Truecaller Secret Setting : Truecaller की ये 3 सीक्रेट सेटिंग enable नही किया तो पता चल जाएगा?

sbse uper

Truecaller Secret Setting : Truecaller की ये 3 सीक्रेट सेटिंग enable नही किया तो पता चल जाएगा?

 

Truecaller

आज हम इस आर्टिकल में ये जानेंगे कि truecaller की ऐसी कौन सी setting है जिसे अगर आप ने on नही किया तो सबको पता चल जाएगा आखिर में क्या पता चल जाएगा।तो चलिए इस पोस्ट में हम तीन ऐसे सीक्रेट सेटिंग के बारे में जानेंगे कि जिसे अगर आप ने आन कर दिया तो आप  को इसका परिणाम जानकर खुशी होगी कि trucaller की ये सेटिंग सचमुच बहुत काम की है।
treucaller app में बहुत सी ऐसी सेटिंग दी हुई रहती है जिनके बारे में सबको पता नही होता है।अगर आपको भी truecaller की Secret Setting के बारे में जानने की इच्छा है तो आप सही जगह पर आएं है तो चलिए आगे हम जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर वह कौन-कौन सी सेटिंग है जिसे हमने आन नही किया तो सबको पता चल जाएगा।

content

1- Incomming Call Notification
2- WhatsApp Unknown Number Message Alert Notification
3- Urgent Incomming call Notification


Click Now👇

फोटो से Name और Address कैसे पता करें

आपके आईडी से कितने लोग फर्जी सिम चला रहे है कैसे पता करें

Incomming Call Notification

आजकल लगभग सभी लोगो फोन पर बात करने के साथ-साथ entertenment के लिए अपने पास एक अच्छा सा smartphone रखते हैं जिससे अपने सगे सबंधियो से बात कर सके और खाली समय में कुछ मनोरंजन कर सके।लेकिन कभी-कभी ऐसा situation आ जाता है कि हम अपने घरवाले या सगे-संबधियो के पास बैठे रहते है और कोई ऐसी unknown call या जिससे हम बात करना secret रखना चाते हैं और इसके लिए हम अपने फोन को एक तो silent रखते या वहां से उठकर चले जातें है।
लेकिन अब आपको इतना सब करने की जरुरत नही है क्योकि अब हम truecaller की ऐसी सेटिंग enable करेंगे जिससे आपको कुछ समय पहले मालुम हो जाएगा कि किसका फोन आने वाला है।
बस आप निचे दिए गए स्टेप को फालो करके truecaller की ये सेटिंग ऑन करना है ।

1- सबसे पहले truecaller app को open करें।
2- एप ओपेन होने के बाद उपर  बांए साइड में three dots पर क्लीक करके नीचे सेटिंग के आप्सन को open करें।

3- सेटिंग open होने के बाद आपको General के आप्सन पर क्लीक करके ओपेन पर क्लीक करना है।

4- अब आपको चित्र के अनुसार नीचे जाना है और यहा पर दो option मिलेंगे call alert notification और missed call notification के option को ऑन कर दें।

Truecaller Secret Setting


truecaller की ये सेटिंग enable होने के बाद आपके फोन पर किस नंबर से Incomming call आने वाला है कुछ समय पहले ही पता चल जाएगा।

WhatsApp Unknown Number Message Alert Notification

अब हम बात करेंगे truecaller की दुसरी सेटिंग के बारे में जो Whatsapp unknown number message alert notification के लिए है। अगर आपका कोई friend आपके साथ prank करना चाहता है और आपको वह unknown number से  बार -बार मैसेज कर रहा है आपको टेस्ट करने की कोशिश करता है कि वह इस नंबर को पहचान नही पाएगा कि वह कौन है जो मैसेज कर रहा है तो अब आपको चिंता करने की जरुरत नही है क्योंकि truecaller की ये सेटिंग आपको  यह बता देती है कि वह unknown number किसका है।और आपको उसका नाम मालुम हो जाता है और इस तरह से आप truecaller app के द्वारा ये whatsapp के unknown number के message को पहचान पाएंगे।
सबसे पहले truecaller app open करने के बाद आप सेटिंग में General के आप्शन पर क्लीक करके ओपेन कर ले।और उसके बाद निचे दिए गए चित्र के अनुसार Show Whatsapp Call के नोटिफिकेसन को enable कर दें।अब इस प्रकार जान पाएंगे की unknown whatsapp number किसका है।

Truecaller Secret Setting


Urgent Incomming Call Notification

अक्सर हमारे फोन पर ऐसी call आती है जिसको हम present time में recive नही करते है उस call को Ignore कर देतें है या फिर हम किसी को urgent call करते हैं और वह फोन को किसी कारण से recive नही करता है या फिर आपका फोन उठाना नही चाहता है। तो इस situation के लिए truecaller में एक सेटिंग है जो आपके इस call के लिए सही साबित होगा।और बंदा जिसको आप फोन करते है वह आपके फोन को तुरंत recive कर लेगा।अब आप नीचे दिए गए स्टेप को फालो कर के truecaller में ये सेटिंग कर सकते है।

1- सबसे पहले truecaller app ओपेन करें
2- उसके बाद उपर दिए गए 3 dots पर क्लीक करके सेटिंग वाले ऑप्सन पर क्लीक करें।
3- सेटिंग ओपन होने के बाद वही General वाले option पर क्लीक करें।
4- अब आपको नीचे की तरफ जाना है और Chose a reason before calls में setup call reason पर क्लीक करना है।

Truecaller Secret Setting


5- अब नीचे दिए गए चित्र के अनुसार आपको set reason one पर क्लीक करके Done वाले आप्सन पर क्लीक कर के सेव करना है

Truecaller Secret Setting



6- अब आपको फिर वापस General सेटिंग में जाकर choose a reasion before call को enable कर देना है।

यह भी पढें👇

Blockchain Technology क्या है ?

GB WhatsApp क्या है?क्या इसका उपयोग करना सुरक्षित है?

गलती से डिलीट फोन नंबर को वापस लाने का आसान तरिका

वॉयस काल के दौरान अपनी अवाज कैसे बदलें


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

close