किसी दुसरे का फेसबुक पासवर्ड कैसे पता करें ?

sbse uper

किसी दुसरे का फेसबुक पासवर्ड कैसे पता करें ?

 

अगर आप चाहते है कि किसी दुसरे की फेसबुक पासवर्ड कैसे पता करें तो आपको हम एक ऐसा ट्रिक बताने वाले है जिससे आप किसी का फेसबुक पासवर्ड पता कर सकते हैं या यह ट्रिक को जानकर आप अपना फेसबुक पासवर्ड सुरक्षित रख सकते हैं जैसे हमने आपको बताया है कि बहुत से ऐसे ट्रिक है जिससे किसी का फेसबुक पासवर्ड पता कर सकते हैं ।

Facebook Password

किसी का फेसबुक पासवर्ड कैसे पता करें ?

Kisi Ka Facebook Password Kaise Pata Kare In Hindi

फेसबुक अपने युजर्स को आपके पासवर्ड को Safe रखने के लिए आपको विभीन्न प्रकार के Guideline देता रहता है तथा यहा तक की जब आप अपने फेसबुक में पासवर्ड डालकर Log In होते हो तो वहा भी आपके पासवर्ड के स्थान पर स्टार बना हुआ दिखायी देता हैं ।

फिर भी आज के समय में बहुत से ऐसे ट्रिक आ गए है जिससे आप असानी से किसी का भी फेसबुक पासवर्ड पता कर सकते हो । हम सभी में से कोई भी यह नही चाहेगा कि मेरा फेसबुक पासवर्ड किसी और को पता चले, इसके लिए हर फेसबुक युजर अपने पासवर्ड को गुप्त ही रखता है वह किसी को शेयर नही करता हैं ।
इसका साफ अर्थ है कि फेसबुक आपके पासवर्ड को हर तरह से सेफ रखना चाहता है ।

फेसबुक एकाउंट रिकवर कैसे करें ?

इस तरह से होता है पासवर्ड हैक

कभी आपने देखा होगा कि आपके फोन पर कोई अनजान लिंक आया होगा और आप उसपर क्लीक कर देते है और आपको वह लिंक साधारण की ही तरह लगता है । लेकिन क्या आपको पता है कि एक लिंक की सहायता से भी आपका फेसबुक पासवर्ड पता किया जा सकता है और आपको इस बात का पता भी नही चलेगा कि आपका पासवर्ड किसी ने पता कर लिया हैं ।
इसलिए आप किसी ऐसे लिंक पर क्लीक करने से बचे नही तो आपका पासवर्ड भी हैक हो सकता है ।
और वह आपका फेसबुक पासवर्ड पता करके आपके आइडी का गलत इस्तेमाल कर सकता है ।

फेसबुक पासवर्ड कैसे बदलते है ?

अगर आप किसी का पासवर्ड पता करना चाहते है तो Z-Shadow वेबसाइट से पता कर सकते हैं इसके लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने पड़ेंगे जो निचे दिए गए है

1 - सबसे पहले आपको Z-Shadow वेबसाइट पर जाकर Sign Up करना पडेंगा ।

2 - Sign up पर क्लीक करते ही आपके सामने एक Sign Up Form ओपन होगा जिसमें आपको अपना पुरा डिटेल सही से भरना है ।

3 - अब अपना Username व Password डालकर एकाउंट में Log In होना है ।

4 - जब आप Log In होकर अगले पेज पर आते है तो आपके सामने बहुत से लिंक दिखायी देगा जैसे Facebook Home , Facebook Friend , Dragon City , Criminal Cases, 8Ball Pool आदि इनमें से कोई एक लिंक कापी करे तथा भाषा में English का चयन करें ।

5 - यदि मानलो आप ने Facebook Friend का लिंक कापी किया है या आपको लिंक प्राप्त हो गयी है तो आप पुन: अपने Facebook Account में Log In कर लें ।

6 - Log In होने के बाद आप जिस भी Facebook Account का पासवर्ड पता करना चाहते हैं उसे इस लिंक Send कर दें ।

7 - जब भी User इस लिंक की सहायता से इसमे Log In करता है तो उसका युजरनेम व पासवर्ड आपको दिखाई देगा । इसके लिए आपको  पुन: Z-Shadowo की वेबसाइट में जाकर आपको  My Victims पर क्लीक करना है । क्लीक करते ही आपके सामने उस Facebook Account का पासवर्ड आपको दिखाई देने लगेगा ।
www.z-shadow.info

आपको बता दें कि यह लिंक भी समान्य फेसबुक पेज की तरह ही ओपन होगा और जैसे ही इस लिंक पर कोई क्लीक करके इसमें अपना Username और Password डालकर Log In करता है । तो आपको उसका पासवर्ड पता चल जाता है ।

Note - Z-Shadow वेबसाइट आपके मोबाइल में शायद ओपन नही होगा ,आप इसे अपने कंप्युटर में ओपन कर सकते हैं ।

आपका फेसबुक प्रोफाइल सबसे अधिक किसने देखा है कैसे पता करें ?

आपने उपर बहुत ही असानी से जाना कि किसी का भी फेसवुक पासवर्ड कैसे पता करें और इसके तरीके को अच्छे से समझा तो आप इस तरह से किसी भी फेसबुक एकाउंट का पासवर्ड असानी से पता कर सकते हैं या अपना पासवर्ड भी सेफ रख सकते हैं । इसलिए किसी भी अनजान लिंक या एकाउंट में Log In होने से बचे ।
मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा ।

Disclaimer - इस पोस्ट में दी गई जानकारी सिर्फ सीखने के उद्देश्य से दी गयी है ना कि इसका गलत इस्तेमाल करने के लिए। किसी भी एकाउंट का पासवर्ड अनुचित तरीके से हैक करना अपराध है और Carealltype किसी के भी एकाउंट हैक करने का बढावा नही देता है।


Top Post Ad

Below Post Ad

close