इस समय नया बिजनेस कौन सा करें | 2023 | Naya Buisness Koun Sa Kare

sbse uper

इस समय नया बिजनेस कौन सा करें | 2023 | Naya Buisness Koun Sa Kare

 

नया बिजनेस कौन सा करें - आज के समय में लोग नया बिजनेस की तलाश तेजी से कर रहें है क्योंकि अब सभी बिजनेस में बहुत ज्यादा कंपटीशन बढ गया है इस लिए Buisness Man  यह सोचता है कि इस समय नया बिजनेस कौन सा करें ताकि उसमें ज्यादा प्रॉफिट हो ।
हम आपको New Business Ideas in Hindi के बारे में आज बताएंगे जिसे करके आप लाखो रुपये महीना के Earn कर सकते हैं । तो चलिए आज हम जानने वाले हैं कि Naya Buisness Koun Sa Kare . जिसे आप शुरु से लेकर अंत तक जरुर पढें तभी आप जान पाएंगे की इस बिजनेस को कैसे शुरु करते हैं । इस समय नया बिजनेस कौन सा करें | 2023 | Naya Buisness Koun Sa Kare



नया बिजनेस कौन सा करें ? 

1 - जंक रिमूवल बिजनेस

यह बिजनेस घर के कचड़े और कबाड़ी के कलेक्शन संबंधित है जिसमें घर जाकर कचड़े को कलेक्ट किया जाता है तथा उसे तौल कर उसके अनुसार पैसो का अनुमान लगाया जाता है . आपके जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई जैसे शहर के एक फ्लैट के जंक रिमूव की कीमत 5000 रुपये है । जंक रिमूवल बिजनेस विकसीत देशो और बड़े शहरो में बहुत तेजी से चल रहा है लेकिन अभी इसको बहुत कम लोग जानते हैं इसलिए इसमें बहुत ज्यादा प्रॉफिट की संभावना बनती हैं । अगर आप कम निवेश वाला बिजनेस ( Low Investment Business Ideas ) की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए Junk Removel Buisness एक अच्छा विकल्प हो सकता है । इस व्यवसाय को शुरु करने के लिए आपके पास एक लोडिंग वाहन होना चाहिए तथा साथ में एक दो वर्कर हो जो कबाड़ और कचरे को लोड कर सके ।
अगर आप इस बिजनेस को सुचारु रुप से चलाना चाहते हैं तो आपको अपने व्यवसाय का अच्छा नाम रखना होगा तथा जरुरी लाइसेंस बनवाकर तथा अन्य फार्मेल्टी को पुरा कर शुरु कर सकते हैं । इसके अलावा अपने बिजनेस को सोशल मीडिया आदि पर प्रमोट करें जिससे आपका यह बिजनेस आने वाले समय में एक अच्छा मुनाफा देने लगेगा ।
नया बिजनेस

 

2 - वॉयस-ओवर ट्रेनिंग सेंटर

आज कल लोगो में वॉयस आर्टिस्ट बनने का Passion हो गया हैं जिससे वे अपनी अवाज के दम पर इस फिल्ड में अपना कैरियर भी बना रहें है । तथा Voice Artist की मांग भी बढती जा रही हैं । क्योकिं देश-दुनिया में बहुत से Movie रिलीज होती है जो अन्य भाषाओ में होती है और देखने वाले लोग उसे अपनी भाषा में देखना-सुनना पसंद करते हैं जिस कारण मूवी को डब्ड किया जाता हैं जहां पर अच्छे Voice Artist की जरुरत पड़ती है । इसके अलावा आपने गेमिंग वीडियो , विग्यापन , कार्टून , ऑडियो बुक्स , एनिमेशन मूवीज आदि में जिसकी अवाज आप सुनते हैं वह भी एक Voice Artist की होती हैं । अब लोग यह जानना चाहते हैं कि वॉइस ओवर आर्टिस्ट कैसे बनें तो मै आपको बता दूँ कि Voice Dubbing करना एक टेक्नीक है जिसे करना इतना आसान नही होता है इसके लिए बहुत प्रैक्टिस करनी होती है और ट्रैनिंग लेनी होती हैं । जिसके लिए लोग इस फिल्ड में कैरियर बनाने के लिए वॉयस-ओवर ट्रेनिंग सेंटर की ओर रुख करते हैं अगर आप इसका ट्रेनिंग सेंटर खोलते हैं तो आप जल्दी ही कम समय में ज्यादा पैसा Earn कर सकते हैं ।


