Squid Game : एक ऐसा वेब सीरीज जिसकी दुनिया दिवानी हो गयी ।

sbse uper

Squid Game : एक ऐसा वेब सीरीज जिसकी दुनिया दिवानी हो गयी ।

 अगर जिंदगी को एक खेल कहे तो इसे इनकार नही किया जा सकता , लेकिन ऐसा खेल जिसमें अगर गलती हो जाए तो फिर वापस इस जिंदगी को जीना मुश्किल हो जाए तो, ऐसे खेल को अपने दिमाग में लाना ही भयावह है । किसी के जिंदगी और मौत से जुड़ा हुआ यह स्क्विड गेम शो बिते महीनो से बहुत चर्चित है ।

इस खास शो को सभी देशो में इतना देखा गया है कि या यु कहे तो Squid Game Webseries की दुनिया इतनी दिवानी है कि यह अपने आप में दिलचस्प हैं ।

Squid Game


आखिर में यह Squid Game Web series क्या है और इसे क्यों लोग इतना देख रहे है या यू कहे तो लोग इसके दिवाने हो गये है । तो चलिए हम इस Squid Game web series के बारे में नीचे पढेंगे की आखिर में यह कैसा Game Show है जो पुरी दुनिया में प्रसिद्ध है तथा ऐसा क्या है इसमें की लोग ना चाहते हुए भी देखना पसंद करते है । <


स्क्विड गेम क्या है ?
Squid Game Kya Hai in Hindi

 स्क्विड गेम वेब सीरीज (Squid Game Webseries) की बात की जाए तो यह साउथ कोरिया की एक वेब सीरीज है जिसके कुल 9 एपिसोड है जिसके डायरेक्टर Hwang Dong Hynk है जिन्होने इस गेम को 17 सितंबर 2021 को रिलीज किया था । <

Squid Game वेब सीरीज में डायरेक्टर ने उन 456 लोगो के जीवन के वास्तविकता पर प्रकाश डाला है जो पुरी तरह से कर्ज में डुब चुके है  और स्क्विड गेम उनके लिए एक आशा की किरण है जिसमें वे पार्टिसिपेट करके वे अपनी जिंदगी को बदल सकते हैं । वैसे इस Mind Blowing गेम को बच्चो के खेल पर अधारित बताया जाता है । लेकिन यह बड़े से बड़ो का दिमाग हिला देने वाला शो मालुम पड़ता है ।

Read This ➡ व्हाइट हाउस से भी अधिक है इस इमारत की सिक्योरिटी,जानिए- इसमें ऐसा क्या रखा हैं?

Read This ➡ तस्मानियाई डैविल के बारे में जानकारी

स्क्विड गेम की खाशियत क्या है ?

स्क्विड गेम की खाशियत उन खिलाड़ीयो व एक्टरो से है  जो जानते है की यह गेम की वास्तविकता क्या है सही अर्थो मे कहें तो इस गेम में आगे कुआँ तथा पिछे खाई है क्योंकि इस गेम में Participiate करने के बाद कोई पिछे नही हट सकता अगर कोई वापस आने की सोंचता है अथवा डरता है तो सीधे उसको Shoot कर दिया जाता है । 

जब सभी खिलाड़ी Sqid Game को खेलने के लिए तैयार होते हैं तो इन्हे गेम के सारे नियम बता दिया जाता है और यह भी बताया जाता है कि इस गेम में वापस आने का कोई चांस नही है लेकिन विजेता को 300 करोड़ रुपये प्राप्त होता है । 

इस शो में एक और खास बात है कि इसमें जो भी एक्टर है उनको 6 तरह का गेम खेलते हुए दिखायी देंगे और सभी गेम में आपको कुछ नया देखने को मिलेगा यानी आप अंदाजा नही लगा सकते कि आगे क्या होने वाला है जिस भी एक्टर को जो भी रोल दिया गया है उसका काम ये इतना अच्छे तरह से किया है कि मुंह से कहना कम हैं  । यानि कि आप इस Squid Game वेब सीरीज को देखकर ही बता सकते है कि यह सचमुच कितना Mind Blowing शो है । 

स्क्विड गेम सीरीज का जब आप एपिसोड देखेंगे तो यह आपके अंदर इतना एक्साइटमेंट पैदा करेगा जिससे आप इसका अगला एपिसोड भी देखने के इच्छुक हो जाएंगे । स्क्विड गेम वेब सीरिज हर एक एपिसोड में इतना संस्पेंस और थ्रिलर है कि आप सभी पार्ट को देखने पर मजबुर हो जाएंगे ।

इस पुरे शो को लिखकर बताना बहुत कठिन है और पुरा बताना भी नही चाहूंगा क्योंकि देखने में जो मजा है वो बताने में नही है ।

अगर अभी तक आपने इस स्क्विड गेम सीरीज (Squid Game )को नही देखा हैं तो तुरंत देख ले क्योंकि इसको देखने के बाद आप ये नही कह सकते कि समय खराब हुआ है।


Conclusion - आज के पोस्ट में आपने पढा कि स्क्विड गेम क्या है तथा स्क्विड गेम की खाशियत क्या है । अगर Squid Game Kya Hai  पोस्ट की जानकारी आपको पसंद आया हो तो हमारे Facebook Page को Like करें ताकि सभी पोस्ट की Notification आपको सोशल मीडिया पर मिलती रहे ।


 Read This ➡ जानिए मनुष्य की आँखे कितने मेगापिक्सल की होती है ।

Read This ➡ क्या अंतरिक्ष में मनुष्य की लंबाई बढ जाती हैं ?





Top Post Ad

Below Post Ad

close