स्विच ऑफ माय फोन : Sms और Call से फोन स्वीच ऑफ कैसे करें ?

स्विच ऑफ माय फोन : Sms और Call से फोन स्वीच ऑफ कैसे करें ?

 

स्विच ऑफ माय फोन :घर पर रखे फोन को आप Sms और Call के द्वारा अपने फोन को स्वीच ऑफ कर सकते है  जिसका फुल प्रोसेस आपको नीचे बताया गया हैं इस शानदार Trick को जानने के लिए आप इस पोस्ट को शुरु से लेकर अंत तक पढिये तथा बताए गये स्टेप को फॉलो कर के जानकारी हासिल कर सकते हैं । स्विच ऑफ माय फोन : Sms और Call से फोन स्वीच ऑफ कैसे करें ?

switch off


अक्सर देखा जाता है कि जब हम घर से बाहर जाते हैं तो कभी-कभी हमारा फोन घर पर छुट जाता हैं जिस पर हमारा इम्पार्टेंट कॉल आते रहता है जिसे केवल हम सुनना चाहते है तथा डरते हैं कि मेरा मोबाइल घर पर छुट गया है किसी का फोन आयेगा तो घर वाले ना उठा लें इसी सोंच में हम जल्दी से अपने फोन को वहां से लेने आते हैं जहां हम नही चाहते की मेरे फोन पर आने वाला कॉल कोई अन्य Recive करें ।   

मेरा नंबर Busy ना बताए सेटिंग कैसे करे ?

स्विच ऑफ माय फोन : Sms और Call से फोन स्वीच ऑफ कैसे करें ? जानकारी

अगर आप फोन को बिना टच करे हुए power of my mobile करना चाहते हो तो मैं आपको दो तरीका बताउंगा जिसमें आप कॉल और एसएमएस के जरिए अपने मोबाइल से दुर रहकर भी उसे बंद कर सकते हैं । इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नही हैं बस आपको दो थर्ड पार्टी एप अपने फोन में इंस्टाल करना पड़ेगा ।

जब आप इन दोनो एप को अपने फोन में इंस्टाल कर लेते है उसके बाद इसमें दिये गये फिचर्स का उपयोग करके आप को अपना किसी दुसरे मोबाइल से एक युनिक कोड से SMS  सेंड करना होता है जिससे फोन स्वीच ऑफ हो जाता है और दुसरा Call करके आप शटडाउन माय मोबाइल का प्रोसेस बहुत ही जल्दी और असानी से पुरा कर सकते हैं ।

Note - यह एप आपके Android Phone में तभी वर्क करेगा जब आपका Device Rooted है ।

किसी का मोबाइल नंबर कैसे पता करे ?

Call के द्वारा फोन Switch Off कैसे करें

इस एप के माध्यम से आप अपने फोन में सलेक्ट हुए Contact से अगर कोई फोन करता है तो आपका फोन स्वीच ऑफ हो जाएगा । इस फिचर्स का उपयोग करने के लिए नीचे दिये गए स्टेप को ध्यानपूर्वक पढकर फॉलो करें ।
 

  • सबसे पहले अपने फोन में Automatelt App इंस्टाल कर ओपन करें ? 
    Automatelt app

  • अब Require Permission के पेज में Done पर क्लीक करें ।
  • अब My Rule Action पर क्लीक करके अगले पेज में नीचे प्लस के आइकॉन पर क्लीक करें ?
  • इसके बाद अगला Trigger Action पेज ओपन होगा जिसमें Call State Trigger के Option पर क्लीक करें ?
  • अब नए पेज में Call State में Incoming Call सलेक्ट करें तथा Contact Name में तीनो में से कोई एक सलेक्ट करें जैसा नीचे इमेज में दिखाया गया है उसके बाद People Icon पर क्लीक करें ।
  • Autometelt App New Rule

  • अब नए पेज में अपना Contact चुनें तथा Next पर क्लीक करें ।
  • तथा अगले पेज में Shutdown Device Action को सलेक्ट करें ।
  • यहां पर आपको Rule लिखना है और सेव बटन पर क्लीक कर दें ?

यहां पर आपकी सभी सेटिंग पुरी हो चुकी है जब आपके Select Cotact से कॉल आएगा तब आपका फोन स्वीच ऑफ हो जाएगा ।

गलती से डिलीट फोन नंबर को वापस लाने का आसान तरिका

Sms के द्वारा फोन स्वीच ऑफ कैसे करें ?

अगर आप अपने स्मार्टफोन को Sms के द्वारा स्वीच ऑफ करना चाहते हैं तो आपको Remote Turn Off एप अपने फोन में डाउनलोड करना होगा जो Zip Format में होगा उसे Unzip करके App को इंस्टाल करें  तथा इस एप के फिचर्स की मदद से आप  SMS के द्वारा Android Phone का Power Off कर सकते है तो चलिए नीचे इस एप को Step By Step पढते हैं ।

  • सबसे पहले अपने फोन में Remote Turn Off एप को Install करके इसे Open करें ।
  • उसके बाद इसमे क्रमश:Current Password उसके बाद New Password फिर Retype Confirm Password टाईप करके Change Secret Code बटन के Option पर Click करें ।

अब आपके द्वारा इस एप की सेटिंग पुरी हो चुकी है आप अगर इसको चेक करना चाहते है तो आप किसी दुसरे मोबाइल से उस मोबाइल फोन पर एक Code SMS भेजे , मैसेज आने के बाद आपका फोन तुरंत स्वीच ऑफ हो जाएगा ।

अंत में - आज के पोस्ट में आपने फोन स्वीच ऑफ करने के दो तरीका के बारे में पढा जो आपके फोन को बिना टच करें तथा फोन से दुर रहकर भी उसका पॉवर ऑफ करने में मदद करता हैं आशा करता हूँ कि यह पोस्ट स्विच ऑफ माय फोन : Sms और Call से फोन स्वीच ऑफ कैसे करें ? आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता हैं । धन्यवाद ।

यह भी पढें - 

close