3 - बैंक एटीएम फ्रेंचाइजी बिजनेस

वैश्विक स्तर के मुकाबले अभी भी हमारे देश में लोगो के हिसाब से एटीएम की संख्या बहुत कम हैं जिससे लोगो को पैसा निकालने लिए दुर जाना पड़ता है इस स्थिती में बहुत से बैंक लोगो के एटीएम सुविधाएं देने के लिए  ATM Franchise खोलने का मौका दे रही हैं । अगर आपके पास जगह है जहां से बहुत ज्यादा लोगो का आना-जाना रहता है जैसे मार्केट या ज्यादा भीड़ वाली स्थान पर तो आप बैंक के साथ जुड़कर अपना बिजनेस कर सकते हैं और ATM खोलकर घर बैठे अच्छा पैसा कमा सकते हैं ।
बहुत से लोग इस समय New Buisness Idea की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए ATM Franchise Buisness एक बढिया विकल्प सिद्ध हो सकता है ।
अब बात आती है कि बैंक एटीएम फ्रेंचाइजी कैसे लिया जाता है । तो मै आपको बता दूँ कि कोई भी Bank अपने से एटीएम नही खोलती है बल्कि यह काम किसी तिसरे पछ यानी ATM लगाने वाली कंपनियों को देती है
जिसका कांट्रेक्ट Tata Indicash ATM , Muthoot ATM , India One ATM , Hitachi कंपनियों के पास है ।
अगर आप Bank ATM Franchise लेना चाहते है तो सबसे पहले इन कंपनीयों से संपर्क करना होगा ।

4 - इंटीरियर डिजाइनिंग बिजनेस

आजकल लोग जब अपना घर , होटल , आफिस आदि बनवाते है तो उसे अच्छे से डेकोरेट करवा रहें है जिसमें घर का रंग कैसा हो , दरवाजा , खिड़की , किचन , बेडरुम आदि कहां पर रखना हैं कैसा रखना है यानी बेहतर से बेहतर अपने घर का डिजाइनिंग करवाते हैं जिसके लिए इंटीरियर डिजाइनर का मदद लेते हैं । अगर आप इंटीरियर डिजाइनिंग बिजनेस करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इंटीरियर डिजाइनिंग कोर्स करना होगा जिससे आप बेहतर अनुभव के साथ एक अच्छा इंटीरियर डिजाइनर बन सके । इसके अतिरिक्त अगर आप के पास इसकी डिग्री नही नही है और चाहते हैं कि बिजनेस करना तो भी आप कर सकते हैं । आप चाहे तो इसका एजेंसी खोलकर इसमें किसी दुसरे इंटिरियर डिजाइनर को जॉब पर रखकर यह बिजनेस कर सकते हैं ।  इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको मशीन , उपकरण आदि की आवश्यकता होगी जिसके लिए आपको पूँजी लगानी होगी । अगर आप इस बिजनेस को शुरु करते हैं तो आपको इसमें बहुत ही अच्छी कमाई होगा . हलॉकि शुरु में कम लेकिन बाद में आप Interior Designing Business सें लाखो रुपया कमा सकते हैं ।

5 - ओला उबर कैब बिजनेस

ऑनलाइन परिवहन नेटवर्क कम्पनीज के आने से लोग अपने गंतव्य स्थान पर पहुचने के लिए घर बैठे कार और टैक्सी बुक कर ले रहें है इसलिए कैब की डिमांड दिन पर दिन बढती जा रही है . अगर आपके पास चार पहिया वाहन है तो आप अपने वाहन को ओला उबर के साथ अटैच कर अपना घर बैठे बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं । ओला उबर कंपनिया अपने ग्राहको को तीन तरह से सेवा प्रदान करती है ।

1 - आप कार के मालिक और ड्राइवर दोनो हैं
2 - आपके पास कार है पर ड्राइवर नही है
3 - आप ना ड्राईवर हैं और ना ही आपके पास कार है 
अगर आप टैक्सी व्यवसाय करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने नजदीकी ओला और उबर कार्यालय में जाकर संपर्क कर जरुरी दस्तावेज देकर अपनी गाड़ी को पंजीकृत कर सकते हैं ।
जब आपका वाहन ओला उबर कैब कंपनी अटैच हो जाता है तब आप अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं । 

अंत में -
आज के पोस्ट में हमने आप को जो भी बिजनेस नाम बताया है वह आज के समय का एक नया बिजनेस हैं जिसकी डिमांड भी बहुत ज्यादा है  जिसे शुरु कर आप एक अच्छा पैसा कमा सकते है । उम्मीद करता हूँ कि इस समय नया बिजनेस कौन सा करें | 2023 | Naya Buisness Koun Sa Kare पोस्ट पढकर आपको अच्छा लगा होगा । धन्यवाद

यह भी पढें - 

टॉप 5 फ्यूचर बिज़नेस आइडियाज

टॉप 5 होम बिजनेस आईडिया

2022 के टॉप 5 फ्रेंचाईजी बिजनेस

अमूल की फ्रेंचाइजी कैसे ले।

कैटरिंग बिजनेस शुरु करने का तरिका क्या है?

गैस एजेंसी कैसे खोले?


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close