Best Fitness App: आपका भी बढ गया है वजन तो यह वर्कआउट आपको स्लीम और फिट रखने में मदद करेंगे

sbse uper

Best Fitness App: आपका भी बढ गया है वजन तो यह वर्कआउट आपको स्लीम और फिट रखने में मदद करेंगे

 

Workout

आज के आर्टिकल में हम उन एप के बारे में जानेंगे जिसकी मदद से वर्कआउट करके कैसे अपने शरीर को फिट और हेल्दी रख सकते है।कुछ एप के नाम इस प्रकार जैसे,Daily Yoga,Asana Rebel,7Minute Workout,5 Minute workout Pocket Yoga इन एप के माध्यम से आप वर्कआउट करके अपने शरीर को  Flexibility प्रदान कर सकते है।


इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोंग अपने फिटनेस को  केयर नही कर पाते हैं वो फिट तो रहना चाहते हैं लेकिन उसपर समय नही दे पाते हैं इसलिए हर मनुष्य को रोज लगभग तीस मिनट एक्सरसाईज करनी चाहिए जिससे शरीर स्लीम व फिट रहता है। देश में अब लॉकडाउन तो धीरे-धीरे खुल रहा है लेकिन कई जगहो पर अभी भी जिम खोलने को इजाजत नही मिली है ऐसे मे अगर आप अपने आप को अनफिट महसुस कर रहे हो तो आप अपने घर पर ही असानी से इस एप की सहायता से वर्कआउट कर सकते हैं और अपने आप को फिट रख सकते हैं आप इन एप को गूगल प्ले स्टोर से असानी से डाउनलोड कर सकते है। तो आईए जानते है इन पांच फिटनेस एप के बारे में।


Dark Lips को गुलाबी कैसे बनाये

Asana Rebel


इस एप में आपको कई प्रकार के वर्कआउट देखने को मिल सकतें है जैसे अगर कोई व्यक्ती अपना वेट कम करना चाहता है तो यह एप स्पेशली फैट कम करने के लिए ही बनाया गया है इसके अलावा इसमे आप स्ट्रेंथ बिल्डिंग, हाई इंटेंसिटी वर्कआउट और मेडिटेशन आदि वर्कआउट करके अपने मांसपेसियो को फ्लेक्सिबल रख सकते है।


7 Minute Workout

यह एप Google Fit को सपोर्ट करता है।

तथा यह  बहुत ही फास्ट वर्कआउट करवाता है जो 7 Minute मे खत्म हो जाता है। यह वर्कआउट हाईइंटेसिटी सर्किट ट्रेनिंग वेश पर अधारित है तथा यह सबसे सुरछित और आपके फिटनेस को अच्छा बनाये रखने मे मदद करता है।जिसके साथ ही यह वॉयस गायडेंस सपोर्ट से लैस है।


5 Minute Yoga


अगर आप अपने वॉडी को फिट रखना चाहते है तो यह एप आप के लिए बढिया विकल्प है क्योकि यह टाइम सेटिंग पर वेस्ड एप है जिससे आप असानी से वर्कआउट कर सकते है जो कि यह एप वर्कआउट कराने मे 5 Minute से भी कम समय लेता है।


Daily Yoga


इस एप के वीडियो को एक अच्छे योगा कोंच के द्वारा तैयार किया गया है इसमें योगासन को टाइम के हिसाब से सेट कर सकते है।इस एप में खासियत यह है कि Daily Yoga एप  से वर्कआउट करने वाले जितने भी लोग है उनसे आप जुड़ सकते है।


Pocket Yoga

यह एप कैलोरी ट्रैकर फीचर  वेस्ड पर अधारित है।यह आपको यह बताता है की आपकी कितनी कैलोरी खर्च हुयी है।तथा यह आडियो व वीडियो पर दोनो तरह से उपलब्ध है इसमे 200 तरह के आसन दिये गये है।


close