैसे - मोबाईल , कार , सायकल , मोटर सायकल , फ्रीज , कूलर इत्यादि सभी प्रकार के प्रोडक्ट को आप OLX पर बेच सकते हैं और खरीद भी सकते हैं । OLX Earning Source की अगर बात की जाए तो आप इस पर विभीन्न तरीका से फ्री में पैसा कमा सकते हैं ।

  • मकान को Rent पर देकर पैसा कमा सकते हैं ।
  • अपनी कार आदि वाहन किराया पर देकर पैसे कमा सकते है ।
  • OLX के द्वारा आप कोई Online Job कर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं ।
  • OLX पर अपना समान बेचकर पैसा कमा सकते हैं ।
  • OLX पर दुसरे का समान बेचकर कमीशन के रुप में पैसा कमा सकते हैं ।
  • अगर आपके पास कोई स्किल है या आप कोई काम जानते हैं तो OLX पर अपना स्कील का डिटेल आदि डाल सकते हैं और जिनको आपकी जरुरत होगी वह आपसे कंटेक्ट कर सकते हैं और आप अपना सर्विस दे सकतेहैं और पैसा कमा सकते हैं ।

यह भी पढें - Mobile Data से पैसे कैसे कमाए ?

Mobile App से फ्री में पैसे कैसे कमाएं ?

आजकल हर दिन कोई न कोई नया एप बन रहा है और वह अपना युजर की संख्या बढाने के लिए कि उस एप को ज्यादा से ज्यादा लोग डाउनलोड कराने के लिए App Developer  अपने युजर को फ्री में पैसा कमाने का मौका भी देते हैं जिससे उन Online Earning App का प्रसार होता है उनकी Popularity बढती है और आप फ्री में पैसा भी कमा लेते हैं । गूगल प्ले स्टोर पर आपको ऐसे बहुत से एप्स मिल जाएंगे जो आपको अच्छा पैसा देते हैं ।
आपको ऐसे बहुत से अर्निंग एप मिल जाएंगे जिसमें आप केवल वीडियो देखकर पैसा कमा सकते है, Reading कर पैसा कमा सकते हैं  आदि बहुत तरीका दिया रहता है जिससे आप Free Earning कर सकते हैं यहां तक की उन एप में रेफर एण्ड अर्न का विकल्प भी रहता है आप एप का लिंक सोशल मीडिया आदि पर शेयर करते हैं तो आपको इसके पैसे मिलते हैं ।
जैसे अगर आप चिंगारी एप से पैसे कमा सकते हैं इस यह एप पैसे कमाने के लिए पुरी तरह से सेफ है ।

यह भी पढें -  10+ पैसे कमाने वाले रियल एप

गेम खेल कर फ्री में पैसे कैसे कमाएं ?

ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे बढिया तरीका है गेम खेलकर पैसा कमाना । आजकल प्लेस्टोर पर आपको ऐसे बहुत से गेम मिल जाएंगे जिनसे Online Free Earning कर सकते हैं और साथ-साथ में टाइमपास और मन बहला सकते हो । गेम खेलकर पैसा अर्न करना ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है जिसमें मनोरंजन के साथ पैसा भी कमाने का मौका मिलता हैं ।
अगर आप अपने फोन में गेम से पैसा कमाने वाला एप डाउनलोड करते हैं तो आपको उसमें बहुत प्रकार के गेम मिलेंगे जिसमें आप को कुछ पैड गेम मिलेंगे और कुछ फ्री गेम एप मिलेंगें । उसमें से आप फ्री गेम खेलकर पैसा अर्न कर सकते है और अपने पेटीएम वॉलेट या बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं ।
अगर आप पैसा कमाने वाला गेम की तलाश कर रहें है तो मै कुछ गेम के नाम बता देता हूँ जिससे आप रियल मनी अर्न कर सकते हैं । पैसे कमाने वाला रियल गेम में आपका Teen Patti Gold ,  WinZo , MPL , Loco Game , Galo , Dream 11 हो गया जिसके माध्यम से आप फ्री में पैसा कमा सकते हैं ।

यह भी पढें - WinZo App से पैसे कैसे कमाए ?

