Jio Pos Lite App से पैसा कैसे कमाए ?

sbse uper

Jio Pos Lite App से पैसा कैसे कमाए ?

 

आज हम आपके लिए घर बैठे पैसा कमाने का एक और तरीका लाए है जिससे आप घर पर रहकर अपने  Android Phone से महीनो के हजारो रुपए कमा सकते है । हम आपको जो तरिका बताने वाले है वो
Reliance की दिग्गज Telicom कंपनी है । जिसकी मदद से लोग पैसा Earn कर रहे है ।

अब तक तो आप जान गए होंगे की मै किसके बारे में बात कर रहा हूँ । मै Jio की बात कर रहा हूँ जिसने मार्केट में आते ही धमाल मचा दिया था इसके आते ही अन्य Telicom कंपनियो को ना चाहते हुए भी अपनी काल दरे और डाटा को सस्ता करना पड़ा ।

jio pos light


Jio POS Lite App से पैसा कैसे कमाएं

अब हम आते है असली प्वाइंट पर की Jio POS Lite App Se Paisa Kaise Kamaye । आपको शायद पता होगा कि Reliance Jio अपने Users को समय-समय पर कुछ ना कुछ New Service देता रहता है ऐसे ही मै आपको बता दुँ कि Reliance Jio का एक ऐसा Application है  जिसका नाम Jio POS Lite है  आप इसकी मदद से घर बैठ अपने मोबाइल से अच्छा पैसा कमा सकते है । तो चलिए आगे चलते है और जानने की कोशिश करते हैं कि Jio POS Lite se Paisa Kaise Kamaye या Jio Pos Lite  App Kya Hai तथा Jio Pos App से
घर बैठे Online  Paisa कमाने के तरीका के बारे में अच्छा से समझेंगे ।

जिओ पीओएस लाईट एप क्या है ?
   Jio Pos Lite App Kya Hai

Jio POS Litte App एक Play Store पर उपलब्ध एन्ड्रोआइड Recharge App है जिसकी मदद से पैसा कमाया जा सकता है । असान भाषा में कहा जाए तो इस एप से रिचार्च करने पर आपको कुछ प्रतिशत कमीशन मिलता है ।इसे और अच्छे से समझते है मानलो आपको अपने फोन पर या किसी दुसरे फोन पर रिचार्ज कराना है तो आप किसी मोबाइल रिटेलर के पास जाते हो या फिर आप अपने आप किसी App से रिचार्ज करते हो और आपका रिचार्ज तो हो जाता है लेकिन इसमें कोई फायदा नही मिलता है  लेकिन Jio POS Lite App की खाशियत यही है कि यह आपके द्वारा किए गए प्रत्येक रिचार्ज पर कमीशन देता है जिससे आप घर बैठे रिचार्ज करके हजारो रुपए Earn कर सकते हैं ।

लूडो खेलकर पैसा कैसे कमाए ?

Jio Pos App Lite से पैसा कमाने का तरिका

अब समझते है कि Jio POS App Lite से पैसा कैसे कमाया जाता है । जैसा कि मैने आपको उपर बताया कि इस एप से रिचार्च करने पर कुछ कमीशन मिलता है यह बात बिल्कुल सही है । इस एप के द्वारा रिचार्ज करने पर आपको 4.16 % का कमीशन मिलता है लेकिन इसको और अच्छे से Example तौर पर समझते हैं ।
Jio POS Lite App से रिचार्ज करके कमीशन पाने के लिए सबसे पहले आपको इसमे कम से कम1000 रुपए एड करने होंगे। बाद में चाहे तो आप 200,500,1000,2000 रुपए भी एड कर सकते है
अब बात आती है कि कमीशन कैसे मिलता है तो मै आपको बता दूँ कि यदि आप 100 रुपये का रिचार्ज करते है तो आपको 4.16 रुपये कमीशन के रुप में प्राप्त होगा यानि आप इसमें 100 रुपये Add किये तो आपके एकाउंट मे 104.16 रुपये जुड़ जाएगें जिससे आप बाद में चाहे तो रिचार्ज कर सकते है।
तो ये रहा आपका Jio App Lite से पैसा Earn करने का तरिका जिसे हम निचे Figure के माध्यम से Step By Step पढेंगें ।

कैटरिंग बिजनेस शुरु करने का तरीका क्या है?

Jio POS Lite App को डाउनलोड और रजिस्ट्रेशन कैसे करें ?

1 - सबसे पहले आप play Store में जाकर या निचे दिए गये Link पर Click करके Jio POS Lite एप  Download  और Install करें ।
Download Jio POS Lite App

2 - अब इस एप को Open करके अपना मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी प्रोसेस को पुरा कर Log in करें 



3 - अब लॉग इन हो जाने के बाद आपके सामने एक page Box ओपन होगा उसमे आप अपना क्रमश: Email id,Jio Number एड करें तथा उसके बाद Recharge Partner को Select करके Continue पर Click कर दें । जैसे निचे Screenshot में दिखाया गया है ।





4 - इसके बाद आपको इस वाले Option में आपको अपना Personal Detail भरकर Terms & Condition को Apply करके Proceed पर Click करना है ।



5-  आपका रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पुरा हो गया है अब Done पर Click करें ।



6 - इस स्टेप में आपको mPIN बनाने के लिए कहेगा ताकि आपको बार-बार Log in ना करना पड़े ।

7 - यहा पर आप अपना चार अंक का mPIN बनाकर  इस बाक्स में Fill करने के बाद निचे Setup mPIN पर Click कर दें ।



8 - mPIN सेट होने के बाद आपके सामने निचे दिए गये Screenshot के अनुसार तीन ऑप्सन नजर आएंगे पहला Recharge, Load Money तथा Passbook देखने को मिलेंगे ।



Jio POS Lite App Ke Top Features

1 - इस Recharge Option में जाकर आप किसी भी नंबर पर Recharge कर सकते है ।

2 -  Load Money Option में आपको अपना पैसा शुरु में कम से कम 1000 रुपये एड करने होंगे


 

3 - Passbook वाले Option मे आप अपना पिछला रिचार्ज का Record तथा कितना पैसा Add किए हैं सबका Detail देख सकते हैं ।

4 - Change/Forget mPIN वाले Option में आप अपना Pin Change कर सकते है तथा mPIN अगर भुल गये हैं तो दुसरा बना सकते हैं ।

5 -My Earning वाले Option से आप जितना पैसा Earn किये है सब यहा देख सकते हैं ।

Conclusion - अब तो आपको अच्छी तरह से समझ आ गया होगा कि Jio POS Lite  App क्या है और Jio POS Lite App से पैसा कैसे कमाएं ।
अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो कृपया मेरे Facebook Page  को Like करें और इस Post को अपने दोस्तो एवं Social Media प्लेटफार्म पर Share करें ।

Read This ➡ गैस एजेंसी कैसे खोले? किसी गैस एजेंसी के लिए डिलरशिप कैसे ले?

















Top Post Ad

Below Post Ad

close