10+ paisa kamane wala app - अर्न मनी , डाउनलोड व सभी जानकारी हिंदी में

sbse uper

10+ paisa kamane wala app - अर्न मनी , डाउनलोड व सभी जानकारी हिंदी में

 

paisa kamane wala app - आज के पोस्ट में हम  Online Paisa Kamane Wala App , घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प 2022 ,गेम खेलकर पैसा कमाने वाला ऐप , पेटीएम में पैसे कमाने वाला ऐप्स ,मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प,ऑनलाइन पैसा कमाने वाला गेम,वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला एप्प,पैसा कमाने वाला ऐप APK,रियल पैसे कमाने वाला ऐप,ऑनलाइन पैसा कमाने का ऐप के बारे में तथा 10+ paisa kamane wala app -  अर्न मनी , डाउनलोड व सभी जानकारी हिंदी में के बारे में जानकारी हासिल करेंगे 

Application


आज के समय में Internet पर बहुत से ऐसे एप मिलते हैं जो ये दावा करते हैं कि इससे पैसा कमाया जा सकता है लेकिन एप को जब Install कर ओपेन किया जाता है तो वह Fake निकलता है । इस कारण बहुत से लोग ये पुछते हैं कि कौन से ऐप से पैसे कमा सकते हैं?
तो मै आपको बता दूँ कि ऐसे बहुत से एप है जिसमे आप थोड़ी बहुत मेहनत करके पैसा कमा सकते है हम आपको 10 App की जानकारी देंगे जिससे आप जानकर ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं या घर बैठे मोबाइल से पैसा कमा सकते हैं ।

घर बैठे मोबाइल से पैसा कमाने वाला एप (mobile se paisa kamane wala app )

1 - Moj App

moj app


अगर आप Short video से पैसा कैसे कमाएं के बारे मे सोच रहे है तो आपको Moj App डाउनलोड करना होगा क्योंकि यह एक शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म हैं इसमे आपको अपना Follower बनाना पड़ता है जितना अधिक Follower रहंगे उतना अधिक आप पैसा कमा सकते हैं । अगर Follower की सीमा की बात की जाए तो इससे पैसे कमाने के लिए आपको 5K से अधिक Followers बनाने पड़ेगे ।

Moj App से पैसा कैसे कमाएं ?

अगर आप सोच रहे हैं कि Moj App Se Paise Kaise Kamaye तो आपको अच्छा Short Video बनानी होगी ताकि उस पर अधिक View आ सके । आप तो जानते हैं कि आपके वीडियो पर जितना view आएंगे उतना ही आपको अच्छी Earning होगी ।
अगर आपके Video पर ज्यादा View आ रहे हैं तो आप E - Commerce वेबसाइटो से किसी product का Affliate Marketing कर सकते है या आप खुद का या किसी का प्रोडक्ट सेल करके पैसा कमा सकते है  या आप Sponsorship Post के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं ।

Moj App को डाउनलोड कैसे करें ?

अगर आप को यह एप पसंद आया है तो आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं ।

2 - Koo App : Know What's Happening

koo app


Koo App भारतीय द्वारा डेवलप किया हुआ एक Sequre App हैं जिसके फिचर्स Twitter की तरह ही मिलते जुलते है । अगर आप घर बैठे पैसे कमाने वाला ए़प्प 2022 की तलाश कर रहें है तो आपकी तलाश खत्म हुई क्योंकि हम आज बात करने वाले हैं कि Koo App Se Paisa Kaise Kamaye जाते हैं ।

Koo App से पैसा कैसे कमाए जाते हैं ।

आप Twitter जैसे Social Media प्लेटफॉर्म से पुरी तरह से अवगत होंगे ही कि कैसे इस पर आपको Follower बनाने पड़ते हैं ठीक उसी तरह से इस एप में भी आपको Follower बनानी पड़ती है । आप को Koo App Se Earning करने के लिए ज्यादा से ज्यादा अपना Follower बनाने पड़ेंगे ।

Koo App से पैसा कमाने का तरीका

कू एप्प से आप निम्न तरीको से पैसा कमा सकते हैं ।

1 - ब्लॉग पर ट्रैफिक भेजकर पैसा कमा सकते हैं ।
2 - अपने प्रोडक्ट को सेल करके पैसा कमा सकते हैं ।
3 - Refer & Earn के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं ।
4 - किसी कंपनी के प्रोडक्ट का प्रमोशन करके पैसा कमा सकते हैं ।


यह भी पढें -

Jio Pos Lite App से पैसा कैसे कमाए ?

amazon से पैसे कैसे कमाए ?


Koo app download कैसे करें ?