Amazon से फ्री में पैसे कैसे कमाए ?

Amazon एक E-Commerce वेबसाइट है जिस पर दिन भर लाखो Visiter आते हैं और प्रोडक्ट देखते हैं और Shoping करते हैं । अमेजन केवल एक Shoping करने वाला प्लेटफॉर्म नही है बल्कि यह Amazon Partner को पैसा कमाने का मौका भी देता है जिसके साथ आप एक तरह से Online Buisness कर पैसा कमा सकते हैं । अमेजन से फ्री में पैसा कमाने का सबसे बेस्ट तरीका है Affiliate Marketing करना , इससे आप लाखो रुपए कमा सकते हैं यानी जितना आप सोचे भी नही होंगे ।
Amazon Affiliate Marketing से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको Amazon Affiliate Program को Join करना होगा और उसके बाद आपको Amazon से प्रोडक्ट की लिंक मिलती है जिसे आपको सोशल मीडिया , You Tube , वेबसाइट ,ब्लॉग  आदि प्लेटफार्म पर शेयर करना होता है । यदि कोई युजर आपके प्लेटफॉर्म पर आकर उस लिंक पर क्लीक कर Amazon वेबसाइट पर जाकर कुछ प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको उसका कुछ प्रतिशत कमीशन मिलता है तो इस तरह से आप अमेजन से पैसा कमा सकते हैं । अमेजन से फ्री में पैसा कमाने का तरीका बहुत से हैं जिसमें आप अमेजन पर प्रोडक्ट सेल कर पैसा कमा सकते है , अमेजन पर पुस्तके बेचकर पैसा कमा सकते हैं , अमेजन पर हाथो से बनी हुई( हस्तनिर्मित ) बस्तु को बेचकर पैसे कमाना या अमेजन के प्रोडक्ट को लोशल मीडिया पर शेयर कर फ्री अर्निंग कर सकते हैं ।

यह भी पढें - अमेजन से पैसे कैसे कमाए ?

Whatsapp से फ्री में पैसे कैसे कमाए ?

अगर आप Whatsapp Messenger से पैसे कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले एक Whatsapp Group  बनानी होगी जिसमें आपके अधिक से Whatsapp Group Member हो , यह आपका ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे बेस्ट तरीका है और असान भी है ।
Whatsapp Sharing App से पैसे कमाने के अनेको तरीके हैं जिसमे आपका रेफर एण्ड अर्न , प्रोडक्ट को सेल करना , Affiliate Marketing , वेबसाइट/ब्लॉग का प्रमोशन कर ऑनलाइन फ्री में पैसा अर्न कर सकते हैं । आप गूगल प्ले स्टोर पर रेफर एण्ड अर्न से पैसे कमाने वाले एप डाउनलोड कर उस एप का रेफरिंग लिंक Whatsapp Grouo में शेयर कर अपने Whatsapp Member द्वारा डाउनलोड करवा कर पैसा कमा सकते हैं । या आप किसी ई-कामर्स साइट का Affliate Program ज्वॉइन कर उस प्रोडक्ट का लिंक अपने Whatsapp ग्रुप के माध्यम से शेयर कर सकता है । यदि कोई युजर उस लिंक की सहायता से प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको इसका पैसा मिलता है ।
इसी तरह आप किसी के प्रोडक्ट या किसी के वेबसाइट और ब्लॉग का प्रमोशन अपने Whatsapp Grouop के माध्यम से कर  सकते हैं और उसके बदले में कुछ पैसा उनसे ले सकते हैं ।

Refer & Earn से फ्री में रोज पैसे कैसे कमाएं ?