अगर आप कू एप्प को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे Google Play Store से आसानी से Download कर सकते हैं ।

3 - Loco : Live Game Streaming

loco app


अगर आपको खाली समय में Online Game खेलना पसंद है तो आपके लिए सबसे अच्छा Loco Game हो सकता है क्योंकि इस गेम को खेलकर आप ऑनलाइन पैसा भी कमा सकते हैं । आप Loco online से किसी भी Game का Live Streaming कर सकते है ।

और अगर Online Earning का दुसरा तरीका देखा जाए तो इस Game में Daily Quiz Contest भी होता है और आपको सभी सवालों का सही उत्तर देना होता है अगर आप सही उत्तर देते हैं तो आपको  Prize Money दिया जाता है ।

Loco App डाउनलोड कैसे करें ?

यह Gaming App आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा । लोको एप को आप आसानी से Google Play Store से Download कर सकते हैं उसके बाद Loco App Par Account Create कर गेम को Live Stream करके पैसा कमा सकते हैं ।

Loco App से पैसा कैसे कमाएं

यह एक paisa kamane wala app है लेकिन इसके लिए इस गेम में आपको Live Stream करना पड़ता है और पैसा कमाने के लिए Viewer बढाना होता है । जितना ज्यादा आपके View होंगे उतना ज्यादा आपको पैसा मिलेगा ।

4 - WazirX : Buy Bitcoin & Crypto

wazirx app


यह भारत का सबसे भरोसेमंद cryptocurrency exchange platform हैं जिसमें आप क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के द्वारा Trading करके पैसा Earn कर सकते हैं जिसके लिए WazirX App एक बढियां विकल्प है । इसमें आप अमेरिकी डॉलर , इंडियन करेंसी , बिटक्वॉइन का उपयोग करके Invest कर सकते हैं । जिस प्रकार Zerodha , Upstox ,  Guru Trade 7 ट्रेडिंग एप के द्वारा किसी कंपनी का शेयर Buy और Sell किया जाता है उसी प्रकार Wazirx
App की मदद से आप Cryptocurrency trading  कर सकते हैं ।

wazirx App से पैसे कैसे कमाए जाते हैं ?

wazirx App से पैसे का तरीका बहुत ही असान है इसमें आप दो तरीको पैसा से कमा सकते हैं ।

Crypto में Invest के माध्यम से

अगर आपको Cryptocurrency की अच्छी जानकारी हैं तो आप क्रिप्टो में Invest कर सकते हैं और Tradding के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं ।

wazirx app referral  के माध्यम से
अगर आप wazirx app को शेयर करते है और आपके wazirx app referral code के द्वारा कोई इस एप में Sign Up करता हैं तो उसके द्वारा क्रिप्टो में निवेश कर ट्रेडिंग किए गए पैसे का 50 % कमीशन के रुप में आपको प्रदान किया जाता है ।

WazirX App डाउनलोड कैसे करें ?

WazirX App आपको Playstore पर असानी से मिल जाएगा जिसे Install करके Cryptocurrency में निवेश करके ट्रेडिंग के द्वारा Earning कर सकते है ।

5 - IAMO Bazaar

IAMO Bazaar App


अगर आप पैसा कमाने वाला रियल एप की तलाश कर रहें है तो IAMO App एक अच्छा Option हैं अगर आप के पास लोगो का अच्छा नेटवर्क हैं तो इस online earning app से बहुत पैसा कमा  सकते हैं ।

IAMO Bajaar App से पैसा कैसे कमाएं ?

अगर आप online earning from home करना चाहते हैं तो आपको इस को Social Media आदि जगहो पर Share करके Join my app free करना होगा । अगर आप इस एप को 15 लोगो को शेयर करते हैं और वह आपके रेफरल लिंक से Join करते हैं तो आपको प्रत्येक ज्वाइन पर 5 रुपये मिलेंगे । इस एप में आपको ज्यादा कमाई तभी होगी जब आप अधिक से अधिक लोगो को जोडेंगे ।

IAMO बाजार एप्प डाउनलोड कैसे करें ।

अगर आपको पैसे कमाने वाला ऐप डाउनलोड करना है तो इसे आप सीधे प्ले स्टोर में IAMO Bajaar App सर्च कर Download कर सकते हैं ।

6 - Big Cash App

Big Cash App


अगर आप घर बैठे पैसे कमाने वाला गेम को खोज रहे हैं तो यह गेम आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि इसके लिए इस एप में आपको खेलने के लिए विभीन्न प्रकार के गेम दिए गये है आप कम निवेश में भी इस गेम को खेल सकते हैं और अगर आप इससे फ्री में पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको 4 से 10 Rank के बीच में आना होगा जिससे आपको प्रतिमाह एक हजार रुपये मिलते रहेंगे ।

Big Cash App से पैसे कैसे कमाएं ?

इस Online Game में  Paisa Kamane Ke Liye आपको कुछ रुपये निवेश करने पड़ते हैं जिसमें आप को कम निवेश का भी विकल्प मिल जाएंगे जिससे आप खेल सकते हो और यदि आप मुफ्त में खेलना चाहते हैं तो आपको लाखो लोगो के बीच से अच्छा गेम का प्रदर्शन करते हुए Top 10 के अंदर आना होता है ।
और इससे पैसा कमाने का दुसरा तरीका Reffer & Earn का है जिससे आप 30 रुपये प्रति रेफर पर कमा सकते हैं ।

Big Cash App को डाउनलोड कैसे करें ?