ऑनलाइन फास्ट अर्निंग का सबसे बेहतर विकल्प है Refer & Earn इसके माध्यम से आप जल्दी पैसा प्राप्त कर लेते हैं । रेफर एण्ड अर्न से पैसा कमाने का तरीका बहुत से हैं जिनका लिंक शेयर कर आप रोज लगभग 1000 रुपये कमा सकते हैं । हम आपके लिए यहां पर कुछ टॉप रेफर एण्ड अर्न एप्स के नाम बताए हैं जिनको आप सोशल मीडिया आदि के माध्यम से एप के लिंक को अपने दोस्तो को शेयर कर सकते हैं और जो आपके रेफर लिंक से इन एप को डाउनलोड कर उसमे रजिस्टर होता है तो आपको कुछ कैशबैक मिलता है । रेऱ एण्ड अर्न एप में मुख्यत: Upstox , Meesho , Flipkart , Groww App , Zerodha , Phonepay , Google Pay , MPL , Dream 11 , WinZo App है जिनसे आप ऑनलाइन मनी अर्न कर सकते हैं ।

यह भी पढें - रोज 500 रुपये कैसे कमाएं ?

वीडियो बनाकर फ्री में पैसे कैसे कमाए ?

अगर आप वीडियो क्रिएटर हैं या आपका वीडियो बनाने का Passion है तो आप शॉर्ट वीडियो से पैसा कमा सकते हैं इसके लिए आपके अंदर कुछ स्किल होना जरुरी है । जिसमे आप Comedy Video , Enterteinment Video , Art Video , Tips & Tricks आदि का Video बनाकर YouTube के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं । इसके लिए आपको अपने चैनल को प्रमोट करना होगा और Subscriber बढाना होगा तभी आप इससे पैसा अर्न कर सकते हैं ।
इसके अलावा फ्री में पैसा कमाने के लिए और से एप हैं जिससे आप Short Video बनाकर पैसे कमा सकते है जिसमें आपका Roposo App , Moj App ,Chingari App पैसा अर्न करने का बेहतर प्लेटफॉर्म हैं बस इसमें आपको क्वॉलिटी वीडियो Publish करनी है और अपना फॉलेअर्स बढानी है धीरे- धीरे आपकी ऑनलाइन अर्नींग स्टार्ट हो जाएगी ।

यह भी पढें - YouTube Short Video से पैसे कैसे कमाएं ?

App बनाकर फ्री में पैसे कमा सकते हैं ।

आजकल एप मेकर अच्छी से अच्छी पैसे कमाने वाला एप बनाकर पैसे कमा सकते है । App बनाने के लिए बस आपको कोडिंग की नॉलेज की आवश्यकता होती है यदि आपके अंदर यह स्कील है तो आप कोडिंग के द्वारा एप बना सकते हैं और ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं ।

अंत में -

ऑनलाइन प्लेटफार्म पर आपको फ्री में पैसे कमानेलके तरीके बहुत से मिल जाएंगे जिसे आप को जानना जरुरी हो जाता है कि वह तरीका क्या है । अगर आप ऑनलाइन अर्निंग के बारे में जान भी गए तो सबसे पहले आपको यह जानना जरुरी होता है कि वह वास्तव में पैसा देता है या सिर्फ ऐसे ही । इस तरह से आपको रियल और फेक में अंतर जानकर ही कोई भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से अर्निंग करने की कोशिश करनी चाहिए । आज का पोस्ट फ्री में पैसे कैसे कमाएं (Free Me Paise Kaise Kamaye ) के बारे में बहुत सी जानकारी दिया हूँ उम्मीद करता हूँ कि यह पोस्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हुई होगी । धन्यवाद

यह भी पढें -

टॉप 5 गांव का बिजनेस
नया बिजनेस कौन सा करें ?
Costa Coffee फ्रैंचाइजी कैसे ले ?
Medical स्टोर कैसे खोले ?
Love क्या है | प्यार को Feel कैसे करते हैं ?
प्यार कैसे होता है | Love की फीलिंग कैसी होती है ?
लड़की को क्या Gift देना चाहिए ?
लड़कियो को कैसे लड़के लड़के पसंद हैं ?
भारत की 5 सबसे भूतिया जगह ।
भारत में हनीमून के लिए 10 बेस्ट जगह ?
दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत जगह ।
दुनिया की 5 सबसे खतरनाक जगह ।
भूतों से जुड़े भयानक तथ्य ।







Top Post Ad

Below Post Ad

close