अगर आप big cash app download करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको Bigcash की वेबसाइट पर जाना होगा और तब इसको Download करें ?

7 - Danik Bhaskar App

danik bhaskar app


आपने दैनिक भास्कर न्युज पेपर का तो नाम सुना होगा या लगभग बहुत से लोगो के घर में आता भी होगा । बहुत से लोग तो अब News आदि पढने के लिए Danik Bhaskar App का प्रयोग कर रहे हैं क्या आपको पता है कि यह आपको समाचार के साथ - साथ पैसा कमाने का मौका भी देता है अगर नही पता तो चलिए इस paisa kamane wala app के बारे में हम आपको नीचे बताते हैं ।

Danik Bhaskar App से पैसे कैसे कमाएं ?

अगर आप danik bhaskar app online का उपयोग Quiz Contest में Participiate  करते है तो आपको पैसा मिलता हैं । इसमे जनरल नॉलेज से संबंधित प्रश्न पुछा जाता है जिसमें आपको दैनिक भास्कर के उत्तर सही-सही देना होता है ।
अगर आप क्वीज का उत्तर सही समय पर दे देते हो तो आपको Prize Money मिलता है

8 - Mode Earn App : Make Money & Earn Cash Rewards

mode earn app


अगर आप फ्री मे पैसा कमाने वाला एप की तलाश कर रहे है तो यह एप आपके लिए हैं क्योंकि इसमे आप Without Investment के पैसे कमा सकते है ।
इस App में पैसे कमाने के बहुत से तरीका दिया गया है

Mode Earn App से पैसा कैसे कमाएं

यह एप्प आपको Audio ,Video तथा रेडियो सुनने और देखने का पैसा देता है तथा इस एप में और भी ऐसे तरीके हैं जिससे आप पैसा कमा सकते हैं । अगर इस एप को आप सोशल मीडिया आदि जगहो पर शेयर करते हैं तो अगर आपके कोई रेफरल कोड से अगर कोई इस एप को Join करता है तो आपको कैशबैक और शॉपिंग कार्ड कूपन मिलता है ।

Mode Earn App को डाउनलोड कैसे करें ?

अगर आप इस एप्प को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको Google Play Store पर Visit करना होगा और इसको अपने फोन में Install कर Account Create कर लेना है ।

9 - Roz Dhan : Earn wallet Cash

Roz dhan app


यह  एक वीडियो शेयरिंग एप है इसमें आप अपने Video Content डालकर Publish कर सकते है । जितना ज्यादा आपको View , Like मिलेंगे उतना ही आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं ।

RozDhan App से पैसे कैसे कमाएं  ?

रोजधन एप से पैसे कमाने के दो तरीके है -
1 - Video Content डालकर पैसा कमा सकते हैं
2 - Refer & Earn करके पैसा कमा सकते है ।
यह एक प्रकार से रोज पैसा कमाने वाला एप है आप इसमें जो पैसा कमाते है वो Gold Coin के रुप में आपको मिलता है जिसे आप Redeem कर के अपने PayTm Wallet या UPI में Withdraw कर सकते हैं

RozDhan App डाउनलोड कैसे करें ?

रोजधन एप को आप गूगल प्लेस्टोर से असानी से डाउनलोड कर सकते हैं । अपने फोन में इस एप को Install करने के बाद आप अपना Account Create कर सकते हैं । Account Setup हो जाने के बाद आपके एकाउंट में 25 रुपये Credit हो जाएंगे ।

10 - TrueBallance- Personal Loan App

trueballance app


अगर आप मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए app? की तलाश कर रहे है तो True Ballance एक परफेक्ट Application है । इससे आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं ।

True Ballance App से पैसा कैसे कमाए

अगर आप इस एप्प के द्वारा Recharge करते हैं तो आपको पैसा मिलता है इस एप से आप जितना ज्यादा रिचार्ज करेंगे आपको उतना ज्यादा कमीशन प्राप्त होगा
इस एप में केवल यही एक Earning Source है तथा अगर आप इस एप को अपने मित्रो , सगे-संबंधीयो को रेफर करके Join करवाते हैं तो भी आपको पैसा मिलता है ।

True Ballance App को डाउनलोड कैसे करें ?

अगर आपको यह App पसंद है तो आप इसे Google Play store से True Ballance App सर्च कर डाउनलोड करके Install कर सकते हैं ।


Conclusion 

आज के पोस्ट आपने पैसा कमाने के एप के बारे में पढा और जाना । यह एप रियल मे पैसा कमाने वाले एप्स हैं जिनके बारे में मैने आपको बताया हैं । आप इन एप्स को डाउनलोड करके पैसा कमा सकते है । उम्मीद करता हूँ कि 10+ paisa kamane wala app -  अर्न मनी , डाउनलोड व सभी जानकारी हिंदी में जानकारी आपके लिए हेल्पफुल होगा । धन्यवाद














Top Post Ad

Below Post Ad

close